Monday, April 29, 2024
Advertisement

सिंधिया को पास आते देख सोनिया गांधी खिसक गईं, दी बगल में बैठने की जगह; सेंट्रल हॉल से रोचक तस्वीर आई सामने

कभी कांग्रेस पार्टी के सदस्य रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद आगे बढ़कर सबसे आगे की पंक्ति में बैठी सोनिया गांधी के पास जाकर उनका अभिवादन किया। इसके बाद सिंधिया और सोनिया अगल-बगल बैठे दिखाई दिए।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 19, 2023 16:19 IST
ज्योतिरादित्य...- India TV Hindi
Image Source : PTI ज्योतिरादित्य सिंधिया और सोनिया गांधी

नई दिल्ली: मंगलवार को नए संसद भवन में जाने से पहले कई रोचक तस्वीरें देखने को मिली। सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता एक-दूसरे से बड़ी गर्मजोशी के साथ मिल रहे थे। इस दौरान एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। ये था कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का अगल-बगल बैठना। कभी कांग्रेस पार्टी के सदस्य रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया इस दौरान काफी खुश दिखाई दिए।

खुद आगे बढ़कर किया सोनिया का अभिवादन

बता दें कि मंगलवार को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में हुए कार्यक्रम के शुरू होने से पहले सिंधिया ने खुद आगे बढ़कर सबसे आगे की पंक्ति में बैठी सोनिया गांधी के पास जाकर उनका अभिवादन किया। सिंधिया ने कुछ देर खड़े रहकर सोनिया गांधी और उनके बगल में बैठे अधीर रंजन चौधरी से बात भी की। बाद में वह बगल की दूसरी वाली पंक्ति में आगे की सीट पर जाकर बैठ गए।

scindia sonia gandhi

Image Source : PTI
सिंधिया ने सोनिया गांधी का अभिवादन किया

अपनी सीट से खिसक कर सिंधिया को बैठने के लिए दी जगह
कार्यक्रम शुरू होने से पहले सोनिया गांधी के साथ बैठे अधीर रंजन चौधरी और मल्लिकार्जुन खरगे जब मंच पर चले गए तब ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी सीट से उठकर सोनिया गांधी की सीट पर आ गए और सोनिया गांधी ने अपनी सीट से खिसक कर सिंधिया को बैठने की जगह दी। इसके बाद पूरे कार्यक्रम के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया और सोनिया गांधी एक साथ एक ही टेबल वाली सबसे आगे की सीट पर बैठे रहे। आज सेंट्रल हॉल में पीएम मोदी भी सभी सांसदों से दिल खोलकर मिले।

देखें वीडियो-

कमलनाथ सरकार के साथ बगावत कर थामा था BJP का दामन
बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया लंबे समय तक कांग्रेस में थे लेकिन मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के कारण उन्होंने 2020 में अपने समर्थकों के साथ कमलनाथ सरकार के साथ बगावत कर सरकार गिरा दी थी। इसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए और वर्तमान में नागरिक उड्डयन मंत्री हैं।

यह भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement