Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने हिमाचल के लिए जारी की ऑब्जर्वर की लिस्ट, 3 लोगों को सौंपी अहम जिम्मेदारी

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की 3 सीटों के लिए ऑब्जर्वर की लिस्ट जारी कर दी है। इनमें सबसे अहम सीट मंडी की जिम्मेदारी संजय दत्त को दी गई है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 15, 2024 6:39 IST
congress- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस ने हिमाचल के लिए जारी की ऑब्जर्वर की लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होना है। इसी बीच कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के 3 लोकसभा सीटों के लिए ऑब्जर्वर यानी पर्यवेक्षकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में संजय दत्त को अहम जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि संजय दत्त को मंडी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने ऑब्जर्वर बनाया है।

इन्हें भी मिली अहम जिम्मेदारी

वहीं, इनके अलावा अनीस अहमद और धीरज गुर्जर को भी हिमाचल की हमीरपुर, कांगड़ा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 14 अप्रैल की बीती रात को कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तत्काल प्रभाव से प्रदेश में इन सीटों के लिए पर्यवेक्षकों के रूप में इन तीन नेताओं को जिम्मेदारी दी है।

इन सीटों पर कब होंगे मतदान

जानकारी दे दें कि हिमाचल प्रदेश के इन सीटों के लिए मतदान 1 जून को होगी और वोटों की गिनती 4 जून को होनी है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। बात करें मंडी लोकसभा की तो बीजेपी ने यहां कंगना रनौत को मैदान में उतारा है। राजनीतिक पंडित इस सीट पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के परिवार का दबदबा मानते हैं। अभी इस सीट पर वीरभद्र की पत्नी प्रतिभा देवी सिंह मौजूदा सांसद हैं। प्रतिभा बीजेपी सांसद राम स्वरूप की मौत की बाद 2021 में उपचुनाव जीत कर सांसद बनी थीं।

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को दिया टिकट, दिल्ली में बीजेपी के इस बड़े नेता के खिलाफ मैदान में उतारा, देखें लिस्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement