Saturday, June 15, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता बोले- PM ने बिहार की तकदीर बदलने का वादा किया, लेकिन नीतीश का गठबंधन बदला

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बिहार से जुड़े कुछ मुद्दों को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने पूछा कि निवर्तमान प्रधानमंत्री मोतिहारी चीनी मिल को फिर से चालू करवाने में क्यों विफल रहे?

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 21, 2024 14:26 IST
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश - India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश

कांग्रेस ने बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के मद्देनजर मंगलवार को राज्य से जुड़े कुछ मुद्दों को लेकर उन पर निशाना साधा। कांग्रेस कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार की तकदीर बदलने का वादा किया था, लेकिन सिर्फ नीतीश कुमार का गठबंधन बदला है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह सवाल भी किया कि क्या प्रधानमंत्री अपनी विफलताओं के लिए माफी मांगेंगे? 

जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "निवर्तमान प्रधानमंत्री मोतिहारी चीनी मिल को फिर से चालू करवाने में क्यों विफल रहे? भाजपा सांसद के फंड से खरीदी गई एम्बुलेंस शराब की तस्करी में क्यों पकड़ी गईं? 2015 में प्रधानमंत्री ने जिस 1.25 लाख करोड़ के पैकेज का वादा किया था उसका क्या हुआ?" उन्होंने कहा, "निवर्तमान प्रधानमंत्री ने 2014 के अपने चुनावी अभियान के दौरान यह वादा किया था कि उनकी सरकार मोतिहारी चीनी मिल को फिर से चालू करेगी। 10 साल हो गए हैं, यह वादा पूरा नहीं हुआ है।"

राजीव प्रताप रूडी को लेकर क्या कहा?

रमेश ने सवाल किया, "भाजपा मोतिहारी की जनता को कब तक धोखा देगी? क्या निवर्तमान प्रधानमंत्री 4 जून को पद छोड़ने से पहले अपनी विफलताओं के लिए माफी मांगेंगे? उन्होंने दावा किया कि 2019 में सारण के भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने सांसद निधि का इस्तेमाल करते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्र में 60 एम्बुलेंस को मंजूरी दी थी, जिसकी बड़ी चर्चा हुई थी, लेकिन 2021 में जब कोरोना महामारी चरम पर थी तब ये एम्बुलेंस बेकार खड़ी पाई गईं थीं, जबकि आस-पास के अस्पतालों को इनकी भारी कमी का सामना करना पड़ रहा था।" 

"उनके सांसद क्या छिपाने की कोशिश कर रहे?"

रमेश ने सवाल किया, "क्या निवर्तमान प्रधानमंत्री हमें बता सकते हैं कि उनके सांसद क्या छिपाने की कोशिश कर रहे हैं? बीजेपी और जदयू की सरकार ने इस मामले की जांच से इनकार क्यों कर दिया?" उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में 1.25 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा किए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि इस तथाकथित "परिवर्तनकारी" पैकेज पर कोई जानकारी नहीं दी गई। 

बिहार के युवा बेरोजगारी से त्रस्त हैं: जयराम रमेश

कांग्रेस नेता ने कटाक्ष किया, "प्रधानमंत्री ने बिहार की 'तस्वीर और तकदीर' बदलने का वादा किया था। उनका वह वादा तो पूरा नहीं हुआ, लेकिन जो कुछ बदला है वह नीतीश कुमार का गठबंधन है। बिहार के युवा बेरोजगारी से त्रस्त हैं और राज्य विकास के अधिकांश इंडिकेटर्स पर पिछड़ा हुआ है।" उन्होंने सवाल किया, "क्या निवर्तमान प्रधानमंत्री हमें बता सकते हैं कि बाकि बचे एक लाख करोड़ रुपये कहां गायब हो गए? क्या इस मामले में भी भारतीय जुमला पार्टी ने राजनीतिक लाभ लेने के लिए यूं ही पैकेज का ढोल पीट दिया था?" (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement