Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हिमाचल में ‘केजरीवाल की चौथी गारंटी’ की घोषणा, सरकार बनी तो महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपये

हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाले दल आप ने सभी बच्चों के लिए मुफ्त एवं उत्तम शिक्षा, सभी के लिए मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं, देश की सुरक्षा के लिए अपना बलिदान देने वाले सैनिकों के परिवारों के लिए एक-एक करोड़ रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 31, 2022 23:16 IST
Arvind Kejriwal with Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : PTI Arvind Kejriwal with Manish Sisodia

Highlights

  • हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने दी चौथी गारंटी
  • 18 साल से ऊपर की महिलाओं को प्रतिमाह मिलेंगे 1000 रुपये
  • हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में होंगे विधानसभा चुनाव

Himachal Pradesh News: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को घोषणा की कि हिमाचल प्रदेश में यदि आम आदमी पार्टी (AAP) सत्ता में आती है तो वह 18 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को 1000 रुपये प्रतिमाह देगी। पालमपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ आप नेता सिसोदिया ने महिलाओं को 1000 रुपये प्रतिमाह देने की उनकी पार्टी की चुनाव पूर्व ‘गारंटी’ को ‘स्त्री सम्मान राशि’ बताया और कहा कि इससे सभी महिलाएं सशक्त होंगी, उनमें वे महिलाएं भी हैं जो उच्च शिक्षा ग्रहण कर रही हैं।

इस साल के आखिर में होंगे हिमाचल में चुनाव

सिसोदिया ने कार्यक्रम में ‘केजरीवाल की चौथी गारंटी’ की घोषणा की। इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एवं अन्य आप नेता भी थे। हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाले दल आप ने सभी बच्चों के लिए मुफ्त एवं उत्तम शिक्षा, सभी के लिए मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं, देश की सुरक्षा के लिए अपना बलिदान देने वाले सैनिकों के परिवारों के लिए एक-एक करोड़ रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

'केजरीवाल की गारंटी से लड़कियों को अपने सपने साकार करने में मदद मिलेगी'
सिसोदिया ने कहा, ‘‘यदि राज्य में आप सत्ता में आती है तो 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को 1000 रुपये प्रतिमाह स्त्री सम्मान राशि दी जाएगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘महाविद्यालयों में अध्ययनरत महिलाएं पुस्तकें खरीदने के लिए यह धनराशि खर्च कर सकती हैं। केजरीवाल की गारंटी से लड़कियों को अपने सपने साकार करने में मदद मिलेगी।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement