Monday, April 29, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने जारी की नई लिस्ट, राजस्थान में दो उम्मीदवारों को बदला, जानें किसे मिला टिकट

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस पार्टी ने आज अपने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की। इसमें कर्नाटक से तीन और राजस्थान से दो उम्मीदवारों के नाम हैं।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Niraj Kumar Updated on: March 30, 2024 6:20 IST
Congress, candidates list- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस

नई दिल्ली :  लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। वहीं पार्टी ने राजस्थान की राजसमंद और भीलवाड़ा सीट पर अपने उम्मीदवारों को बदल दिया है। राजसमंद लोकसभा सीट से डॉ. दामोदर गुर्जर और भीलवाड़ा से सीपी जोशी को चुनाव मैदान में उतारा है।

भीलवाड़ा में दामोदर गुर्जर के स्थान पर सीपी जोशी और राजसमंद में सुदर्शन रावत की जगह दामोदर गुर्जर को टिकट दिया गया है। पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, कर्नाटक के बेल्लारी से ई.तुकाराम, चामराजनगर से सुनील बोस और चिकबल्लापुर से रक्षा रमैया को टिकट दिया गया है। 

कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 212 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इससे पहले उसने आठ अलग-अलग सूचियों में कुल 208 उम्मीदवार घोषित किए थे। देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा। 

लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतगणना चार जून को होगी। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement