Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: 'प्रतिबंधित संगठनों के साथ मिलकर कांग्रेस करती है काम', चुनाव प्रचार करने गए पीएम मोदी ने साधा निशाना

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: पहले चरण के चुनाव में अब कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। सभी सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

Edited By : Niraj Kumar, Avinash Rai Updated on: April 14, 2024 22:53 IST
पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : BJP पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: चुनाव प्रचार अपने पूरे चरम पर है। पहले चरण की वोटिंग में अब कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। कुल सात चरणों में होनेवाली वोटिंग में पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी जबकि आखिरी चरण का मतदान एक जून को होगा। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 10:11 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की लिस्ट

    ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 75 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

  • 10:00 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पश्चिमी यूपी पर क्या बोलीं मायावती

    मायावती ने आज एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम पश्चिमी यूपी को अलग राज्य का दर्जा देंगे।

  • 8:35 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    तेजस्वी और मीसा भारती पर भड़के राजनाथ सिंह

    राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि रामायण के दौरान भी हमने देखा। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम देश को बनाने के लिए राजनीति करते हैं। ये हमारा चरित्र है। कई देशों के लोग अक्टूबर 2024 में एक बैठक रखने की बात कह रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि देश में पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए की ही सरकार बनने जा रही है। लालू यादव की बेटी मीसा भारती पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने पीएम मोदी को लेकर बयान दिया था। वो बिना सोचे-समझे कुछ भी बोल देती हैं। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार आएगी तो हम प्रधानमंत्री को जेल भेज देंगे। किसकी हिम्मत है कि मोदी जी को जेल में डाल सके।

  • 8:10 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    बंगाल में क्या बोले राजनाथ सिंह

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पश्चिम बंगाल के हासीराम में पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि आजादी के इतने वर्षों बाद भी जिस तरह से बंगाल का विकास होना चाहिए, वो नहीं हो सका। कम्युनिष्ट पार्टी की सरकार लंबे समय तक बंगाल में रही। फिर सत्ता में तृणमूल कांग्रेस आई जो कुछ सालों से सरकार में है। पश्चिम बंगाल के लोगों को गुमराह किया गया और उन्हें धोखा दिया गया है। पश्चिम बंगाल में भाजपा अधिकतर सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है। 

  • 6:36 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

    कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने गए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सेना ने सर्जिकल स्ट्राईक किया, इसे लेकर कांग्रेस सबूत मांगती है। आतंकी गतिविधियों में शामिल राजनीतिक शाखाओं के साथ कांग्रेस पार्टी मिलकर काम करती है। 

  • 5:42 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी का बयान

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के एक घटक दल के परमाणु निरस्त्रीकरण के पक्ष में बयान देने को लेकर रविवार को निशाना साधा और कहा कि बिना परमाणु हथियारों के देश की रक्षा नहीं की जा सकती।

  • 5:11 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    ममता बनर्जी ने किया डांस

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पश्चिम बंगाल के जलपाईगुरी के चालसा में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कलाकारों के साथ डांस भी किया। 

  • 4:41 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    क्या बोले शशि थरूर

    भाजपा के घोषणापत्र पर कांग्रेस नेता व तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा कि हमें यह जानने की जरूरत है कि इसमें समान नागरिक संहिता क्यै है। मोदी सरकार के वादे के साथ यह समस्या है कि जब तक ऐसा नहीं होगा, संसद के समक्ष एक मसौदा। यह कहना असंभव होगा कि यह अच्छी बात है या बुरी बात है। अगर अन्य समुदायों को इसपर आपत्ति नहीं है तो हमें एक होना चाहिए। ऐसा देखने को मिलता है कि कुछ समुदायों के लिए गंभीर चिंता का यह कारण बनता है, तो उसपर चर्चा होनी चाहिए।

  • 4:03 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    16 अप्रैल को नामांकन भरेंगी डिंपल यादव

    अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव 16 अप्रैल को नामांकन भरेंगी।

  • 3:44 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना

    प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता और उनके मुद्दों से कट भटक गये हैं। प्रियंका गांधी ने जालोर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल चुनाव के समय एक अजीब सा माहौल बन गया है। आपके ध्यान को भटकाने वाली सारी बातें हो रही हैं। 

  • 2:50 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने नई लिस्ट जारी की

  • 2:43 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मेरे पीएम का नाम हर गारंटी को पूरा करने की गारंटी -चिराग पासवान

    पटना: बीजेपी संकल्प पत्र पर LJP(राम विलास) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, " ये ऐसी गारंटी है जो हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी है। मेरे पीएम का नाम हर गारंटी को पूरा करने की गारंटी है और ये पिछले एक दशक में हमने इस बात का अनुभव किया है....ये विश्वास बढ़ता है कि जो आज घोषणापत्र जारी किया गया है वो सिर्फ कागजी दस्तावेज नहीं है जैसे 10 साल पहले होता है था। आज इस बात की गारंटी है कि जो गारंटी उसमें लिखी गई है उसे पूरा किया जाएगा।"

  • 1:23 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी के पास लोगों को देने के लिए कुछ खास नहीं है-खरगे

    भाजपा के 'संकल्प पत्र' पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "...अपने कार्यकाल में उन्होंने(पीएम मोदी) ऐसा कोई बड़ा काम नहीं किया जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हो... महंगाई इतनी बढ़ गई है... उसकी उन्हें फिक्र नहीं है... उन्होंने(पीएम मोदी) पहले जो ट्रेलर बताया है उसमें ना डीजल-पेट्रोल के दामों में कमी की बात की गई और ना ही गैस सिलेंडर की... इससे साबित होता है कि उनके पास लोगों को देने के लिए कुछ खास नहीं है... हम(कांग्रेस) फूड सिक्योरिटी एक्ट लाए... आपने अगर हमारे दिए गए राशन में 5 किलो की बढ़ोतरी की है तो वो कोई उपकार नहीं है..."

  • 11:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी का संकल्प पत्र देश के सभी लोगों को 'मोदी की गारंटी'है-योगी

    बीजेपी संकल्प पत्र पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ये संकल्प पत्र देश की महत्वाकांक्षा है, जो देश का महत्वाकांक्षा है वही मोदी का मिशन है... मैं इसके लिए पीएम मोदी समेत सभी को धन्यवाद करता हूं। यह 'संकल्प पत्र' देश के सभी नागरिकों को एक 'मोदी की गारंटी'. है..''

  • 11:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी के घोषणा पत्र पर सिर्फ हंसा जा सकता है-प्रमोद तिवारी

    भाजपा के चुनावी घोषणापत्र 'संकल्प पत्र' जारी होने पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, "इस पर सिर्फ हंसा जा सकता है और कोई प्रतिक्रिया नहीं हो सकती। पीएम मोदी ने 2014 में खुद कहा था कि 15 लाख रुपये सबको मिलेंगे लेकिन हुआ क्या? पिछले 10 सालों में तीन गुना बेरोजगारी बढ़ गई... आज किसी की साख खत्म हुई है तो वो खुद पीएम मोदी की हुई है। जिस आदमी की खुद गारंटी नहीं है उसकी गारंटी का क्या मान?"

     

  • 10:31 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जिनको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी पूजता है-पीएम मोदी

    जिनको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी पूजता है। यही सबका साथ, सबका विकास का भाव है और यही भाजपा के संकल्प पत्र की आत्मा भी है। 10 वर्षों में हमने दिव्यांगजनो के लिए अनेक सुविधाएं दी हैं। दिव्यांग साथियों को अब पीएम आवास योजना में प्राथमिकता दी जाएगी, उनकी विशेष जरूरतों के अनुसार उन्हें आवास मिल सके, इसके लिए विशेष रूप से काम किया जाएगा।

     

  • 10:30 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आने वाले 5 वर्ष नारीशक्ति की नई भागीदारी के होंगे-पीएम मोदी

    भारत आज women led development में दुनिया को दिशा दिखा रहा है।पिछले 10 वर्ष, नारी गरिमा, नारी को नए अवसरों को समर्पित रहे हैं। आने वाले 5 वर्ष नारीशक्ति की नई भागीदारी के होंगे।

     

  • 10:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गरीबों को 4 करोड़ पक्के घर दिए-पीएम मोदी

    भाजपा सरकार ने गरीबों को 4 करोड़ पक्के घर बनाकर दिए हैं।अब जो अतिरिक्त जानकारियां राज्य सरकारों से मिल रही हैं, उन परिवारों की भी चिंता करते हुए हम 3 करोड़ घर और बनाने का संकल्प लेते हुए आगे बढ़ेंगे।अभी तक हमने सस्ते सिलेंडर घर-घर पहुंचाए हैं, अब हम पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाने के लिए तेजी से काम करेंगे।

     

  • 10:11 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    70 साल से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान को योजना का लाभ-पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा- अब भाजपा ने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा। 70 साल से ऊपर का हर बुजुर्ग, चाहे वो गरीब हो, मध्यम वर्ग का हो या फिर उच्च मध्यम वर्ग से ही क्यों न हो, उन्हें 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।

  • 10:09 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुद्रा लोन योजना की सीमा 20 रुपये-पीएम मोदी

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र 'संकल्प पत्र' जारी होने पर कहा, "बीते वर्षों में करोड़ों लोगों को उद्यमी बनाने का काम मुद्रा योजना ने किया है...इस सफलता को देखते हुए भाजपा ने एक और संकल्प लिया है। अब तक मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 10 लाख रुपये हुआ करती थी। अब भाजपा ने इसे बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने का इरादा किया है... "

  • 10:05 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुफ्त राशन की योजना आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी-पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा- मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन की योजना आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी। हम ये सुनिश्चित करेंगे कि गरीब के भोजन की थाली पोषणयुक्त हो, उसके मन को संतोष देने वाली हो और अफोर्डेबल हो, सस्ती हो।

     

  • 10:04 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    संकल्प पत्र के हर बिंदु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा-पीएम मोदी

    पूरे देश को भाजपा के संकल्प पत्र का बहुत इंतजार रहता है। इसका एक बड़ा कारण है। 10 वर्षों में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के हर बिंदु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा है। भाजपा ने मेनिफेस्टो की सुचिता को फिर स्थापित किया है।ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ - युवाशक्ति, नारीशक्ति, गरीब और किसान, इन सभी को सशक्त करता है। हमारा फोकस dignity of life पर, quality of lives और निवेश से नौकरी पर है।

     

  • 10:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    घोषणा पत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी का संबोधन

    चुनाव घोषणापत्र जारी करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज बहुत ही शुभ दिन है। देश के कई राज्यों में इस समय नववर्ष का उत्साह है... आज नवरात्रि के छठे दिन हम सभी माँ कात्यायनी की पूजा करते हैं और माँ कात्यायनी अपनी दोनों भुजाओं में कमल धारण किए हुए है। ये संयोग भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है। इसके साथ सोने में सुहागा, आज बाबासाहब अंबेडकर की जयंती भी है। ऐसे पावन समय में आज भाजपा ने विकसित भारत के संकल्प पत्र को देश के सामने रखा है। मैं आप सभी को, सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।"

  • 9:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी ने संकल्प पत्र जारी किया

    भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है। मोदी का गारंटी के नाम से संकल्प पत्र को जारी किया गया। 

  • 9:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं-राजनाथ

    बीजेपी के सीनियर नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- बीजेपी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं, बीजेपी जो कहती है उसे पूरा करती है

  • 9:23 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोदी की गारंटी, गारंटी पूरी होने की गारंटी है-नड्डा

  • 9:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भारत में अत्यधिक गरीबी अब 1 प्रतिशत से भी कम -जेपी नड्डा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड़्डा ने अपने संबोधन में कहा,भारत की 25 करोड़ आबादी अब गरीबी रेखा से ऊपर उठ चुकी है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुसार, भारत में अत्यधिक गरीबी अब 1 प्रतिशत से भी कम हो गई है..."

  • 9:21 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया

  • 8:47 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भाजपा मुख्यालय पहुंचे

  • 8:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी मुख्यालय पहुंचे।

  • 8:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी मुख्यालय में नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी

    बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी के पदाधिकारी और केंद्रीय मंत्री पहुंच रहे है। पीएम के साथ पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संगठन महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद होंगे। बीजेपी के संकल्प पत्र में गरीब कल्याण योजनाओं के साथ विकसित भारत बनाने का संकल्प और रोडमैप होगा।

  • 7:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस जानती है कि पीएम मोदी यह चुनाव जीतने जा रहे हैं-सैनी

    अंबाला में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, 'लोगों की एक ही आवाज़ है कि 'अबकी बार 400 पार',  कांग्रेस के नेता भी जानते हैं कि PM मोदी यह चुनाव जीतने जा रहे हैं..."

  • 6:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अखिलेश यादव मुरादाबाद में करेंगे चुनाव प्रचार

    समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव आज मुरादाबाद में प्रचार करेंगे। वे एसपी उम्मीदवार रूचि वीरा के लिए वोट मांगेंगे।

     

  • 6:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मायावती की मुज़फ़्फ़रनगर और सहारनपुर में रैली

    बीएसपी चीफ मायावती आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुंकार भरेंगी। मायावती मुज़फ़्फ़रनगर और सहारनपुर में वोटरों को साधने की कोशिश करेंगी।

  • 6:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमित शाह छत्तीसगढ और महाराष्ट्र में करेंगे रैली

    गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ और महाराष्ट्र में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। 

  • 6:54 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीएम योगी उत्तराखंड में करेंगे प्रचार

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज उत्तराखंड में रहेंगे। वे उत्‍तराखंड की तीन लोकसभा सीटों पर अलग-अलग तीन जनसभाएं करेंगे।

  • 6:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी की एमपी और कर्नाटक में रैली

    पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के होशंगाबाद और कर्नाटक के मैसूर में रैली को संबोधित करेंगे। मैंगलोर में उनका मेगा रोड शो भी होगा।

     

     

  • 6:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी आज जारी करेगी चुनाव घोषणापत्र

    भारतीय जनता पार्टी आज लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। सुबह  9 बजे बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस बार बीजेपी के घोषणा पत्र में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के साथ मोदी की गारंटी और विकसित भारत 2047 पर फोकस होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement