Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अयोध्या यात्रा को लेकर सिब्बल का शिंदे पर करारा हमला, कहा- पीठ में छुरा घोंपने वाले....

एकनाथ शिंदे ने पिछले साल जून में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद रविवार को पहली बार अयोध्या की यात्रा की। शिंदे के साथ पार्टी के हजारों कार्यकर्ता भी अयोध्या पहुंचे थे। इसे लेकर कपिल सिब्बल ने हमला बोला है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: April 10, 2023 11:04 IST
कपिल सिब्बल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कपिल सिब्बल

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार को अयोध्या पहुंचे थे। इसे लेकर राज्यसभा के सदस्य कपिल सिब्बल ने आज सोमवार को शिंदे पर जमकर निशाना साधा। सिब्बल ने कहा, "साजिशकर्ता, अवसरवादी और पीठ में छुरा घोंपने वाले बाला साहेब ठाकरे की विरासत को आगे नहीं बढ़ा सकते। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने शिंदे पर किया ट्विटर अटैक

बता दें कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने पिछले साल जून में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद रविवार को पहली बार अयोध्या की यात्रा की। शिंदे के साथ पार्टी के हजारों कार्यकर्ता भी अयोध्या पहुंचे थे। इसे लेकर कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, "शिंदे का अयोध्या दौरा। भगवान राम ने त्याग, सत्य और न्याय का मार्ग चुना। बालासाहेब ने भी उन्हीं सिद्धांतों को आत्मसात किया।" पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल ने शिंदे पर प्रहार करते हुए कहा, "साजिशकर्ता, अवसरवादी, पीठ में छुरा घोंपने वाले बालासाहेब की विरासत को आगे नहीं बढ़ा सकते।" 

अगले साल पूरे राज्य में भगवा झंडा फहराएंगे- शिंदे

महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी और बीजेपी की विचारधारा एक ही है। उन्होंने कहा कि दोनों दल अगले साल पूरे राज्य में भगवा झंडा फहराएंगे। शिंदे ने अयोध्या में संवाददाता सम्मेलन में कहा था, "हमारी पार्टी की भूमिका बिल्कुल स्पष्ट है। शिवसेना का बीजेपी के साथ गठबंधन है। हमारी विचारधारा, जो हिंदुत्व है, समान है। हम अयोध्या से ऊर्जा लेकर जाएंगे और लोगों की सेवा करेंगे। 2024 में शिवसेना-बीजेपी का भगवा पूरे महाराष्ट्र में लहराएगा।" 

ये भी पढ़ें-

जब तक जिंदा हूं शराबबंदी नहीं... दारू को लेकर छत्तीसगढ़ के मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कही ये बातें

VIDEO: अकोला में बारिश ने बरपाया कहर, मंदिर में टिन शेड पर गिरा पेड़, 7 लोगों की दर्दनाक मौत

अगले साल महाराष्ट्र के साथ लोकसभा के चुनाव

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के साथ-साथ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव भी अगले साल होने हैं। उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिंदे के तख्तापलट ने पिछले साल शिवसेना को दो गुट में बांट दिया था और ठाकरे नीत महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार गिर गई थी। शिंदे नीत शिवसेना गुट ने महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement