Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Karnataka News: बाढ़ प्रभावित इलाके में नाव से पहुंचे थे सिद्धारमैया, कर्नाटक विधानसभा में क्यों लगने लगे ठहाके?

Karnataka News: कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को हंसी- मजाक का माहौल देखने को मिला। विधानसभा में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समेत भाजपा के नेताओं ने विपक्ष के नेता सिद्धारमैयापर चुटकी ली।

Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: September 13, 2022 22:58 IST
Karnataka assembly- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Karnataka assembly

Highlights

  • कर्नाटक विधानसभा में जमकर हुआ हंसी-मजाक
  • भाजपा के नेताओं ने विपक्ष के सिद्धारमैयापर चुटकी ली
  • कथित तौर पर डेढ़ फुट पानी में नाव से यात्रा करने पहुंचे थे

Karnataka News: कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को हंसी- मजाक का माहौल देखने को मिला। विधानसभा में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समेत भाजपा के नेताओं ने विपक्ष के नेता सिद्धारमैयापर चुटकी ली। सिद्धारमैया ने बेंगलुरु में बाढ़ प्रभावित एक क्षेत्र में कथित तौर पर डेढ़ फुट पानी में नाव से यात्रा करने पहुंचे थे, इस बात पर बीजेपी नेताओं ने उनकी चुटकी ली।

विधायक नहीं रोक पाये अपनी हंसी

इससे पहले, सिद्धारमैया ने बेंगलुरु सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में लगातार हुई बारिश कारण जलजमाव और इससे हुए नुकसान के विषय पर एक चर्चा की शुरूआत की। सिद्धारमैयाने कहा, ‘‘मैं महादेवपुरा में एक स्थान पर था, जहां येमलुर में सीईओ और सेलिब्रिटी रहते हैं। वहां जाने के लिए किसी को नौका का उपयोग करना पड़ता।’’ उन्होंने एप्सिलन लेआउट का जिक्र करते हुए कहा, जो बारिश के चलते जलमग्न हो गया था। 

चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए महादेवपुरा से भाजपा विधायक अरविंद लिंबावली ने कहा कि सिद्धारमैया को वहां नौका से जाने की जरूरत नहीं थी, क्योंकि एक वैकल्पिक मार्ग था। उन्होंने कहा, ‘‘नहीं जानता कि आप नौका से क्यों गये और किसने आपको गुमराह किया। आपको मुझे अपने साथ ले जाना चाहिए था या अगर आपने मुझे सूचित किया होता तो मैं आपके साथ चल लेता। मुख्यमंत्री भी वहां आए। कोई आपको पीछे के रास्ते से ले गया। आपके करीबी लोगों ने आपको गुमराह किया।’’ लिंबावली की टिप्पणी पर कई विधायक अपनी हंसी नहीं रोक पाये। 

मुख्यमंत्री बोम्मई बोले- मुझे ये मजेदार लग रहा...
सिद्धारमैया ने इसपर कहा कि स्थानीय लोग जिस सड़क से नियमित रूप से जाते हैं वे उससे गए और वहां पानी था। उन्होंने कहा कि वह हालात का जायजा लेने गए थे, तो वैकल्पिक मार्ग से क्यों जाते। वहीं, सिद्धारमैया के बचाव में उतरते हुए बीटीएम लेआउट से कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि विपक्ष के नेता उसी मार्ग से गये थे, जिससे मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई इलाके के अपने दौरे पर गये थे। हालांकि, लिंबावली ने उनके दावे को खारिज कर दिया। इसपर, चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए बोम्मई ने कहा, ‘‘मुझे यह मजेदार लग रहा कि हमारे (विपक्ष के) नेता को कुछ महान लोग महज डेढ़ फुट पानी में एक नौका पर लेकर गये थे।’’ इसे खारिज करते हुए सिद्धारमैया, रेड्डी, कृष्णा बी गौड़ा और कांग्रेस के अन्य विधायकों ने कहा, ‘‘यह सही नहीं है। डेढ़ फुट पानी में नौका से नहीं जाया जा सकता, करीब चार-पांच फुट पानी था।’’ 

बोम्मई ने इस पर कहा, ‘‘मैंने आपको एक नौका से जाते हुए टीवी पर देखा। जो व्यक्ति नौका को धकेल रहा था, उसके घुटने तक पानी था।’’ कांग्रेस के कई नेताओं ने इस पर आपत्ति की और कहा कि मुख्यमंत्री बाढ़ की गंभीर स्थिति को कमतर करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धारमैया ने राज्य आपदा मोचन बल की एक नौका का उपयोग किया और सवाल किया कि यदि वहां डेढ़ फुट पानी था, तो नौका क्यों रखी गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement