Monday, April 29, 2024
Advertisement

'भारतीय टीम 'बॉस की तरह' क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंची', अमित शाह ने टीम इंडिया को दी बधाई

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप में फाइनल में पहुंचने पर गृह मंत्री अमित शाह ने शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम एक बॉस की तरह इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 16, 2023 0:12 IST
Amit shah- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए बुधवार को भारतीय टीम की सराहना करते हुए कहा कि टीम ने ‘बॉस की तरह’ फाइनल में प्रवेश किया है। शाह ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 50वां शतक बनाने के लिए विराट कोहली को भी बधाई दी और कहा कि यह उनकी उत्कृष्ट खेल भावना, समर्पण और निरंतरता का प्रमाण है। शाह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “बॉस की तरह फाइनल में प्रवेश किया। क्रिकेट कौशल का क्या अद्भुत प्रदर्शन है। अंतिम मुकाबले के लिए शुभकामनाएं। चलो कप हासिल करें।” कोहली को लेकर गृह मंत्री ने एक अलग पोस्ट में कहा, "50वां वनडे शतक! एकदिवसीय क्रिकेट मैच में 50वां शतक लगाने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के लिए विराट कोहली को बधाई।" उन्होंने कहा, “ यह आपकी उत्कृष्ट खेल भावना, समर्पण और निरंतरता का प्रमाण है। आप अपने खेल को और नए स्तर पर लेकर जाएं। देश को आप पर गर्व है।” 

पीएम मोदी ने दी बधाई

इससे पहले पीएम मोदी ने भी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने पर टीम इंडिया को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा-टीम इंडिया को बधाई!भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया।शानदार बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने हमारी टीम के लिए मैच पक्का कर दिया।फाइनल के लिए शुभकामनाएं।

ऐतिहासिक विजय -योगी आदित्यनाथ

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस जीत को ऐतिहासिक विजय बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा-न्यूजीलैंड पर भारत की 'विराट' विजय की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई! इस शानदार जीत से त्योहारों की बेला को और अधिक उल्लासपूर्ण बनाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी का हृदयतल से अभिनंदन! फाइनल के लिए शुभकामनाएं!

बता दें कि टीम इंडिया ने मुंबई में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर चौथी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे फाइनल के विजेता से होगा। भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 397 रन बनाए। भारत की ओर से विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने जहां शतक बनाया वहीं शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली। विराट कोहली ने वनडे मैचों में सचिन तेंदुलकार के 49 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 50 वां शतक पूरा किया। टीम इंडिया के 397 रनों के जवाब में इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन बनाकर आउट हो गई। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement