Sunday, April 28, 2024
Advertisement

केरल में फिर दिखी तरकार, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद के 'एट होम' कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए CM और मंत्री

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राज्य की राजधानी के सेंट्रल स्टेडियम में मोहम्मद आरिफ खान और सीएम विजयन एक-दूसरे के साथ बैठे थे लेकिन उन्हें एक-दूसरे की अनदेखी करते देखा गया। राज्यपाल और वाम मोर्चा सरकार कई मुद्दों पर आमने-सामने हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 27, 2024 8:02 IST
arif mohammad pinarayi vijayan- India TV Hindi
Image Source : PTI राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और सीएम पिनराई विजयन

तिरूवनंतपुरम: केरल सरकार एवं राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बीच चल रहे शीत युद्ध के बीच, शुक्रवार शाम राजभवन में आयोजित 'एट होम' (जलपान कार्यक्रम) में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनके कैबिनेट सहयोगी और सत्तारूढ़ एलडीएफ गठबंधन के विधायक शामिल नहीं हुए। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, शाम 6.30 बजे से 7.30 बजे तक आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन उनमें से कोई भी नहीं आए।

सरकार और राज्यपाल के बीच कई मुद्दों पर मतभेद

सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व सामान्य प्रशासन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केआर ज्योतिलाल ने किया। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कल राज्य की राजधानी के सेंट्रल स्टेडियम में खान और विजयन एक-दूसरे के साथ बैठे थे लेकिन उन्हें एक-दूसरे की अनदेखी करते देखा गया। राज्यपाल और वाम मोर्चा सरकार कई मुद्दों पर आमने-सामने हैं।

2 मिनट में खत्म किया भाषण और विधानसभा से चले गए

इससे पहले गुरुवार को राज्यपाल ने विधानसभा में अपना अभिभाषण केवल अंतिम पैराग्राफ पढ़कर समाप्त कर दिया था। नए साल में सत्र के पहले दिन अपने पारंपरिक संबोधन के लिए राज्य विधानसभा पहुंचे थे। राज्यपाल ने भाषण का केवल आखिरी पाराग्राफ पढ़ा। भाषण 60 पेज से अधिक का था। राज्यपाल खान सुबह 9 बजे विधानसभा पहुंचे और उन्होंने अपना अभिभाषण 9 बजकर दो मिनट से भी पहले समाप्त कर दिया और वह 9 बजकर चार मिनट पर सदन से रवाना हो गए।

राज्यपाल और CM ने एक-दूसरे को किया नजरअंदाज

राज्यपाल ने कहा कि सदन को संबोधित करते हुए उन्हें खुशी हो रही है। उन्होंने कहा, "अब, मैं अंतिम पैराग्राफ पढ़ने जा रहा हूं..." आखिरी पैराग्राफ पढ़ने के बाद, खान वहां से चले गए। जब वो सदन से जा रहे थे, उस वक्त भी खान और विजयन ने एक-दूसरे की ओर नहीं देखा। इंतजार कर रहे मीडिया ने जब राज्यपाल से इसका कारण पूछा तो उन्होंने हाथ जोड़ लिए और कार में बैठकर चले गए।

यह भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement