Monday, June 24, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-'INDI अलायंस का PM उम्मीदवार कौन'

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी चुनावी रैली के दौरान INDI अलायंस पर जमकर हमला बोला है, साथ गठबंधन के नेताओं से सवाल किया कि INDI अलायंस का PM उम्मीदवार कौन है?

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 30, 2024 8:29 IST
BJP national president JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तेलंगाना के कोठागुडेम और महबूबाबाद में चुनावी रैली की। इस रैली में संबोधन के दौरान नड्डा ने INDI अलायंस पर कटाक्ष किया है। नड्डा ने कहा कि अगर बीजेपी और उसके सहयोगी 2024 का लोकसभा चुनाव जीतते हैं तो नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे लेकिन कोई नहीं जानता कि ‘INDIA’ गठबंधन का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है।

"गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री कौन"

उन्होंने कहा,"हमने (NDA) तय किया है कि नरेन्द्र मोदी हमारे प्रधानमंत्री होंगे। लेकिन, मैं जानना चाहता हूं कि ‘INDIA गठबंधन के ‘घमंडिया’ गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री कौन बनेगा। क्या किसी को पता है?’’ नड्डा ने आगे कहा, "कौन बनेगा प्रधानमंत्री? मोदी जी बनेंगे। लेकिन, वहां (INDI अलायंस) से PM उम्मीदवार कौन है? भगवान न करे अगर राहुल गांधी बन जाएं, अगर कोई उन्हें आगे कर दे तो क्या वह कोरोना (महामारी) से लड़ पाएंगे।" उन्होंने फिर सवाल किया कि क्या राहुल महंगाई से लड़ पाएंगे, विकास में योगदान दे पाएंगे और दुनिया की चुनौतियों का सामना कर सकेंगे?

'ये भ्रष्टाचारियों के साथ रैली करते हैं'

BJP अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि ‘घमंडिया गठबंधन’ के नेताओं की रुचि केवल सत्ता में है, न कि लोगों की सेवा में। उन्होंने कहा कि मोदी कहते हैं कि भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंको लेकिन विपक्षी गठबंधन के नेता कहते हैं कि भ्रष्टाचारी को बचाओ। उन्होंने कहा कि ‘I.N.D.I.A’ गठबंधन की रैली में 2 कुर्सियां खाली रखी जाती हैं, एक हेमंत सोरेन के लिए और दूसरी अरविंद केजरीवाल के लिए, जो जेल में हैं। नड्डा ने कहा, "ये भ्रष्टाचारियों के साथ रैली करते हैं।"

सभी लोग जमानत पर हैं- नड्डा

उन्होंने आगे कहा, "राहुल गांधी जमानत पर हैं या नहीं? सोनिया गांधी जमानत पर हैं या नहीं? ये सभी लोग जमानत पर हैं। पी. चिदंबरम, कार्ति चिदंबरम, लालू यादव, ये सभी जमानत पर हैं।" उन्होंने यह भी पूछा कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के अन्य नेता तथा बीआरएस विधान पार्षद के.कविता जेल में हैं या नहीं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ये सभी लोग या तो जमानत पर हैं या जेल में हैं, ये सभी लोग भ्रष्ट हैं। उनका आपसे कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें सिर्फ अपने परिवार की चिंता है।"

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए सामने आया विश्व हिंदू परिषद, शुरू किया डोर टू डोर कैंपेन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement