Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट आ गया, जानिए बीजेपी और कांग्रेस से कौन-कौन जीता

कर्नाटक राज्यसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं। कांग्रेस की तरफ से पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन, मौजूदा राज्यसभा सदस्य जी. सी. चंद्रशेखर और सैयद नसीर हुसैन ने जीत दर्ज की है, जबकि बीजेपी के नारायण बंदगे ने अपना परचम लहराया है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 28, 2024 0:04 IST
Karnataka Rajya Sabha election results- India TV Hindi
Image Source : FILE कर्नाटक राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट आ गया

बेंगलुरु: कर्नाटक में हुए राज्यसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं। सूबे की 4 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे जिनमें से 3 कांग्रेस और एक बीजेपी के खाते में गई है। कांग्रेस की तरफ से पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन, मौजूदा राज्यसभा सदस्य जी. सी. चंद्रशेखर और सैयद नसीर हुसैन ने जीत दर्ज की है, जबकि बीजेपी के नारायण बंदगे ने अपना परचम लहराया है। NDA ने सूबे में जनता दल सेक्युलर के नेता कुपेंद्र रेड्डी को भी मैदान में उतारा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की जीत हुई

हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। बीजेपी ने दावा किया है कि इस चुनाव में उनके उम्मीदवार हर्ष महाजन की जीत हुई है। वहीं कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी की हार हुई है। दोनों उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले। बीजेपी ने टॉस के जरिए जीत का दावा किया है।

यूपी में कौन जीता?

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के कुल 10 सीटों पर चुनाव हुए थे। इनमें से भाजपा के अमरपाल मौर्या,  तेजवीर सिंह, आरपीएन सिंह, साधना सिंह,  साधना सिंह , सुधांशु त्रिवेदी, संगीता बलवंत और संजय सेठ ने जीत हासिल कर ली है। वहीं, समाजवादी पार्टी की ओर से रामजी लाल सुमन और जया बच्चन ने चुनाव जीता है। 

ये भी पढ़ें: 

लोकसभा चुनाव पर INDIA TV-CNX का ओपिनियन पोल, क्या है पूर्वांचल की 29 सीटों का गणित?

अमेरिका में भी है एक दिल्ली और लखनऊ, दुनिया में ढूंढो तो मिलेंगे कई भारतीय नाम वाले प्लेस

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement