Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में भाजपा की हार पर सीएम ममता बनर्जी बोलीं- यह 2024 की शुरुआत

मैं कर्नाटक की जनता, मतदाताओं को सैल्यूट करती हूं और कांग्रेस पार्टी को जीत की बधाई देती हूं। अब छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के चुनाव हैं, यहां भी भाजपा को शिकस्त मिलेगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 14, 2023 9:26 IST
Karnataka Election 2023 CM Mamata Banerjee said on BJP defeat in Karnataka this is the beginning of - India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम ममता बनर्जी

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बंपर जीत मिली है। 136 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा जल्द ही कर्नाटक में सरकार बनाने की कवायद शुरू की जाएगी। कर्नाटक में भाजपा को मिली हार पर अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान जारी किया है। ममता बनर्जी ने कहा अहंकार, दुर्व्यवहार, एजेंसी पॉलिटिक्स के खिलाफ लोगों ने 'वोट टू नो बीजेपी' आह्वान किया। मैं कर्नाटक की जनता, मतदाताओं को सैल्यूट करती हूं और कांग्रेस पार्टी को जीत की बधाई देती हूं। अब छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के चुनाव हैं, यहां भी भाजपा को शिकस्त मिलेगी।

कर्नाटक हार पर ममता बनर्जी का बयान

उन्होंने अपने बयान में आगे कहा यह 2024 की शुरूआत है। उत्तर प्रदेश और गुजरात में भाजपा की सरकार है। उत्तर प्रदेश में भाजपा है लेकिन अखिलेश अच्छा करेंगे मैं उनके साथ हूं। अगर आप साउथ से शुरूआत करें तो कर्नाटक, तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश उसके बाद बंगाल, बिहार, झारखंड फिर महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली इन राज्यों में पहले इनकी सरकार बनने का पीक टाइम रहा लेकिन अब वे (भाजपा) 100 सीटें भी नहीं पार कर पाएंगे। इसका कारण है कि हर कोई एजेंसी का सामना कर रहा है। जो मुजरिम हैं आप उनके खिलाफ एक्शन लें।

डीके शिवकुमार होंगे सीएम?

बता दें कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से 136 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। यानी राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत है। कर्नाटक विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान किया गया था। इस दौरान रिकॉर्ड 73।19 फीसदी वोटिंग की गई थी। बता दें कि अब कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा कांग्रेस को यह तय करना होगा। ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी के करीबी कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार राज्य के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। बता दें कि 1989 के बाद पहली बार कांग्रेस को इतनी बंपर जीत मिली है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement