Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कांग्रेस से नाराज हार्दिक पटेल को मिला AAP में शामिल होने का न्योता

गुजरात में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि उनकी स्थिति पार्टी में उस नए दूल्हे जैसी है, जिसकी नसबंदी करा दी गई हो।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2022 15:00 IST
Hardik Patel Congress leader- India TV Hindi
Image Source : PTI Hardik Patel Congress leader

नई दिल्ली:  गुजरात में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी छोड़ने की अटकलों बीच अब गुजरात चुनाव में पूरे दमखम से चुनावी मैदान में उतरने का दावा कर रही आम आदमी पार्टी (आप) ने हार्दिक पटेल को पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है।

गुजरात में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि उनकी स्थिति पार्टी में उस नए दूल्हे जैसी है, जिसकी नसबंदी करा दी गई हो।

उन्होंने कहा था, मुझे इतना प्रताड़ित किया जा रहा है कि मुझे इसके बारे में बुरा लगता है। गुजरात कांग्रेस के नेता चाहते हैं कि मैं पार्टी छोड़ दूं। मुझे इसका अधिक दुख है कि मैंने राहुल गांधी को कई बार इस स्थिति के बारे में बताया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इतना ही नहीं हार्दिक पटेल ने ट्विटर पर लिखा, अफवाह थी की मेरी तबियत खराब है, लोगों ने पूछ-पूछ के बीमार कर दिया।

हालांकि इसके बाद हार्दिक पटेल ने इस पर स्पष्टीकरण भी दे दिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने आज तक पार्टी को श्रेष्ठ देने का काम किया है और वे आगे भी यही करने वाले हैं।

हार्दिक ने ट्वीट कर कहा, अगर सच बोलना अपराध है, तो आप मुझे गुनाहगार समझिए। गुजरात की जनता उनसे उम्मीद करती है। और हम उस उम्मीद पर खरे न उतर सके, तो फिर इस नेतागीरी का मतलब क्या हैं ! मैंने आज तक पार्टी को श्रेष्ठ देने का काम किया है और आगे भी करने वाला हूं। पद के मोहताज नही काम के भूखे हैं।

पार्टी छोड़ने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा है कि पार्टी में छोटी-मोटी लड़ाइयां होती रहेंगी, लेकिन सबको मिलकर गुजरात को बेहतर बनाना है। फैसले जितना जल्दी संभव हो, लिए जाने चाहिए। हार्दिक पटेल ने कहा, मैंने अभी तक अपना 100 फीसदी कांग्रेस को दिया है और आने वाले दिनों में भी ऐसा ही करता रहूंगा। हम गुजरात में बेहतर विकास करेंगे।

इस बीच आम आदमी पार्टी ने हार्दिक पटेल को पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है। सूत्रों के अनुसार आप के केन्द्रीय नेतृत्व से उन्हें पार्टी में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है, जिसके बाद आप के गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया ने कहा कि अगर हार्दिक पटेल को कांग्रेस पसंद नहीं है, तो उन्हें आप जैसी समान विचारधारा वाली पार्टी में शामिल होना चाहिए। इटालिया ने कहा कांग्रेस से शिकायत करने और अपना समय बर्बाद करने की बजाए उन्होंने यहां (आप) में अपना योगदान देना चाहिए। कांग्रेस जैसी पार्टी में उनके जैसे समर्पित लोगों की जगह नहीं है।

गौरतलब है कि पंजाब जीत के बाद आम आदमी पार्टी अब धीरे-धीरे देश के दूसरे हिस्सों में भी पैर पसारने लगी है। इसी साल के अंत तक गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने हैं। इसी के मद्देनजर आप संयोजक केजरीवाल लगातार अन्य दलों के बड़े चेहरों को पार्टी में शामिल करा रहे हैं। गुरुवार को ही उन्होंने गुजरात कांग्रेस नेता इंद्रनील राज्यगुरु और वशरामभाई सागठिया हुए आप में शामिल करवाया था।

इनपुट-आईएएनएस

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement