Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सोमवार से देशभर में विरोध-प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, कल दोपहर एक बजे विशेष प्रेस कांफ्रेंस करेंगे राहुल

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस की आपातकालीन बैठक पार्टी मुख्यालय में दो घंटे तक चली। बैठक में फैसला लिया गया कि सोमवार से पूरे देश में विरोध- प्रदर्शन होगा। कल राहुल विशेष प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 25, 2023 0:04 IST
congress emergency meeting- India TV Hindi
Image Source : ANI कांग्रेस की आपातकालीन बैठक

नई दिल्ली: कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस की आपातकालीन बैठक दो घंटे तक चली। बैठक में 40 सदस्य मौजूद रहे और बाकी के सदस्य वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में जुड़े। कांग्रेस की इस इमरजेंसी बैठक में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित कुल 40 सदस्य मौजूद रहे। बैठक में राहुल गांधी की सांसद के रूप में अयोग्यता और अडानी मुद्दे पर जेपीसी जांच की पार्टी की मांग को लेकर गहन मंथन चला। बैठक में फैसला लिया गया कि कांग्रेस सोमवार से देशभर में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू करेगी। इसके साथ ही कल यानि शनिवार को राहुल गांधी विशेष प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

बैठक के बाद जयराम रमेश ने कहा कि देशभर में हम ये मुद्दा लेकर जाएंगे कि राहुल गांधी को जानबूझकर अयोग्य ठहराया गया क्योंकि वो 2014 के बाद से लगातार मोदी सरकार के ख़िलाफ़ आवाज़ उठा रहे थे। नोटबन्दी, चीन समेत सभी मामलों पर राहुल बोलते रहे। भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी और सरकार घबराई हुई थी। भारत जोड़ो यात्रा ने कांग्रेस में नई उमंग भरी।

बुलेट ट्रेन से भी ज्यादा तेज रफ्तार से राहुल गांधी पर कार्रवाई हुई

उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन से भी ज्यादा तेज रफ्तार से राहुल गांधी पर कारवाई हुई। सात फरवरी को लोकसभा में राहुल का भाषण होता है। 16 फरवरी को मानहानि का शिकायतकर्ता हाईकोर्ट से अपना स्टे वापस लेता है और 27 फरवरी को मानहानि मामले में सुनवाई शुरू होती है और 17 मार्च को फैसला रिज़र्व होता है,  23 मार्च को इस मामले में फैसला आता है। इतनी तेज कार्रवाई देेखकर हैरत हो रही है।

देखें वीडियो

केरल में कांग्रेस नेता #RahulGandhi को सांसद के रूप में अयोग्य ठहराए जाने को लेकर वायनाड के मनंथवाडी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

राहुल गांधी वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद थे।

 

छत्तीसगढ़: सांसद के रूप में #RahulGandhi की अयोग्यता को लेकर रायपुर में युवा कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। पथराव भी हुआ।

इससे पहले आज शाम छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस ने रायपुर में इस मुद्दे को लेकर बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement