Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: 'अपराधियों को भेजूंगा जेल या जहन्नम', नैनीताल में चुनाव प्रचार करने गए सीएम योगी का बयान

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु के पेम्बलुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करनेवाले हैं। वहीं कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी आज बस्तर में रैली करेंगे।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 13, 2024 23:11 IST
Lok Sabha Elections 2024 Live Updates pm modi public meeting tamilnadu Rahul gandhi yogi adityanath - India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम योगी आदित्यनाथ

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों का प्रचार अब चरम पर है। सभी दल प्रचार में पूरी ताकत झोंक चुके हैं। आज शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के पेम्बलुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं राहुल गांधी बस्तर में जनसभा करेंगे। उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव यूपी के बिजनौर में चुनावी रैली करेंगे।

 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:10 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा के स्टार प्रचारक

    गुजरात में लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 40 स्टार चुनाव प्रचारकों की लिस्ट को जारी किया है। इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर का नाम शामिल है।

  • 9:42 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कंगना वर्सेज विक्रमादित्य सिंह की लड़ाई

    कांग्रेस पार्टी ने 16 उम्मीदवारों के नामों की नई लिस्ट को जारी किया है। इस लिस्ट के मुताबिक मनीष तिवारी चंडीगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। वहीं मंडी से पार्टी ने विक्रमादित्य सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि इस सीट से भाजपा ने कंगना रनौत को चुनावी मैदान में उतारा है।

  • 9:15 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस पर बरसे अनुराग ठाकुर

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर छिंदवाड़ा पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि उनकी चार पीढ़ियों ने देश में गरीबी को बढ़ाने का काम किया और अब उंगलियां चटका रहे हैं। उनके परिवार की उंगली चटकाने से देश के गरीब बेहद गरीब हो गए। लेकिन जब नरेंद्र मोदी पीएम बने, उन्होंने 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाया है।

  • 8:16 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    वाईएस भारती ने किया रोड शो

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की पत्नी वाईएस भारती ने आज विजयवाड़ा में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने आम नागरिक की तरफ इस रोड शो को किया। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर उन्होंने चुनाव प्रचार किया। 

  • 6:23 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    राजद को लगा झटका

    लोकसभा चुनाव से पूर्व राष्ट्रीय जनता दल को एक बार फिर झटका लगा है। दरअसल पूर्व सांसद अशफाक करीम के बाद अब पूर्व मंत्री और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वृषिण पटेल ने राजद से इस्तीफा दे दिया है। प्रदेश अध्य7 जगदानंद सिंह को लिखे पत्र में वृषिण पटेल ने कहा कि बहुत दुखी मन से इस्तीफा दे रहा हूं। समर्पित कार्यकर्ताओं की जरूरत पार्टी को नहीं है। उन्होंने आरोप ल गाया है कि आरजेडी को सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सौहार्द में आस्था नहीं रही। 

  • 5:04 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    ओवैसी ने AIADMK को दिया समर्थन

    लोकसभा चुनाव 2024 में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम एआईएडीएमके को अपना समर्थन दे चुकी है। इस बाबत असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि हमारा गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए भी जारी रहेगा।

  • 4:41 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अकाली दल के उम्मीदवार

    शिरोमणि अकाली दल के नेता डॉ. दलजी सिंह चीमा ने इस बाबत सोशल मीडिया पर पर पोस्ट शेयर की। उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि गुरदासपुर से डॉक्टर दलजीत सिंह चीमा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहीं श्रीआनंदपुर साहिब से प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदू माजरा, पटियाला से एनके शर्मा, अमृतसर से अनिल जोशी को शिरोमणि अकाली दल ने अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं अमृतसर से अनिल जोशी, फतेहगढ़ साहिब से विक्रमजीत सिंह खालसा, फरीदकोट से राजविंदर सिंह और संगरूर से इंकबाल सिंह झूंठा को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 

     

  • 3:52 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    बैंडमिंटन खेलते दिखे अनुराग ठाकुर

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर चुनाव प्रचार करने के लिए मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर पहुंचे। यहां उन्होंने चुनावी अभियान के दौरान बैडमिंटन खेला।

  • 3:51 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    चुनाव प्रचार करने नैनीताल पहुंचे सीएम योगी

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस को इस बात से पीड़ा हो रही है कि आखिर क्यों उत्तराखंड में समान नागरिक संहित कानून को लागू कर दिया गया। उत्तराखंड में बहुत पहले ये काम हो जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने यूपी में एक ही बात कही है। अगर कोई भी बेटी या व्यापारी के लिए खतरा बनेगा तो उसके लिए दो ही जगह हैं। जेल या जहन्नुम। तीसरी जगह नहीं है। तो तय कर लो कि कहां जाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सात वर्ष में यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ है। राज्य में कर्फ्यू भी नहीं लगाना पड़ा है। अब कांवड़ यात्रा यूपी में धूमधाम से निकलती है।

     

  • 2:29 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भाजपा की सरकार जो बोलती है वो करके दिखाती है-सीएम योगी

    मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "...4 करोड़ गरीबों के मकान बन गए, 2.5 करोड़ लोगों के घरों में बिजली का कनेक्शन आ गया। ये काम पहले भी हो सकता था लेकिन कांग्रेस हो, सपा हो , बसपा हो, इनके एजेंडे में विकास नहीं था, गरीब कल्याण नहीं था। भाजपा की सरकार जो बोलती है वो करके दिखाती है।' 

     

  • 2:01 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अगर 75 वर्षों में कुछ नहीं हुआ तो उत्तराखंड में इतना हुनर कहां से आया-प्रियंका

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने नैनीताल के रामनगर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "कब तक कांग्रेस को दोष देते रहेंगे...पिछले 10 वर्षों से कांग्रेस का राज नहीं है। 10 वर्षों से इनकी(भाजपा) पूर्ण सत्ता है...कहते हैं '400 पार'... और अधिक बहुमत चाहिए... और सत्ता चाहिए। कहते हैं कि 75 वर्षों में कुछ नहीं हुआ, अगर नहीं हुआ तो उत्तराखंड में इतना हुनर कहां से आया, IIT, IIM और देश में AIIMS कहां से आए...अगर पंडित जवाहरलाल नेहरू ने 1950 के बाद इन्हें नहीं बनाया होता तो क्या आज ये सब संभव था?''

     

  • 1:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी के नए भारत के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है-कंगना

    हिमाचल प्रदेश के मंडी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने कहा, "लूट-पाट के अलावा कांग्रेस यहां कर ही क्या रही है। ये मुझसे सवाल पूछते थे, मैं तो अब जाकर राजनीति में आई हूं... आपने(कांग्रेस) कहा था कि बहनों और माताओं को 1500 रुपये देंगे, 5 लाख लोगों को रोजगार देंगे, कहां गया वो रोजगार?... वे क्यों ऐसे झूठे वादे करके लोगों को बहलाते-फुसलाते हैं?... हमें अपने हिमाचलवासियों को जगाना है... हमें इन वादों के झांसे में नहीं आना है। हमें पीएम मोदी के नए भारत के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है।"

  • 12:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कल चुनाव घोषणा पत्र जारी कर सकती है बीजेपी

    भारतीय जनता पार्टी कल चुनाव घोषणा पत्र जारी कर सकती है। कल सुबह 9 बजे दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी बीजेपी मैनिफेस्टो जारी कर सकते हैं।

     

  • 10:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पल्लवी पटेल और ओवैसी के संयुक्त मोर्चा पीडीएम ने पहली लिस्ट जारी की

    पल्लवी पटेल और ओवैसी के संयुक्त मोर्चा पीडीएम की ओर से आठ प्रत्याशियों की पहली सूची जारी। बरेली से सुभाष पटेल, बरेली से जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद से प्रेम दत्त बघेल, रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन, फतेहपुर से रामकिशन पाल, भदोही से प्रेम चंद बिंद, चंदौली से जवाहर बिंद को टिकट

  • 10:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    'मोदीमय'है प्रदेश का माहौल-पुष्कर सिंह धामी

    खटीमा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "उत्तराखंड का चुनावी माहौल जोश और जुनून से भर चुका है। लोग अब 19 तारीख की प्रतीक्षा कर रहे हैं..प्रदेश का माहौल 'मोदीमय' है और सभी लोग इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए मत देंगे... "

  • 10:05 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस के पास कोई विजन नहीं-अनुराग ठाकुर

    नागपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "कांग्रेस के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं, कहने के लिए कुछ नहीं, उनके पास भविष्य के लिए कोई विजन नहीं...कांग्रेस ने बाबा साहब अंबेडकर का एक बार नहीं बल्कि कई बार अपमान किया, उन्हें पार्टी से बाहर किया। 

  • 9:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अग्निवीर योजना बंद

    तेजस्वी यादव ने कहा-इंडिया अलायंस की सरकार बनने पर अग्निवीर योजा को बंद किया जाएगा। ड्यूटी के दौरान मौत होने पर अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा दिया जाएगा।

     

  • 9:26 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    200 यूनिट फ्री बिजली

    तेजस्वी ने कहा- बिहार को एक लाख 60 करोड़ का स्पेशल पैकेज अलग से मिलेगा, 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी, 10 फसलों का समर्थन मूल्य दिलाएंगे, स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशों को लागू करेंगे

     

  • 9:23 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार को विशेष राज्य का दर्जा

    आरजेडी ने अपने घोषणा पत्र में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का भी वादा किया है।

     

  • 9:23 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    500 रुपये में गैस सिलेंडर-तेजस्वी

    तेजस्वी यादव ने गैस सिलेंडर की कीमत करने का भी वादा किया। तेजस्वी ने कहा इंडिया अलायंस की सरकार बनने पर 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। 

     

  • 9:20 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बेरोजगारी से आजादी

    15 अगस्त को बेरोजगारी से आजादी मिलनी शुरू हो जाएगी, नौकरी की प्रक्रिया शुरू होगी-तेजस्वी

  • 9:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    2024 के लिए 24 वचन - तेजस्वी यादव

     तेजस्वी ने कहा-2024 के लिए 24 वचन का संकल्प लिया गया है। इंडिया अलायंस की सरकार बनेगी तो एक करोड़ नौजवानों को नौकरियां देंगे।

  • 9:16 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आरजेडी का चुनाव घोषणा पत्र जारी

    पटना में तेजस्वी यादव ने आरजेडी ने चुनाव घोषणा पत्र जारी किया। घोषणा पत्र को "परिवर्तन पत्र" का नाम दिया है। 

  • 8:07 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    PM मोदी नहीं कांग्रेस पार्टी समाज को बांट रही है-रामदास अठावले

    PM नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री और RPI(A) प्रमुख रामदास अठावले ने कहा, "PM मोदी के मन में 'सबका साथ, सबका विकास' है... उन्होंने बहुत सी योजनाएं शुरू की हैं... योजनाओं का मुस्लिम समाज को भी फायदा पहुंच रहा है, PM मोदी नहीं कांग्रेस पार्टी समाज को बांट रही है..." 

  • 8:05 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आंध्र प्रदेश के लोग बदलाव का कर रहे इंतजार-पुरंदेश्वरी

    आंध्र प्रदेश भाजपा प्रमुख दग्गुबाती पुरंदेश्वरी ने कहा, "मुझे यकीन है कि चुनाव परिणाम अच्छे होंगे, आंध्र प्रदेश के लोग बदलाव का इंतजार कर रहे हैं। पिछले 5 वर्षों में उन्होंने आंध्र प्रदेश में जिस तरह का शासन देखा है, उससे समाज का लगभग हर वर्ग असंतुष्ट है, इसलिए वे बदलाव के लिए मतदान का इंतजार कर रहे हैं... हमारा राष्ट्रीय घोषणापत्र जल्द ही जारी किया जाएगा..."

     

  • 7:12 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की नोएडा में जनसभा

    केंद्रीय गृह मंत्री अमितथ शाह आज नोएडा में चुनाव प्रचार करेंगे। वे सेक्टर 33 स्थित शिवालिक पार्क में जनसभा को संबोथित करेंगे।

  • 6:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अखिलेश यादव बिजनौर में करेंगे प्रचार

    समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी बिजनौर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। अखिलेश यादव अपनी पार्टी के उम्मीदवार दीपक सैनी का प्रचार करेंगे

     

  • 6:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीएम योगी की बिजनौर में रैली

    उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ बिजनौर में चुनावी रैली करेंगे। वे आरएलडी उम्मीदवार चंदन चौहान के लिए वोट मांगेंगे। सीएम योगी दोपहर करीब साढ़े बारह बजे रैली को संबोधित करेंगे। सीएम योगी मुरादाबाद, पीलीभीत और नैनीताल में भी जनसभा करेंगे।

     

  • 6:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी तमिलनाडु में करेंगे जनसभा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर दक्षिण भारत का रुख कर रहे हैं। वे चुनाव प्रचार के लिए तमिलनाडु पहुंचेंगे, जहां वे पेम्बलुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement