1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात पर AAP की नजर! कांग्रेस पर केजरीवाल का 'बिग अटैक', कहा- सिर्फ कागजों पर सीमित

Gujarat Election: गुजरात पर AAP की नजर! बीजेपी पर अरविंद केजरीवाल का हमला, कांग्रेस को लेकर कहा- अपना मत देकर बेकार ना करें

Gujarat Election: केजरीवाल ने दावा किया कि हाल में दिल्ली के दौरे पर गुजरात से गया बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल वहां के स्कूलों और अस्पतालों में एक भी कमी निकालने में असफल रहा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 03, 2022 20:52 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal

Highlights

  • गुजरात में आप का बीजेपी से भी बड़ा संगठन होगा: केजरीवाल
  • 'AAP का संगठन मुख्य विपक्षी पार्टी से कई गुना बड़ा हो चुका है'
  • कांग्रेस गुजरात में केवल कागजों पर ही अस्तित्व में है: केजरीवाल

Gujarat Election: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार को लोगों से अपील की कि वे गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव में अपना मत कांग्रेस को देकर बेकार नहीं करें और सुनिश्चित करें कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को एक भी मत नहीं मिले। 

'AAP का संगठन विपक्षी पार्टी से कई गुना बड़ा'

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी से नाराज उन सभी लोगों के मत उसे मिल जाए, जो कांग्रेस को अपना मत नहीं देना चाहते हैं, तो AAP गुजरात में अगली सरकार बना सकती है। अहमदाबाद में पार्टी की ओर से नवनियुक्त करीब सात हजार पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस गुजरात में केवल कागजों पर ही अस्तित्व में है, जबकि AAP का संगठन मुख्य विपक्षी पार्टी से कई गुना बड़ा हो चुका है और बहुत कम समय में लाखों लोग AAP से जुड़े हैं। 

'AAP सरकारों द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दें'

केजरीवाल ने दावा किया कि हाल में दिल्ली के दौरे पर गुजरात से गया बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल वहां के स्कूलों और अस्पतालों में एक भी कमी निकालने में असफल रहा। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि वे गुजरात के मतदाताओं से उनका मत मांगने के दौरान दिल्ली और पंजाब की AAP सरकारों की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी दें। 

'लाखों की संख्या में लोग AAP में शामिल हो रहे हैं'

केजरीवाल ने कहा, "मैं भरोसे से कह सकता हूं कि आज AAP का गुजरात में कई वर्षो तक शासन करने वाली कांग्रेस की तुलना में कहीं बड़ा संगठन है। कांग्रेस केवल कागजों पर सीमित है। यह ऐसी पार्टी है, जिसके पदाधिकारी और कार्यकर्ता नहीं हैं व लाखों की संख्या में लोग AAP में शामिल हो रहे हैं।" 

'AAP कार्यकर्ता रुपयों के लिए नहीं आए, वे निष्ठावान हैं'

उन्होंने दावा किया कि एक महीने में बूथ स्तर का संगठन बनाने के बाद AAP का गुजरात में बीजेपी से भी बड़ा संगठन होगा। केजरीवाल ने दावा किया कि बीजेपी लोगों को काम के लिए भुगतान करती है, जबकि AAP कार्यकर्ता रुपयों के लिए नहीं आए हैं और वे निष्ठावान हैं। 

'गुजरात में 57 विधायक कांग्रेस पार्टी छोड़ चुके हैं' 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "मतदाताओें को बताएं कि कांग्रेस को वोट देने का कोई तुक नहीं है। पिछली बार लोगों ने बड़ी उम्मीद के साथ कांग्रेस को मत दिया था, लेकिन अब तक गुजरात में 57 विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं। लोगों से कहें कि वे कांग्रेस का समर्थन कर अपना मत बेकार नहीं करें। सुनिश्चित करें कि कांग्रेस को आगामी चुनाव में एक भी मत नहीं मिले।" 

'विकल्प नहीं होने की वजह से बीजेपी को मत देते हैं'

केजरीवाल ने कहा कि आप कार्यकर्ताओं को उन लोगों का समर्थन पार्टी के पक्ष में हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए, जो बीजेपी शासन से नाराज हैं, लेकिन कांग्रेस को मत नहीं देना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "वे विकल्प नहीं होने की वजह से बीजेपी को मत देते हैं। अगर आप उन्हें आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए राजी कर लेते हैं, तो कोई ताकत गुजरात में हमें अगली सरकार बनाने से नहीं रोक सकती।" 

कांग्रेस पर तंज कसते हुए केजरीवाल ने कहा कि विपक्षी पार्टी गुजरात में कोई चुनाव प्रचार नहीं कर रही है, जबकि बीजेपी 'आप का उत्पीड़न' करने के एकमात्र एजेंडे पर चल रही है। 

Latest India News

>independence-day-2022