Friday, May 10, 2024
Advertisement

JP Nadda: 'हम हर जगह परिवारवादी पार्टियों के खिलाफ लड़ रहे, इस पार्टी को कोई नहीं रोक सकता'

JP Nadda: भाजपा असम के अध्यक्ष भाबेश कलिता ने गुरुवार को घोषणा की थी कि लगभग 40,000-45,000 बूथ कार्यकर्ता खानापारा के वेटेनरी कॉलेज खेल मैदान में अपने नेताओं को सुनने के लिए इकट्ठा होंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 08, 2022 20:09 IST
BJP national president JP Nadda(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP national president JP Nadda(File Photo)

Highlights

  • भाजपा को बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया पर किया जाता है फॉलो: नड्डा
  • 'पीएम मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण पूर्वोत्तर में शांति लौट आई है'
  • 'पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पूर्वोत्तर को मुख्य धारा में लाया'

JP Nadda: भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने शनिवार को असम में विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि देश में किसी अन्य दल के पास भाजपा की शक्ति से लड़ने की ‘विचारधारा, मंशा और ताकत’ नहीं है, जिसका ‘उत्कर्ष’ जारी है। भाजपा की असम इकाई के नए कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद नड्डा ने गुवाहाटी में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हर राज्य में ‘परिवार के नेतृत्व वाली सभी पार्टियों’ के खिलाफ लड़ रही है। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोई भी पार्टी इतनी बड़ी जनसभा नहीं कर सकती, जितनी भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की बैठक से कर रही है। इस पार्टी को कोई नहीं रोक सकता। बता दें कि इससे पहले भाजपा असम के अध्यक्ष भाबेश कलिता ने गुरुवार को घोषणा की थी कि लगभग 40,000-45,000 बूथ कार्यकर्ता खानापारा के वेटेनरी कॉलेज खेल मैदान में अपने नेताओं को सुनने के लिए इकट्ठा होंगे। 

परिवारवादी पार्टियों से लड़ रही भाजपा 

भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने जम्मू कश्मीर, पंजाब, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश जैसे दर्जनों राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का उदाहरण देते हुए कहा, ‘‘हम हर जगह परिवार-उन्मुख पार्टियों के खिलाफ लड़ रहे हैं।’’ उन्होंने परिवार संचालित दलों की सूची में ओडिशा के बीजू जनता दल (BJD) और आंध्र प्रदेश के युवजन श्रमिक रैतू (YSR) कांग्रेस पार्टी का भी उल्लेख किया, हालांकि इन दोनों पार्टियों ने पहले संसद में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेतृत्व वाली सरकार के कई फैसलों का समर्थन किया था। 

आज बदल गई पूर्वोत्तर की तस्वीर

नड्डा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने असम और पूर्वोत्तर को मुख्य धारा में लाया, जबकि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान केंद्र ने इस क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति को ‘अलग भूमि के व्यक्ति’ के रूप में देखा था। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी ने ‘एक्ट ईस्ट पॉलिसी’ शुरू की और सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत विश्व शर्मा के नेतृत्व में असम सरकार ने विकास परियोजनाओं को लागू किया। असम और पूर्वोत्तर की तस्वीर आज बदल गई है।’’ 

'कभी उग्रवाद के लिए जाना जाता था यह क्षेत्र'

नड्डा ने कहा कि यह क्षेत्र कभी बंद, आंदोलन, उग्रवाद, बम विस्फोट और शवों के लिए जाना जाता था, लेकिन मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण पूर्वोत्तर में शांति लौट आई है। नड्डा ने यहां पार्टी के नए राज्य कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद दावा किया कि भाजपा एकमात्र ऐसी राष्ट्रीय पार्टी है, जिसे बड़े पैमाने पर फॉलो (सोशल मीडिया पर) किया जाता है क्योंकि यह सिद्धांतों और मूल्यों वाली पार्टी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement