Friday, April 26, 2024
Advertisement

'2024 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी और BJP की टक्कर में कोई नहीं', जानिए और क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं है, पीएम मोदी को लोगों का पूरा समर्थन है। हम एकबार फिर से पूर्ण बहुमत से केंद्र में सरकार बनाएंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 14, 2023 12:01 IST
Union Home Minister Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : FILE केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज मंगलवार (14 फरवरी) को देश के कई मुद्दों पर बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास और उन्नति के राह पर है। हमने 2019 के चुनाव में जनता से वादे किये थे, उन्हें पूरा कर रहे हैं। उन्होंने भरोसा जताया कि इस वर्ष विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी और अगले वर्ष होने वाले आम चुनावों में जनता मोदी सरकार को एक बार फिर मौका देगी। 

त्रिपुरा चुनाव पर बोले गृह मंत्री 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि त्रिपुरा में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने जा रही है। समग्र उत्तर-पूर्व के अंदर मोदी जी के पीएम बनने के बाद हमने कई काम किए हैं। आज उत्तर-पूर्व में शांति है, कई आतंकी संगठनों के साथ हमने शांति समझौते किए हैं। 8 हजार से अधिक हथियारबंद लड़ाके बंदूक छोड़ मुख्यधारा में लौटे हैं। जो उत्तर-पूर्व पहले अशांति के लिए जाना जाता था वहां अब रोड बन रहे हैं, रेल पहुंच रही है। उत्तर पूर्व को विकास से युक्त बनाने का काम हमने किया है। हमने 'चलो पलटाई' का नारा त्रिपुरा की स्थिति बदलने के लिए दिया था और आज हमने स्थिति को बदला है। हमने बजट अच्छा किया है। हमने हिंसा को समाप्त किया है। नशे के कारोबार पर कठोरता से नकेल कसी है। उन्होंने कहा कि PM मोदी ने उत्तर-पूर्व और भारत के बाकी के हिस्सों के बीच जो मन की दूरी थी उसे समाप्त कर दिया है।आज उत्तर-पूर्व के लोगों को मन से लगता है कि बाकी हिस्सों में हमारा सम्मान है। बाकी राज्यों से लोग उत्तर-पूर्व जाते हैं तो वे उनका भी सम्मान करते हैं। 

PFI देश में धर्मांधता और कट्टरता बढ़ाने वाला संगठन - अमित शाह 

अमित शाह ने कहा, "PFI कैडर पर कई मामले थे उन्हें समाप्त करने का काम कांग्रेस ने किया, जिसे कोर्ट ने रोका। हमने PFI को सफलतापूर्वक बैन किया। PFI देश में धर्मांधता और कट्टरता बढ़ाने वाला संगठन था। आतंकवाद का एक प्रकार से सामग्री तैयार करने का काम वे लोग कर रहे थे। हमारी सरकार वोट बैंक की राजनीति से ऊपर उठे और पीएफआई पर प्रतिबंध लगा दिया।"

नक्सलवाद लगभग समाप्त हो चुका है - गृह मंत्री 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बिहार और झारखंड में नक्सवादी उग्रवाद लगभग समाप्त हो चुका है। मुझे विश्वास है कि छत्तीसगढ़ में भी कुछ ही समय में शांति बहाल करने में हम सफल होंगे। जम्मू-कश्मीर में भी आतंकवाद से संबंधित सभी प्रकार के आंकड़े सबसे अच्छी स्थिति में हैं। 

शहरों के नाम बदलने के फैसलों का किया बचाव 

बीजेपी को शहरों के नाम बदलने को लेकर अक्सर आलोचना का सामना करना पड़ता है। इस विषय को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी और सरकार का पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि एक भी शहर ऐसा नहीं है जिसका पुराना नाम न हो और बदला है। इसपर बहुत सोच समझकर हमारी सरकारों ने फैसले लिए हैं और हर सरकार का ये विधायी अधिकार है।

G-20 की अध्यक्षता का पूरा यश पीएम मोदी को - गृह मंत्री 

G-20 सम्मलेन में भारत की अध्यक्षता को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी की सरकार के समय में G-20 का नेतृत्व भारत को मिला है और G-20 यशस्वी तरीके से संपन्न होता है तो इसका यश और क्रेडिट मोदी जी को मिलना ही चाहिए। क्यों न मिले? अगर प्रोडक्ट अच्छा है तो उसे गाजे बाजे के साथ मार्केट करना ही चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement