Saturday, May 18, 2024
Advertisement

कर्नाटक के डिप्टी CM ने कांग्रेस पार्षद को सरेआम जड़ दिया थप्पड़, BJP ने शेयर किया VIDEO

कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल शिवकुमार ने हावेरी में एक कांग्रेस पार्षद को तमाचा मार दिया। इसके पीछे की वजह भी सामने आई है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 06, 2024 8:26 IST
DK Shivakumar- India TV Hindi
Image Source : VIDEO SCREENGRAB/BJP-X कांग्रेस पार्षद को थप्पड़ मारते डीके शिवकुमार

हावेरी: कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार विवाद में फंस गए हैं। दरअसल उन्होंने सरेआम एक कांग्रेस पार्षद को तमाचा मार दिया, जिसका वीडियो बीजेपी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। अब सियासी गलियारों में शिवकुमार से जुड़े इस मामले की आलोचना हो रही है। 

क्या है पूरा मामला?

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें वो कांग्रेस पार्षद को थप्पड़ मारते दिख रहे हैं। बीजेपी ने ये वीडियो से अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जारी किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि डीके शिवकुमार उनके बगल में नारे लगा रहे एक शख्स को थप्पड़ मारते हैं, जिसके बाद डिप्टी सीएम की सुरक्षा में तैनात पुलिस उस शख्स को पीछे धकेल देती है।

बीजेपी की पोस्ट में लिखा गया है कि ये मामला कर्नाटक के हावेरी में धारवाड़ के सावानूर कस्बे का है। यहां डीके शिवकुमार कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान लोग डीके के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे।

शिवकुमार जैसे ही कार से उतरे, तभी वहां के लोकल पार्षद अलाउद्दीन मनियार ने उनके कंधे पर हाथ रख दिया। डिप्टी सीएम इस बात से इतने खफा हुए कि उन्होंने उसे ज़ोरदार तमाचा जड़ दिया।

कौन हैं शिवकुमार? 

कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को प्रचंड जीत मिली थी। इस जीत का श्रेय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को मिला था। पहले उन्हें पूर्व सीएम सिद्धारमैया के मुकाबले सीएम पद की रेस में मुख्य चेहरा माना जा रहा है। हालांकि बाद में उन्हें डिप्टी सीएम का पद दिया गया। उनका जन्म 15 मई 1962 को हुआ था। उनका पूरा नाम डोड्डालहल्ली केम्पेगौड़ा शिवकुमार है। 

डीके शिवकुमार कर्नाटक में वोक्कालिगा जाति का बड़ा चेहरा हैं और राज्य के सबसे अमीर नेताओं में से एक हैं। वह आठ बार विधायक रहे हैं और उन्हें कांग्रेस अपने संकटमोचक के रूप में देखती है। प्रियंका गांधी भी उनके राजनीतिक प्रबंधन को काफी पसंद करती हैं। इस बार के भी चुनाव में शिवकुमार ने अपने राजनीतिक कौशल की वजह से कांग्रेस को जितवाया, जिसकी वजह से कर्नाटक कांग्रेस में उनका कद ज्यादा ऊंचा हो गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement