Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

फारूक अब्दुल्ला ने BJP पर भड़कते हुए 'भगवान राम' पर दिया बड़ा बयान, EVM पर भी बोले

पैंथर्स पार्टी द्वारा उधमपुर में आयोजित एक रैली में अब्दुल्ला ने कहा कि कृपया इस धारणा को अपने दिमाग से निकाल दें कि राम सिर्फ हिंदुओं के भगवान हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: March 24, 2023 7:57 IST
Farooq Abdullah News, Farooq Abdullah Ram, Farooq Abdullah BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला।

उधमपुर/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं बल्कि सबके भगवान है। अब्दुल्ला ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी सिर्फ सत्ता में बने रहने के लिए राम के नाम का इस्तेमाल करती है। उन्होंने EVM को लेकर भी सवाल उठाए और कहा कि लोगों को इसके इस्तेमाल को लेकर सतर्क रहना चाहिए। अब्दुल्ला ने एक बार फिर कहा कि विपक्षी एकता में किसी भी तरह की बाधा नहीं आएगी।

'राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं, बल्कि सबके भगवान हैं'

पैंथर्स पार्टी द्वारा उधमपुर में आयोजित एक रैली में अब्दुल्ला ने कहा, 'राम सिर्फ हिंदुओं के भगवान नहीं हैं। कृपया इस धारणा को अपने दिमाग से निकाल दें। भगवान राम उनमें आस्था रखने वाले सभी लोगों के भगवान हैं, फिर चाहे वे मुसलमान हों या ईसाई, अमेरिकी हों या रूसी। जो यह कहते हुए आपके पास आते हैं कि सिर्फ हम ही राम के भक्त हैं, वे मूर्ख हैं। वे राम के नाम का फायदा उठाना चाहते हैं। उन्हें राम से नहीं सत्ता से प्यार है। मुझे लगता है कि जब जम्मू-कश्मीर में चुनावों की घोषणा होगी, तो वे आम आदमी का ध्यान हटाने के लिए राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे।'

'हम एकजुट होकर लोगों के लड़ेंगे और मरेंगे'
गैर बीजेपी दलों के बीच एकता के मुद्दे पर अब्दुल्ला ने कहा, 'हमारी एकता में कोई बाधा नहीं आएगी। चाहे वह कांग्रेस हो, नेकां या पैंथर्स पार्टी। हम लोगों के लिए लड़ेंगे और मरेंगे। लेकिन हम सब एकजुट रहेंगे।v अब्दुल्ला ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर भी सवाल उठाए और लोगों से इसके इस्तेमाल को लेकर सतर्क रहने को कहा। उन्होंने केंद्र-शासित प्रदेश में चुनाव से पहले धार्मिक ध्रुवीकरण की कोशिशों के खिलाफ भी लोगों को आगाह किया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आने वाले महीनों में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है और सूबे के कई प्रमुख दल बीजेपी के खिलाफ लामबंद होने की तैयारी कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement