Monday, April 29, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव पर क्या असर डालेगी सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी, पढ़ें हर चुनावी अपडेट्स

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। सियासत से जुड़ी सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 24, 2024 6:19 IST
Lok Sabha Elections 2024 Live Updates Narendra Modi Mamata Banerjee Rahul Gandhi Arvind Kejriwal BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा चुनाव की बड़ी खबरों के पल-पल के अपडेट्स

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली व देश के कई हिस्सों में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच अब देखना ये है कि क्या अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी लोकसभा चुनाव पर क्या असर डालने वाली है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल इंडी गठबंधन के सहयोगी नेता हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए सियासी दलों ने अपने-अपने चुनावी कैंपेन में तेजी ला दी है। साथ ही अब उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 7 चरणों में आयोजित किया जाएगा। 19 अप्रैल के पहले चरण और 1 जून को सातवें चरण के लिए मतदान किया जाएगा।

 

 

 

 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 2:20 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका

    हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को एक बार फिर झटका लगा है। दरअसल कांग्रेस पार्टी के बागी 6 विधायकों ने अब भाजपा का दामन थाम लिया है।

  • 1:46 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    के. अन्नामलाई को कोयंबटूर से मिला टिकट

    कोयंबटूर से भाजपा ने तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के. अन्नामलाई को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। 

  • 1:01 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट को जारी किया है। इस लिस्ट में पुड्डुचेरी और तमिलनाडु के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

  • 12:40 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पुलिस ने शहीदी पार्क पर खत्म करवाया AAP का धरना

    पुलिस ने शहीदी पार्क पर आम आदमी पार्टी का धरना खत्म करवा दिया है। आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ यादव को हिरासत में ले लिया गया है। बता दें कि AAP कार्यकर्ता धरने के बाद मार्च निकालने की तैयारी कर रहे थे।

  • 12:07 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    'आप' नेताओं ने भगत सिंह को दी श्रद्धांजलि

    दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को शहीद पार्क में श्रद्धांजलि दी है। बता दें कि 23 मार्च यानी आज पूरे भारत में शहीद दिवस मनाया जा रहा है। 

  • 10:43 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    समाजवादी पार्टी को झटका

    लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को एक बार फिर झटका लगा है। दरअसल अपना दल (के) के समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद अब जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) ने समाजवादी पार्टी से किनारा कर लिया है।

  • 10:42 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    अरविंद केजरीवाल को छोड़ देनी चाहिए कुर्सी

    अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि "मेरा मानना ​​है कि जिस व्यक्ति पर इतने बड़े आरोप हैं, उसे नैतिक आधार पर अपने पद से हट जाना चाहिए। यह स्पष्ट है कि AAP पूरी तरह से 'कुर्सी' की दौड़ में है, 'जनता' की दौड़ में नहीं।"

  • 10:02 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    AAP विधायक गुलाब सिंह के ठिकानों पर ED की रेड

    आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह के ठिकानों पर ED की रेड चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, AAP को पता नहीं है कि यह रेड किस मामले में पड़ी है।

  • 9:58 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शहीदी पार्क पर AAP के प्रदर्शन के मद्देनजर मध्य दिल्ली में पुलिस गश्त बढ़ी

    आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा शहीदी पार्क में इकट्ठा होने के आह्वान के बीच शनिवार को सुरक्षाकर्मी मध्य दिल्ली में गश्त करते रहे। दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी विधायक, पार्षद और पदाधिकारी तथा विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ के घटक दलों के नेता भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के ‘शहीद दिवस’ पर शनिवार सुबह 10 बजे शहीदी पार्क में इकट्ठा होंगे और लोकतंत्र को बचाने का संकल्प लेंगे। राय ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी विरोध-प्रदर्शन में शामिल होंगे। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि शहीदी पार्क की ओर जाने वाली सड़कें अभी बंद नहीं की गई हैं, लेकिन स्थिति के आधार पर इन्हें बंद किया जा सकता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘अगर वे मार्च करने या विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।’’ बड़ी संख्या में अवरोधक लगाए जाने और पुलिस तैनाती के कारण मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में यातायात प्रभावित हो सकता है।

  • 9:33 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    मनोज तिवारी ने किया पलटवार

    उत्तर पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने आतिशी के बयान पर कहा कि जेल से गैंग को संचालित किया जाता है, सरकार को नहीं।

  • 9:01 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा के लिए चुनाव मुश्किल

    शिवसेना यूबीटी के सांसद संजय राउत ने अपने बयान में कहा कि भाजपा के लिए चुनाव मुश्किल है। इसलिए लोगों को चोट पहुंचाने का उनका कार्यक्रम जारी रहेगा। आज इस देश में कोई भी सुरक्षित नहीं है। किसी को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। यही पैटर्न चल रहा है। भारत, रूस और चीन के समान है। लोगों ने अरविंद केजरीवाल को अपना सीएम चुना है। इसलिए केवल लोग ही उनके भाग्य का फैसला करेंगे।

  • 8:58 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    7 चरणों में कब-कब होगा चुनाव

    19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

  • 7:05 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    दिग्विजय सिंह ने दिया बयान

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के राजगढ़ में बयान देते हुए कहा कि अभी कोई घोषणा नहीं हुई है, लेकिन मुझे बताया गया हैकि मुझे चुनाव लड़ना है। यह चुनाव मेरे नियंत्रण में नहीं है, क्योंकि मैं 75 साल का हूं। यह चुनावों का चुनाव है। युवाओं, आपको इससे लड़ना है। यह बहुत आसान है। ज्यादा शोर मचाने या बड़ी रैलियां निकालने की जरूरत नहीं है। सभी लोग पोलिंग बूथ पर मेहनत करके ही लड़ेंगे।

  • 6:42 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भरा नामांकन

    उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऑनलाइन माध्यम से अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें कि भाजपा ने उन्हें हरिद्वार से अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement