Saturday, April 27, 2024
Advertisement

INDIA गठबंधन का हिस्सा है AAP, जो भी सीटें मिलेंगी वो जीतेंगे, AAP की बैठक में बोले अरविंद केजरीवाल

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश में करीब 1350 राजनीतिक दल हैं। आम आदमी पार्टी इन 10 वर्षों में 1350 राजनीतिक दलों में तीसरे स्थान पर आ गई है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 01, 2024 7:12 IST
अरविंद केजरीवाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पार्टी के नेशनल एग्जिक्यूटिव और 12वीं नेशनल काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता की। वर्चुअल माध्यम से हुई दोनों बैठकों में देश भर के पार्टी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। दिल्ली सीएम केजरीवाल ने बैठक में दावा किया कि  पिछले 12 साल में आम आदमी पार्टी को अभूतपूर्व सफलता मिली है। पार्टी ने वो काम करके दिखाया है, जो 75 साल में भी दूसरी पार्टियां नहीं कर पाईं। केजरीवाल ने कहा कि देश में पहली बार पहली बार लोगों को इन पार्टियों का एक सही विकल्प मिला और लोगों को काम की राजनीति पसंद आने लगी।

जो नेता जेल में वे हीरो- केजरीवाल

केजरीवाल ने रविवार को कहा कि AAP ने  10 साल में ही राष्ट्रीय राजनीति में बहुत प्रभावशाली दस्तक दी है। देश में पहली बार विरोधी दल स्कूल-अस्पताल पर बात करने को मजबूर हुए हैं। अब तो इन लोगों ने हमारा ‘‘गारंटी’’ शब्द और मैनुफेस्टो भी चुरा लिया है। अब ये लोग भी ‘‘मोदी की गारंटी’’ और ‘‘कांग्रेसी की गारंटी’’ कहने लगे हैं। इन लोगों ने जनता को गारंटियां तो दीं, लेकिन किसी ने पूरी नहीं की, क्योंकि इनकी नीयत ठीक नहीं है, जबकि हम अपनी सारी गारंटी पूरी कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि हमारे जो पांच नेता जेल में हैं, वो हमारे हीरो हैं और हमें उन पर बहुत गर्व है। अगर आप बच्चों को अच्छी शिक्षा देने और गरीबों का मुफ्त में इलाज कराने की बात करेंगे तो जेल जाना ही पड़ेगा और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।

AAP गठबंधन का हिस्सा 

अरविंद केजरीवाल ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए साफ कर दिया है कि लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है। केजरीवाल ने कहा कि हमें सीट शेयरिंग में जो-जो सीटें मिलेंगी, उन सीटों पर हमें अच्छे से चुनाव लड़ना है और हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि हम वो सारी सीटें जीतें। जिन राज्यों में आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही होगी, उन राज्यों के पार्टी के वालेंटियर्स जहां चुनाव लड़ेंगे, वहां आकर मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा के बाद हरियाणा विधानसभा का चुनाव हमारे लिए सबसे बड़ा चुनाव है। आम आदमी पार्टी सरकार बनाने के इरादे से हरियाणा का विधानसभा का चुनाव लेड़ेगी और उसमें हम अपनी पूरी ताकत झोंक देंगे। 

ये भी पढ़ें- केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान का बड़ा बयान, बोले- मर्यादा पुरूषोत्तम राम हमारी आवश्यकता हैं


ये भी पढ़ें- भाजपा ने माकपा समर्थकों पर लगाया आरोप, कहा- पार्टी में शामिल होने वाले ईसाईयों को बना रहे निशाना

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement