Friday, April 26, 2024
Advertisement

किसान महापंचायत: राकेश टिकैत ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- इन्होंने पहले परिवार तोड़ा, फिर...

भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में आज किसान महापंचायत का मुज्जफरनगर में आयोजन किया गया था। इस महापंचायत को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने कई बाते कहीं।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Avinash Rai Updated on: June 01, 2023 17:51 IST
Kisan Mahapanchayat Rakesh Tikait targeted the BJP said he first broke the family then accused the w- India TV Hindi
Image Source : PTI राकेश टिकैत भाजपा पर साधा निशाना

Wrestlers Protest Mahapanchayat: पहलवानों का प्रदर्शन भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी है। इस बीच मुजफ्फरनगर के शोरम गांव में खाप महापंचायत की गई। इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कि ये मुद्दा 40 दिनों से चल रहा है। हमारे पहलवान बच्चे शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे थे उन्हें उठा दिया गया। महिला पहलवानों पर ही झूठ बोलने का आरोप लगाया गया है। पास्को एक्ट के तहत पहले गिरफतारी होती है बाद में जांच की जाती है, लेकिन इस मामले में पहले जांच की बात कही जा रही है। ऐसे में हमने फैसला किया है कि हम राष्ट्रपति से मिलेंगे और सरकार से मिलेंगे। बाकी के सभी फैसले कल हरियाणा के हरियाणा के कुरुक्षेत्र में होंगे।

राकेश टिकैत ने भाजपा को लेकर कही ये बात...

राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की चाल है कि पहले हिंदू मुस्लिम किया, बिहार में यादव परिवार तोड़ा, यूपी में यादव परिवार तोड़, पहले ये हिंदू मुस्लिम में बांटते थे अब जातियों में बांट रहे हैं। पहलवान तिरंगा जाति के हैं। वो देश के सम्मान के लिए लड़ते हैं। हम भी 24-25 देशों में गए, हमे पता है हमें तिरंगे से पहचान मिलती है। महिला पहलवानों की लड़ाई लड़ी जाएगी, उन्हे निराश होने की जरूरत नहीं है। 5 जून को जो मीटिंग कर रहे हैं, उन्हें बता दूं हम भी मीटिंग करेंगे। हम इंटरनेशनल फेडरेशन में भी जाएंगे। खाप चौधरियों का एक ग्रुप सबसे मिलने और देश के अलग-अलग लोगो से मिलने जाएंगे।

हमारे साथ सरकार के भी लोग शामिल

उन्होंने कहा कि हम ये भी कर सकते है कि 5 तारीख की मीटिंग में इन बच्चो को भी ले जाएं। हमारे साथ सरकार के लोग भी हैं। बस वो हमारी मीटिंग में आ नहीं सकते हैं। अगर न्याय नहीं मिलता तो पूरे देश में ये लड़ाई लड़ेंगे। किसान नेता ने कहा कि हर खाप हर समाज की मीटिंग करेंगे। अब न्याय बच्चों का काम नहीं, अब ये हमारा काम है। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कई दिनों से पहलवान जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन पहलवानों ने संसद भवन की तरफ मार्च निकाला था जिसके बाद पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा था। इस घटना के बाद से यह मामला गर्माया हुआ है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement