Friday, May 17, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: एक्टर पवन कल्याण के पास कितनी संपत्ति है, हलफनामे में किया खुलासा; जानें कितने मुकदमे हैं दर्ज?

दक्षिण भारत की फिल्मों से अपने करियर की शुरूआत करने वाले अभिनेता पवन कल्याण लोकसभा चुनाव में अपनी खुद की पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। वह एनडीए गठबंधन का हिस्सा हैं। वहीं नामांकन दाखिल करने के दौरान उन्होंने हलफनामे में अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: April 23, 2024 20:59 IST
पवन कल्याण।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पवन कल्याण।

अमरावती: जनसेना के संस्थापक और अभिनेता पवन कल्याण ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना नामांकन दाखिल किया है। नामांकन के लिए दाखिल हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का भी ब्योरा दिया है। हलफनामे के अनुसार पवन कल्याण ने घोषणा की है कि उनके परिवार के पास 164.53 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है, जबकि पिछले चार साल से उनकी आमदनी करीब 60 करोड़ रुपये पर स्थिर है। चुनाव अधिकारियों के समक्ष दाखिल हलफनामे के मुताबिक, अभिनेता एवं राजनीतिक नेता पर 65.77 करोड़ रुपये की देनदारियां हैं। 

पिथापुरम विधानसभा क्षेत्र से दाखिल किया नामांकन

वहीं पवन कल्याण के परिवार की 46.17 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 118.36 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनके परिवार में उनके चार आश्रित बच्चे भी हैं। उन्होंने 2018-19 के आयकर रिटर्न में 1.10 करोड़ रुपये का घाटा दिखाया है। पवन कल्याण ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के पिथापुरम विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीट बंटवारे के तहत तेलुगु देशम पार्टी (TDP) को 144 विधानसभा और 17 लोकसभा सीटें दी गई हैं, जबकि भाजपा 6 संसदीय और 10 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। समझौते के तहत जनसेना 2 लोकसभा व 21 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

किन मामलों में दर्ज हैं मुकदमे

हलफनामे के अनुसार, जनसेना प्रमुख पवन कल्याण के पास 11 वाहन हैं। इनमें एक हार्ले डेविडसन बाइक और रेंज रोवर शामिल हैं, जिनकी कीमत 14 करोड़ रुपये से अधिक है। पवन कल्याण ने 10वीं कक्षा उत्तीर्ण किया है। उनके खिलाफ 8 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें भड़काऊ भाषण देने और मोटर यान नियमों का उल्लंघन करने का मामला भी शामिल है। बता दें कि आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए 13 मई को चुनाव होगा। इसके साथ ही मतों की गिनती चार जून को होगी। (इनपुट- भाषा) 

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर लगाया PM के खिलाफ कार्रवाई ना करने का आरोप, अब कानूनी विकल्प की कही बात

Exclusive: कौन हैं राजनीति के जय-वीरू, गब्बर और अंग्रेजों के जमाने के जेलर? हेमा मालिनी ने दिया जवाब; जानें और क्या कहा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement