Friday, May 17, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: पांडियन का आरोप, चुनाव के बाद BJD को तोड़ना चाहती है BJP

Lok Sabha Elections 2024: लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व के रूप में लोकसभा चुनाव जारी हैं और देश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबरें लगातार आती जा रही हैं। देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी हलचल के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: May 09, 2024 6:48 IST
Lok sabha elections 2024, Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Chunav 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे चौथे फेज की वोटिंग की तरफ बढ़ रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2024: देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में करीब 65 प्रतिशत मतदान हुआ। अब अगले यानी कि चौथे चरण का मतदान 13 मई को होना है। इस बीच सियासी पार्टियों ने अपने चुनावी कैंपेन में तेजी ला दी है और ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को लुभाने के लिए विभिन्न दलों के नेता तूफानी दौरे कर रहे हैं, और उनके बयान सुर्खियां बटोर रहे हैं।

लोकसभा चुनावों से जुड़े हर जरूरी अपडेट के लिए इंडिया टीवी के साथ बने रहें:

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 2:51 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पांडियन का आरोप, चुनाव के बाद BJD को तोड़ना चाहती है BJP

    बीजू जनता दल (बीजद) के नेता और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी सहायक वी के पांडियन ने बुधवार को आरोप लगाया कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीत के लिए नहीं, बल्कि चुनाव के बाद बीजद को तोड़ने के इरादे से अपनी सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए ओडिशा में चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा, ‘उन्होंने (भाजपा) 2014 में 120 विधानसभा सीटें जीतने का नारा दिया था लेकिन नाकाम हो गए थे। मुझे 2019 के लिए उनका लक्ष्य नहीं पता था। लेकिन 2024 के लिए वे 50/60 सीटें जीतने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और उनका उद्देश्य चुनाव के बाद बीजद को तोड़ना है। यह उनकी चुनावी रणनीति है।’ (भाषा)

  • 2:26 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रियंका गांधी ने कहा, राहुल गांधी के बारे में भाजपा की पूरी मशीनरी ने झूठ फैलाया

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की पूरी मशीनरी ही राहुल गांधी के खिलाफ झूठ फैलाने में लगी हुई है। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी धर्म, जाति और मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करती है लेकिन लोगों से जुड़े वास्तविक मुद्दों के बारे में बात नहीं करती। गांधी परिवार का गढ़ समझी जाने वाली रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अपने भाई राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रहीं प्रियंका ने कहा कि रायबरेली के लोग नेताओं को अच्छी तरह समझते हैं। रायबरेली के थुलवासा में एक नुक्कड़ सभा में उन्होंने कहा, 'जब उन्हें इंदिराजी (इंदिरा गांधी) की कोई नीति पसंद नहीं आई तो उन्होंने उन्हें भी हरा दिया। इंदिरा गुस्सा नहीं हुईं बल्कि आत्ममंथन किया। आपने उन्हें दोबारा चुना। यह रायबरेली के लोगों की खासियत है कि वे नेताओं को समझते हैं।'

  • 2:22 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बीजेपी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज

    भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश भैया के लिए गर्मी में चुनाव प्रचार करना बहुत मुश्किल हो रहा है। एसी कमरे की आदत जो पड़ी हुई है। लंबे समय से एसी कमरे में बैठते-बैठते हालत ऐसी हो चुकी है कि गर्मी में प्रचार के लिए भाजपा को कोस रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, “चुनाव का निर्णय तो इलेक्शन कमीशन लेता है, लेकिन इसका ठीकरा अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी पर फोड़ रहे हैं। सच बात यह है कि अखिलेश यादव विरासत की सियासत से आए हैं।“

  • 1:07 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के लोग सनातन को गाली देने वाले लोग हैं

    तेलंगाना के वारंगल में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'कांग्रेस झूठ की कितनी बड़ी मास्टर है तेलंगाना से बेहतर कौन जानेगा। कांग्रेस ने अपनी सबसे बड़ी नेता के जन्मदिन से पहले किसानों का कर्ज़ माफ करने का वादा किया था। इन्होंने झूठ बोला या नहीं? अब ये लोग 15 अगस्त तक अपने वादे टाल रहे हैं ताकि लोकसभा का चुनाव खत्म हो जाए फिर वे अपने हाथ ऊपर कर दें। क्या ये आपसे धोखा नहीं है? ये लोग सनातन को गाली देने वाले लोग हैं।'

  • 12:37 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रियंका गांधी ने कहा, ये लोग संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली के थुलवासा में कहा, "ये लोग संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं जब ये बात जनता के बीच में ज्यादा फैलने लगी तब पीएम मोदी को लगा कि चुनाव में नुकसान हो जाएगा इसलिए उन्होंने कहा कि हम संविधान नहीं बदलेंगे। लेकिन सच्चाई ये है कि इन्होंने बहुत से ऐसे काम किए हैं  जिससे जनता कमजोर हुई है इसलिए आपको अपने भविष्य के लिए वोट डालना चाहिए।"

  • 12:35 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नरेंद्र कश्यप ने कहा, भारी बहुमत से सरकार बनाएगी बीजेपी

    उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री नरेंद्र कश्यप ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि इस बार बीजेपी भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने में कहा, “अब तक देश में तीन चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और हमें जो कार्यकर्ताओं से रिपोर्ट मिल रही हैं, उसके आधार पर यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि इस बार बीजेपी भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। नरेंद्र मोदी तीसरी दफा प्रधानमंत्री की कुर्सी पर विराजमान होंगे।“ (IANS)

  • 12:34 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट के लिए तीसरी बार नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी 13 मई को अपने संसदीय क्षेत्र में रोड शो करेंगे। जिला अधिकारियों के मुताबिक, रोड शो शुरू करने से पहले पीएम मोदी लंका स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के मेन गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। रोड शो काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर समाप्त होगा।

  • 10:39 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी ने कहा, INDI गठबंधन का तीसरा फ़्यूज़ उड़ गया है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के करीमनगर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "कल देश में तीसरे चरण का चुनाव पूरा हो गया है। तीसरे फेज़ में कांग्रेस और INDI गठबंधन का तीसरा फ़्यूज़ उड़ गया है। अभी 4 चरण का चुनाव बाकी है। जनता के आशीर्वाद से भाजपा और NDA तेजी से विजय रथ को आगे ले जा रही है। यहां आपने भाजपा सांसद की जीत पहले ही सुनिश्चित कर दी है। कांग्रेस की हार यहां इतनी पक्की है कि बहुत मुश्किल से वो किसी को चुनाव लड़ने के लिए मना पाई। BRS का यहां कोई अता-पता ही नहीं है।"

  • 10:03 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तेलंगाना के दौरे पर पीएम मोदी, श्री राजा राजेश्वर स्वामी मंदिर में की पूजा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तेलंगाना के करीमनगर में श्री राजा राजेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी वह करीमनगर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

  • 9:53 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आज से रायबरेली में चुनाव प्रचार शुरू करेंगी प्रियंका

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आज से रायबरेली में चुनाव प्रचार शुरू करेंगी। वह पिछले दो दिन से रायबरेली और अमेठी में कार्यकर्ताओं की बैठक कर रही है। आज प्रियंका राहुल गांधी के लिये रायबरेली में नुक्कड़ सभायें भी करेंगी।

  • 9:35 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ब्रजेश पाठक ने कहा, सभी सीटों पर एक तरफा जीत रही है बीजेपी

    तीसरे चरण के मतदान पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लखनऊ में कहा, "BJP पहले, दूसरे, तीसरे चरण के सभी सीटों पर एक तरफा जीत रही है और प्रदेश में बीजेपी 80 के 80 सीट जीतेगी।"

  • 9:34 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अमृतसर के पूर्व डिप्टी मेयर अविनाश जॉली बीजेपी में शामिल

    पंजाब के अमृतसर के पूर्व डिप्टी मेयर अविनाश जॉली ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

  • 9:32 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में करेंगे प्रचार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे। प्रधानमंत्री प्रचार शुरू करने से पहले तेलंगाना के करीमनगर में श्री राजा राजेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी सुबह 10 बजे करीमनगर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद दोपहर 12 बजे वारंगल में एक अन्य जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां से पीएम मोदी अपराह्न 3:45 बजे राजमपेट में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए आंध्र प्रदेश जाएंगे और शाम लगभग 7 बजे विजयवाड़ा में एक रोड शो करेंगे।

  • 7:34 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर फिर लगाए गंभीर आरोप

    शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) 400 से अधिक सीट जीतना चाहता है ताकि वे संविधान को बदल सके। ठाकरे ने दावा किया, 'उनके (BJP) लिए भारत का संविधान एक बोझ है। वे सोचते हैं कि उन्हें एक दलित द्वारा लिखे गए संविधान का पालन क्यों करना चाहिए? वे 400 से अधिक सीट इसलिए जीतना चाहते हैं ताकि वे डॉ. बीआर आंबेडकर के लिखे संविधान को बदल सकें।' ठाकरे ने केंद्र सरकार पर कृषि उपज की पर्याप्त कीमत न देकर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया। ठाकरे ने धुले में महा विकास आघाडी गठबंधन की उम्मीदवार शोभा बछाव के लिए रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया, 'हम सत्ता में लौटने के बाद महाराष्ट्र का गौरव लौटाएंगे, जो इन (BJP) लोगों ने लूट लिया है। छत्रपति शिवाजी महाराज ने (स्वराज के लिए) सूरत को लूटा था लेकिन अब सूरत के ये दोनों (व्यक्ति) छत्रपति के महाराष्ट्र को लूट रहे हैं।'

  • 7:32 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हैदराबाद में PM मोदी से मिले नरसिम्हा राव के परिवार के सदस्य

    पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव के परिवार के सदस्यों ने यहां मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और दिवंगत नेता को भारत रत्‍न से सम्मानित करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। मंगलवार शाम को महाराष्ट्र से यहां पहुंचने के बाद नरसिम्हा राव के बेटे-बेटियों और पोते-पोतियों ने राजभवन में प्रधानमंत्री से मुलाकात की।

  • 6:59 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    एकनाथ शिंदे ने कहा, I.N.D.I.A. गठबंधन पाकिस्तान के साथ है

    महाराष्ट्र के बीड में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "इस समय पूरा देश हमारे साथ है, लेकिन INDIA गठबंधन पाकिस्तान के साथ है। उन्होंने पाकिस्तान की भाषा बोलना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार जब शिवसेना के साथ थे तो ठीक थे लेकिन कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनकी हालत खराब हो गई। जो भी इस देश में रहकर पाकिस्तान की भाषा बोलेगा, उसे जनता सबक सिखाएगी।''

  • 6:58 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    माधवी लता के समर्थन में भजनलाल शर्मा ने किया रोड शो

    राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने हैदराबाद लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार माधवी लता के समर्थन में हैदराबाद में एक रोड शो के दौरान जनता को संबोधित किया।

  • 6:56 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    BJP कैंडिडेट बीबी पाटिल ने कहा, मुझे अपनी जनता पर भरोसा है

    तेलंगाना के  जहीराबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बीबी पाटिल ने कहा, "मुझे अपनी जनता पर भरोसा है। मैंने अपने क्षेत्र के विकास के लिए कई काम किए हैं और मुझे यकीन है कि वे एक बार फिर मुझे चुनेंगे।"

  • 6:55 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    झारखंड में 110 करोड़ रुपये कैश, शराब और मादक पदार्थ जब्त

    लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ लागू आदर्श आचार संहिता के दौरान झारखंड से 110 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, शराब और नशीला पदार्थ जब्त किया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इस बरामदगी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सोमवार को झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के सचिव के घरेलू सहायक के परिसर सहित कई स्थानों पर छापेमारी के दौरान बरामद की गई लगभग 35 करोड़ रुपये की नकदी शामिल है। झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के.रवि कुमार ने बताया, ‘लोकसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के उपरांत लागू आदर्श आचार संहिता के बाद से अब तक झारखंड में 110.36 करोड़ रुपये की नकदी, मादक पदार्थ, शराब और अन्य सामान जब्त किए गए हैं। यह झारखंड में आदर्श आचार संहिता के दौरान जब्त की गई सबसे अधिक राशि है। 2019 में केवल पांच करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई थी।’ झारखंड में लोकसभा के चुनाव चरण में होंगे जिसकी शुरुआत 13 मई के मतदान से होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement