Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Jairam Ramesh News: 'नेहरू से प्रभावित थे अटल बिहारी वाजपेयी लेकिन PM मोदी उनकी निशानी मिटाने में लगे', जानें जयराम रमेश ने और क्या कहा

Jairam Ramesh News: कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने पीएम मोदी, रविशंकर प्रसाद को लेकर बयान दिया है और भारत जोड़ो यात्रा से जुड़े अपडेट्स दिए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अटल बिहारी वाजपेयी की सोच में जमीन आसमान का फर्क है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Rituraj Tripathi Published on: October 25, 2022 13:25 IST
Jairam Ramesh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/JAIRAM_RAMESH Jairam Ramesh

Highlights

  • वाजपेयी और पीएम मोदी की सोच में जमीन-आसमान का फर्क: जयराम रमेश
  • वाजपेयी, नेहरू के जमाने के प्रोडक्ट हैं: जयराम रमेश
  • मोदी एक ही चीज में लगे हुए हैं कि जवाहर लाल नेहरू की विरासत को कैसे मिटाएं: जयराम रमेश

Jairam Ramesh News: कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और पीएम मोदी की सोच में जमीन-आसमान का फर्क है क्योंकि वाजपेयी, नेहरू के जमाने के प्रोडक्ट हैं लेकिन मोदी एक ही चीज में लगे हुए हैं कि जवाहर लाल नेहरू की विरासत को कैसे मिटाएं।

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद पर भी साधा निशाना

जयराम ने बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जिनको जनादेश मिलेगा वो मुख्यमंत्री बनेगा। हमें किसी से सीखने की जरूरत नहीं है। हमें अनेकताओं का सम्मान करना चाहिए। हमारे देश में फ़ख़रुद्दीन, APJ अब्दुल कलाम राष्ट्रपति बने। कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है, हम एकता की शहनाई बजाते हैं।

बता दें कि ऋषि सुनक के ब्रिटेन के पीएम बनने पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने तंज कसा था कि यूनाइटेड किंगडम में अल्पसंख्यक ऋषि सुनक को प्रधानमंत्री बना दिया गया, लेकिन हम भारत में सीएए-एनआरसी से बंधे हुए हैं। 

ऐसे में बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने पलटवार करते हुए कहा था कि क्या महबूबा जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक मुख्यमंत्री स्वीकार करेंगी? रविशंकर के इसी बयान पर जयराम रमेश का बयान सामने आया। 

भारत जोड़ो यात्रा पर जयराम ने कही ये बात

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर जयराम रमेश ने कहा कि आज यात्रा का 48वां दिन था। 41 दिन यात्रा सड़कों पर थी और 7 दिन का ब्रेक था। 41 दिनों में 1200 किलोमीटर की यात्रा तय की गई है। 18 जिलों से यह यात्रा अब तक गुजरी है। परसों से यात्रा तेलंगाना से शुरू होगी, इसके बाद हम महाराष्ट्र के नांदेड़ में पहुंचेगे। 

जयराम ने कहा कि औसतन इक्कीस किलोमीटर हम रोज चलते हैं। 50 के करीब संस्था अब तक राहुल गांधी से मिली हैं। हमने किसान से जुड़े मुद्दे हर जगह उठाए हैं। दूसरा मुद्दा बेरोजगारी, खास तौर से लघु उद्योग का है, जो तमिलनाडु में बंद हुए। अब तक एक तिहाई यात्रा पूरी हो गई है। कर्नाटक में जहां बीजेपी की सरकार है, वहां उनकी कोशिशों के बावजूद भी यात्रा उत्साहपूर्ण रही है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement