Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: अमित शाह ने कहा, भाजपा इस बार दक्षिण भारत में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार जोरों पर है। पीएम मोदी और अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं की आज रैलियां हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संसदीय क्षेत्र अहमदाबाद में रोड शो किया। वह शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे।

Edited By : Mangal Yadav, Shakti Singh Updated on: April 18, 2024 22:13 IST
ब्रेकिंग- India TV Hindi
Image Source : FILE ब्रेकिंग

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार जोरों पर है। पीएम मोदी और अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं की आज रैलियां हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संसदीय क्षेत्र अहमदाबाद में रोड शो किया। वह सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक तीन रोड शो और जनसभाएं करेंगे। वहीं इंडिया गठबंधन के नेता भी आज चुनावी रैलियां करेंगे। 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 9:18 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अमित शाह ने कहा, भाजपा इस बार दक्षिण भारत में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को विश्वास जताया कि इस बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दक्षिण भारत में अपना ‘सर्वश्रेष्ठ’ प्रदर्शन करेगी। गांधीनगर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार शाह ने अहमदाबाद शहर में एक रोड शो के दौरान यह बात कही। शाह ने कहा, ‘देश का माहौल बताता है कि हमें 400 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। दक्षिण भारत में भाजपा अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन करेगी।’ शाह ने दावा किया कि पार्टी गुजरात की सभी 26 सीट पर बड़े अंतर से जीत हासिल करेगी। (भाषा)

  • 7:04 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली में AAP के साथ समन्वय के लिए समिति गठित करेगी कांग्रेस

    कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव में अपनी सहयोगी आम आदमी पार्टी के साथ समन्वय सुनिश्चित करने के लिए एक समिति गठित करेगी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अगले कुछ दिनों में समिति का गठन होने की संभावना है और इसकी कवायद पहले से ही जारी है। उन्होंने कहा, ‘हम एक समिति बना रहे हैं जो हमारे गठबंधन सहयोगी के साथ समन्वय करेगी। यह दिल्ली में लोकसभा चुनाव लड़ रहे तीन उम्मीदवारों के साथ पार्टी के आंतरिक समन्वय के लिए भी होगी। समिति पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी समन्वय करेगी।’ कांग्रेस दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही है। AAP राष्ट्रीय राजधानी की 7 में से 4 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस ने बाकी 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

  • 7:02 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा'

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बृहस्पतिवार को मतदाताओं से कहा कि एक राष्ट्र-एक चुनाव, पाक अधिकृत कश्मीर में तिरंगा फहराने और देश में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए भारतीय जनता पार्टी को 400 से अधिक सीट जिताना जरूरी है। उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए दावा किया कि सपा, बसपा और कांग्रेस राज्य में खाता भी नहीं खोल पाएंगी। उपमुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी के नामांकन के बाद बहजोई में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "भाजपा एक राष्ट्र, एक चुनाव, पाक अधिकृत कश्मीर में तिरंगा फहराने और समान नागरिक संहिता के लिए 400 से अधिक वोट पाने की बात करती है। अब कोई भी बसपा का टिकट नहीं खरीदता। मैं सपा को गाली से जवाब नहीं देता। राज्य की जनता अपने वोट से जवाब देगी।"

  • 7:01 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चुनाव आयोग की सलाह पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कूचबिहार का दौरा रद्द किया

    भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की सलाह पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस ने बृहस्पतिवार को कूचबिहार का अपना प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया। बोस का कहना था कि इस दौरान उनका इरादा मतदान प्रक्रिया की ‘निगरानी’ करने का है। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘राज्यपाल के कार्यालय का राजनीतिकरण’ करने का प्रयास किया जा रहा है। बोस ने कहा कि वह किसी को भी उनका इस्तेमाल ‘राजनीतिक शतरंज की बिसात पर मोहरे’ के रूप में नहीं करने देंगे। राजभवन द्वारा जारी एक बयान में बोस ने कहा, ‘मेरी प्राथमिकता बंगाल के लोगों के साथ रहना है। मेरा ध्यान राज्य में हिंसा के खिलाफ लड़ने पर है, खासकर चुनाव के दौरान। इन्हीं उद्देश्यों के लिए मैं राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहा हूं लेकिन राज्यपाल के कार्यालय का राजनीतिकरण करने का प्रयास किया जा रहा है। मैं किसी को भी राज्यपाल के पद की गरिमा कम नहीं करने दूंगा। संविधान के तहत, कोई भी राज्यपाल की आवाजाही पर प्रतिबंध नहीं लगा सकता। हालांकि, मैं किसी राजनीतिक विवाद में नहीं पड़ना चाहता। राजनीतिक निहितार्थों के कारण, मैं आज उत्तर बंगाल की अपनी यात्रा रद्द कर रहा हूं।’

  • 6:59 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लोकसभा चुनाव के लिए एक्शन में बीजेपी की हरियाणा इकाई

    हरियाणा में लोकसभा के चुनावी रण में भाजपा ने अपने सभी दस की दस सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं। सभी प्रत्याशियों के लिए भाजपा के दिग्गज नेता भी चुनावी मैदान में प्रचार के लिए जी जान से जुट गए हैं। हरियाणा के कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने अंबाला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी बन्तो कटारिया के समर्थन में जगाधरी विधानसभा के दर्ज़नों गांवो में धुआंधार जन संपर्क करते हुए कई गांवों का तूफानी दौरा किया।

  • 4:14 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केरल के मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले किये गये सर्वेक्षणों की तुलना ‘पेड न्यूज’ से की

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बृहस्पतिवार को विभिन्न मीडिया संस्थानों द्वारा चुनाव से पहले किये गये सर्वेक्षणों की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि ये सर्वेक्षण ‘पेड न्यूज’ की तरह हैं। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता विभिन्न मीडिया संस्थानों द्वारा चुनाव से पहले किये गए उन सर्वेक्षणों के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जिनमें कांग्रेस नीत (यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट) यूडीएफ को अधिक सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। विजयन से यहां संवाददाताओं से कहा कि जिस तरह कुछ समाचारों को उनकी विश्वसनीयता के अभाव या पक्षपाती प्रवृत्ति के कारण ‘पेड न्यूज’ कहा जाता है, उसी तरह कुछ सर्वेक्षण सामने आए हैं जो इसी तरह के हैं।

  • 4:01 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    भाजपा ने INDI अलायंस पर डराने-धमकाने की राजनीति का आरोप लगाया

    भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और विपक्षी ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन के अन्य घटक दलों के नेता ‘डराने-धमकाने’ की राजनीति कर रहे हैं और निर्वाचन आयोग को विपक्षी नेताओं के हालिया बयानों का स्वत: संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नेता नजरुल इस्लाम ने पिछले दिनों ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 400 फुट नीचे दफनाने की खुलेआम धमकी दी थी। JMM और ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन के नेता नजरुल इस्लाम ने देश की जनता द्वारा निर्वाचित प्रधानमंत्री को मारने और दफनाने की धमकी देकर देश की जनशक्ति का अपमान किया है।’

  • 3:59 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मध्य प्रदेश में मतदान कर्मचारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत

    मध्य प्रदेश के मंडला जिले में बृहस्पतिवार को चुनाव कार्य में लगे एक सरकारी कर्मचारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि करीब 40 साल के मनीराम कांवरे एक पॉलिटेक्निक कॉलेज से चुनाव संबंधी सामग्री लेने के बाद मंडला (सुरक्षित) लोकसभा क्षेत्र के बिछिया जा रहे थे, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उन्होंने बताया कि आदिवासी विभाग से जुड़े कांवरे को मंडला जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

  • 2:58 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    प्रमोद सावंत ने विपक्षी दलों पर कसा तंज

    पणजी में गोवा CM प्रमोद सावंत ने कहा, "देशभर में 400 पार का नारा लोग दे रहे हैं। विपक्षी भी कहने लगे हैं कि 400 पार नहीं होंगे लेकिन 400 के नजदीक पहुंचेंगे। वे खुदके न्याय पत्र पर बात नहीं करते लेकिन मोदी की गारंटी पर बात करते हैं।"

  • 2:56 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    मिथुन चक्रवर्ती का रोड शो

    सिलीगुड़ी में अभिनेता और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राजू बिस्ता के समर्थन में रोड शो किया।

  • 2:29 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    अरुणाचल में मतदान के लिए टीमें रवाना

    अरुणाचल प्रदेश के तवांग में मतदान के लिए टीमें EVM के साथ रवाना हो चुकी हैं। राज्य की 2 सीटों के लिए पहले चरण में कल मतदान होगा।

  • 2:19 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    चिराग की मां को गाली देने का मामला चुनाव आयोग पहुंचा

    जमुई की एक सभा में चिराग पासवान की मां को गाली देने का मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है। एनडीए नेताओं ने इस संबंध मे बिहार निर्वाचन विभाग में शिकायती ज्ञापन सौंपा। तेजस्वी की सभा का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कुछ लोग चिराग पासवान की मां को गाली देते नजर आ रहे हैं। एनडीए ने आरजेडी पर जाति सूचक शब्द का उपयोग करके अपमानित करने का आरोप लगाया।

  • 2:15 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    बुलो मंडल जेडीयू में शामिल

    राजद के पूर्व सांसद बुलो मंडल पार्टी का साथ छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए हैं। भागलपुर सीट से सांसद रह चुके बुलो मंडल राजद के टिकट पर भागलपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई, जिसकी वजह से वे नाराज चल रहे थे.अब उन्होंने पार्टी छोड़ दी है।

  • 2:13 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    सुनेत्रा पवार ने दाखिल किया नामांकन

    महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार की पत्नी और बारामती से NCP उम्मीदवार सुनेत्रा पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, NCP नेता प्रफुल्ल पटेल और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में संभागीय आयुक्त कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

    https://x.com/AHindinews/status/1780877625109704830

  • 2:10 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    अंडमान में चुनाव की तैयारियां पूरी

    अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कल पहले चरण के मतदान की तैयारियों पर मुख्य चुनाव अधिकारी बी.एस. जगलान ने कहा, "पूरी तैयारियां हो चुकी हैं...आज शाम तक सभी पोलिंग पार्टी मतदान सामग्री के साथ अपने-अपने पोलिंग स्टेशन पर पहुंच जाएंगी। 412 पोलिंग स्टेशन हैं...इसमें 9 मॉडर्न पोलिंग स्टेशन हैं और 9 पिंक बूथ हैं।"

  • 1:45 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    लोग मर रहे थे और पीएम ने कहा थाली बजाओ- राहुल गांधी

    केरल के कन्नूर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "कोविड के समय लाखों लोग अस्पतालों में मर रहे थे। ऑक्सीजन नहीं थी, वेंटिलेटर नहीं थे। प्रधानमंत्री कह रहे थे कि थाली बजाओ...अब भी लोग मर रहे हैं।"
     
     
  • 1:17 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    सारे पीएम ने मिलकर उत्तर पूर्व के उतने दौरे नहीं किए जितने पीएम मोदी ने किए- नड्डा

    असम के कोकराझार में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि 10 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर पूर्व में 70 बार आए हैं। सारे प्रधानमंत्रियों को मिलाकर भी उतने दौरे नहीं हैं जितने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अकेले किए हैं। 

  • 1:14 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    शिवराज ने मध्यप्रदेश में सभी सीटें जीतने का दावा किया

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में कहा कि लोग तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। छिंदवाड़ा सहित सभी 29 सीटें भाजपा जीतेगी। 2019 में मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा एकमात्र ऐसी सीट थी, जहां कांग्रेस के नकुलनाथ सांसद बने थे।

  • 12:10 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    अनंतनाग से मियां अल्ताफ ने भरा पर्चा

    अनंतनाग से जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार मियां अल्ताफ ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पार्टी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला भी मौजूद थे। उन्होंने मियां की कामयाबी की उम्मीद जताई।

  • 11:39 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी ने 13 वीं लिस्ट जारी की

    भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों को लेकर अपनी 13 वीं लिस्ट जारी की है। पार्टी ने रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से नारायण राणे को उम्मदीवार बनाया है। (रिपोर्ट-देवेंद्र पराशर)

  • 11:16 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    शुक्रवार को नामांकन करेंगे अमित शाह

    अमित शाह के रोड शो में बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी। रोड शो में भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगाए गए।

  • 10:51 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    अहमदाबाद में अमित शाह का रोड शो

    गुजरात में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के साणंद में रोड शो किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। 2019 में अमित शाह ने बड़े अंतर से गांधीनगर में जीत हासिल की थी।

  • 9:37 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    मणिपुर में मतदान की तैयारी जारी

    मणिपुर में 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के लोकसभा चुनाव से पहले इम्फाल पश्चिम के लाम्फेलपत में DC कार्यालय में मतदान की तैयारी चल रही है। यह राज्य पिछले एक साल में हिंसा से काफी ज्यादा प्रभावित रहा है। इसलिए यहां सुरक्षा का खास ध्यान रखा जा रहा है।

  • 9:17 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    कामयाब नहीं होगा 400 पार का नारा- रेवंत रेड्डी

    केरल के वायनाड में भाजपा के '400 पार' नारे पर तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी ने कहा, "नारा अच्छा है लेकिन नारा कामयाब नहीं होने वाला। लोगों ने 2 बार भाजपा को मौका दिया लेकिन उन्होंने लोगों को सिर्फ धोखा दिया। इस बार भाजपा को कुछ मिलने वाला नहीं है।"
     
     
  • 9:00 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    मुरादाबाद में मतदान की तैयारी पूरी

    उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मुरादाबाद के DM मानवेंद्र सिंह ने बताया कि 4 विधानसभाओं को 16 जोन और 138 सेक्टरों में बांटा गया है। 16 जोनल ऑफिसर हैं जो लगातार निगरानी करेंगे। 1728 बूथ हैं, इनमें 205 संवेदनशील बूथ पर CPMF की तैनाती की गई है।
     
     
  • 8:34 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    गढ़चिरौली में मतदान के लिए तैयार होंगे 15 हजार सुरक्षाकर्मी

    लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण के मतदान की तैयारियों को ले कर गढ़चिरौली पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया, "हमने पिछले 6 महीने से इस लोकसभा चुनाव के लिए काफी तैयारियां की हैं। कल पहले चरण के मतदान के लिए किल 15 हजार सुरक्षाबलों की तैनाती रहेगी। बाहर से हमें 40 CAPF की कंपनी मिली है।"

  • 8:21 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    जम्मू कश्मीर भेजे गए 529 मतदान दल

    जम्मू-कश्मीर के डोडा में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए दूर-दराज के इलाकों में कुल 529 मतदान दल भेजे गए। 19 अप्रैल को पहले चरण में उधमपुर लोकसभा सीट पर मतदान कराया जाएगा।

  • 8:08 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    महाराष्ट्र में मतदान से पहले नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बढ़ी

    महाराष्ट्र के गढचिरौली में पहले चरण में मतदान होना है। नक्सल प्रभावित इलाकों में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

  • 7:45 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    नामांकन से पहले मंदिर गईं सुनेत्रा

    महाराष्ट्र के पुणे में बारामती से एनसीपी उम्मीदवार सुनेत्रा पवार ने अपने नामांकन से पहले महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर में पूजा-अर्चना की।

  • 7:31 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    चुनाव आयोग की तैयारी पूरी

    लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उत्तराखंड के मुख्य चुनाव आयुक्त विजय कुमार ने कहा "इमरजेंसी के लिए दो हेलीकॉप्टर का इंतजाम कराया गया है। एक गढ़वाल और दूसरा कुमांव में रहेगा।इनका उपयोग सिर्फ इमरजेंसी में होगा।"

  • 7:09 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए गजट अधिसूचना जारी

    लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के लिए गजट अधिसूचना जारी कर दी गई है। चौथे चरण में 10 राज्यों आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर की 96 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा।
     
  • 7:05 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस विभाजन की रणनीति के तहत चुनाव लड़ना चाहती है-ओम बिरला

    कोटा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार ओम बिरला ने कहा, 'कांग्रेस केवल जातियों के आधार पर देश में विभाजन की रणनीति के तहत चुनाव लड़ना चाहती है और गलत तथ्यों को पेश कर रही है...'

  • 6:53 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    बारामती से पर्चा भरेंगी ननद-भाभी

    महाराष्ट्र के बारामती में आज ननद-भाभी का शक्ति प्रदर्शन दिखेगा। सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार इस सीट से पर्चा भरेंगी। सुप्रिया सुले एनसीपी के दिग्गज नेता शरद पवार की बेटी हैं। वहीं, सुनेत्रा पवार रिश्ते में उनकी भाभी लगती हैं। अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा इस बार ननद के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। शरद के भतीजे अजित अब एनसीपी में अलग गुट बनाकर बीजेपी गठबंधन का हिस्सा हैं।

     

  • 6:49 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    अनंतनाग से पर्चा भरेंगी महबूबा मुफ्ती

    महबूबा मुफ्ती आज अनंतनाग लोकसभा सीट से पर्चा भरेंगी। वह जम्मू और कश्मीर पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार है। इस सीट पर उनका सामना पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से हो सकता था, लेकिन आजाद ने नाम वापस ले लिया है। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी ने गुलाम नबी की जगह एडवोकेट मोहम्मद सलीम को उम्मीदवार बनाया है।

  • 6:40 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    अमित शाह आज रोड शो करेंगे

     केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज अपने संसदीय क्षेत्र अहमदाबाद में तूफानी चुनाव प्रचार करेंगे। वह सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक तीन रोड शो और जनसभाएं करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement