Friday, June 14, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE: मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा बयान-273 से ज्यादा सीटों पर जीतेगा इंडिया गठबंधन और एनडीए...

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि एनडीए को हार मिलने वाली है और इंडिया गठबंधन 273 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगा।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: May 18, 2024 17:54 IST
mallikarjun kharge- India TV Hindi
मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

लोकसभा चुनाव का चौथा चरण संपन्न हो चुका है और अब पांचवें चरण के मतदान की तैयारी है। पांचवें चरण के मतदान से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में बड़ा बयान दिया है। खरगे ने कहा है कि इंडिया गठबंधन 273 से ज्यादा सीटें जाने रही है और एनडीए को करारी हार मिलने वाली है। खरगे ने कहा कि लोकसभा के चार चरण के मतदान में पता चल गया है कि इंडिया गठबंधन आगे चल रहा है। मोदी जी तो टारगेट तक भी नहीं पहुंचेंगे। मोदी जी का विजय रथ रोकने में विपक्षी गठबंधन जरूर कामयाब होगा।

खरगे ने समझा दिया गुणा-भाग

खरगे ने कहा कि हम दावा नहीं कर रहे हमें पूरा भरोसा है कि विपक्ष के इंडिया गठबंधन को 273 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। कर्नाटक में ही हम 10 से 12 सीटें जीतेंगे। तेलंगाना में कांग्रेस की सीटें बढ़ रही हैं और आंध्र प्रदेश में बीजेपी को कामयाबी नहीं मिल रही है। महाराष्ट्र में अघाड़ी गठबंधन को 50 परसेंट से ज्यादा वोट मिलने जा रहा है। राजस्थान में 7 से 8 सीटें और मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन कम से कम 5 से 6 सीटें जीत रहा है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में हम 4 से 5 सीटें जीत रहे हैं। यूपी की बात करें तो वहां इंडिया गठबंधन और NDA में 50-50 की फाइट है।

ओडिशा में तो बीजेडी-बीजेपी का गठबंधन है


हर जगह बीजेपी की सीटें घट रही हैं और NDA की सीटें घट रही हैं। ये लोग कहते हैं 400 पार-400 पार, कहां से आएगा 400 पार। ओडिशा में भी कांग्रेस ही जीत रही है, ओडिशा में तो सबको पता है कि बीजेपी-बीजेडी में अंदरूनी समझौता हो गया है। वहां दोनों पार्टियों में समझौते के तहत फैसला लिया गया होगा कि विधायक होंगे बीजेडी के और सांसद होंगे बीजेपी के।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement