Thursday, May 23, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: चुनाव आयोग ने रणदीप सुरजेवाला पर लगाया 48 घंटे का बैन

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। इसके लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी समेत कई नेता अपनी-अपनी पार्टियों के लिए जनसभाएं करेंगे।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 16, 2024 21:03 IST
breaking- India TV Hindi
Image Source : BREAKING breaking

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। इसके लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार और पश्चिम बंगाल में जनसभाएं करेंगे। पीएम मोदी बिहार के गया और पूर्णिया में एनडीए उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेगे। जबकि पश्चिम बंगाल के बालुरघाट और रायगंज में बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए जनता से समर्थन मांगेंगे। वहीं, राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में तूफानी प्रचार करेंगे। प्रियंका गांधी पूर्वोत्तर में कांग्रेस के प्रचार की कमान संभालेंगी। 

 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 7:48 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कांग्रेस ने झारखंड में तीन और सीटों पर उतारे उम्मीदवार

    कांग्रेस ने झारखंड की तीन और सीटों के लिए प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। गोड्डा सीट पर विधायक दीपिका पांडेय को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि, चतरा में पूर्व विधायक केएन त्रिपाठी को टिकट दिया गया है। धनबाद सीट पर अनुपमा सिंह की उम्मीदवारी घोषित की गई है। गोड्डा सीट पर प्रत्याशी बनाई गईं दीपिका पांडेय सिंह संथाल परगना की महगामा सीट की विधायक हैं। वह राहुल गांधी की टीम का हिस्सा रही हैं। वह उत्तराखंड में कांग्रेस की सह प्रभारी का दायित्व भी निभा रही हैं। धनबाद में प्रत्याशी बनाई गईं अनुपमा सिंह बेरमो के मौजूदा कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह की पत्नी हैं। चतरा के मैदान में उतारे गए केएन त्रिपाठी डाल्टनगंज से विधायक रह चुके हैं। वह एक बार राज्य की सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

  • 6:23 PM (IST) Posted by Amar Deep

    रणदीप सुरजेवाला पर 48 घंटे का लगा बैन, चुनाव आयोग ने की कार्रवाई

    चुनाव आयोग ने हेमा मालिनी पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला पर 48 घंटे के लिए प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

     

  • 4:33 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना संसदीय सीट से भरा नामांकन

    मध्य प्रदेश के गुना संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सिंधिया ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले गुना में टेकरी स्थित हनुमान मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की और बजरंग बली के दरबार में माथा ठेका। उसके बाद सैकड़ों कारों का काफिला गुना से शिवपुरी पहुंचा। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर सिंधिया के साथ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

  • 3:49 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी 17 अप्रैल को अगरतला में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को अगरतला में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के एक नेता ने यह जानकारी दी। भाजपा की राज्य इकाई के महासचिव अमित रक्षित ने कहा, ''मोदी अपराह्न एक बजकर 45 मिनट पर यहां पहुंचेंगे और जनसभा में हिस्सा लेने के लिए स्वामी विवेकानंद मैदान जाएंगे।'' त्रिपुरा पश्चिम के जिलाधिकारी विशाल कुमार ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, ''प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को ध्यान में रखते हुए कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्य में 16 और 17 अप्रैल को हेलिकॉप्टर और ड्रोन के लिए 'उड़ान निषेध क्षेत्र' घोषित किया गया है। हालांकि, वाणिज्यिक उड़ानें राज्य के हवाई क्षेत्र का उपयोग करना जारी रखेंगी।'' उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य के दौरे में प्रधानमंत्री मोदी के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे के हिस्से के रूप में लगभग 1,500 कर्मियों को तैनात किया जाएगा। रैली में मुख्यमंत्री माणिक साहा और भाजपा की राज्य इकाई के अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे। 

  • 1:07 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के पूर्णिया में जनसभा संबोधित किया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के पूर्णिया में जनसभा संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज NDA सरकार के लिए वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता है। जिसको किसी ने नहीं पूछा आज हम उसको पूज रहे हैं। एक समय था जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कह कर पीछा छुड़ा लेती थी। बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पलड़ा झाड़ लेती थी लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया  के पूर्ण विकास को अपना मिशन बनाया है। 

  • 12:57 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन

    मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने आज नामांकन कर दिया है। इस दौरान अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव समेत कई नेता मौजूद रहे। डिंपल ने नामांकन दाखिल करने से पहले समाजवादी पार्टी के संरक्षक दिवंगत मुलायम सिंह यादव के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

     

  • 12:40 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    सीएम पुष्कर सिंह की चमोली में राली

    उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चमोली में कहा कि "हम (बीजेपी) बड़ी-बड़ी बातें करने में विश्वास नहीं करते हैं, हम काम में विश्वास करते हैं।  मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि हम इस क्षेत्र के उत्थान और प्रगति के लिए काम करेंगे... हम सभी जानते हैं" कि पीएम मोदी ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। 

     

  • 12:29 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    जम्मू-कश्मीर में अमित शाह की रैली

     जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने नारा दिया था, एक देश में '2 विधान 2 प्रधान और 2 निशान नहीं चलेंगे', मैं 2014 में आया था तब यहां से ये नारा हम मांग के रूप में बुलाते थे। आज ये नारा गर्व के साथ हम सिद्धि के रूप में बोल रहे हैं क्योंकि धारा 370 समाप्त हो गई है। पूरे देश की तरह जम्मू-कश्मीर में भी पूरे आन बान और शान के साथ हमारा तिरंगा गगन को छू रहा है। अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी की 10 साल की सरकार में अगर किसी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है तो वो हैं जम्मू-कश्मीर के भाई-बहन...एक समय था जब पत्थरबाजी होती थी, धमाके होते थे और अनुच्छेद 370 का 'मनहूस साया' जम्मू-कश्मीर पर मंडरा रहा था, आज इसे खत्म कर दिया गया है...युवाओं के हाथों में पत्थरों की जगह लैपटॉप हैं। 

     

  • 11:42 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    राहुल गांधी का रोड शो

     कांग्रेस सांसद और वायनाड लोकसभा सीट से उम्मीदवार राहुल गांधी ने वायनाड में रोड शो किया। इस दौरान केरल कांग्रेस के नेता भी मौजूद रहे। रोड शो में भीड़ भी देखी गई। सीपीआई ने इस सीट से एनी राजा को और बीजेपी ने अपनी राज्य इकाई के प्रमुख के सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है। 

     

    https://twitter.com/ANI/status/1780114339896181047

     

  • 11:26 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना

      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि घमंडिया अलायंस के पास न कोई विजन है, न कोई विश्वास है। ये लोग जब वोट मांगने जाते हैं, तो भी नीतीश जी के कामों पर वोट मांगते हैं। ये लोग क्यों नीतीश जी और केंद्र सरकार के कामों का क्रेडिट खाते हैं, वो पूरा बिहार जानता है। RJD ने भी इतने सालों तक राज किया है लेकिन इनकी हिम्मत नहीं है कि अपनी सरकारों ने क्या काम किए, उसकी चर्चा कर लें। मोदी ने कहा कि अगले पांच साल के लिए मोदी का 'गारंटी कार्ड' अपडेट हो गया है. गरीबों के लिए तीन करोड़ घर बनाए जाएंगे, गरीबों को अगले पांच साल तक मुफ्त राशन मिलेगा, ऊपर वाले 70 साल के बुजुर्ग को 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज मिलेगा, पीएम-किसान सम्मान निधि जारी रहेगी, ये सब मोदी की गारंटी है। 

     

  • 11:21 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    आरजेडी पर पीएम मोदी बरसे

    पीएम मोदी ने लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि आरजेडी ने बिहार को केवल दो ही चीजें दी हैं- जंगलराज, और भ्रष्टाचार!इन्हीं का दौर था, जब बिहार में अपहरण और फिरौती एक उद्योग बन गया था। हमारी बहन-बेटियां घर से बाहर नहीं निकल पाती थी, हमारे गया जैसे इलाके नक्सली हिंसा की आग में जलते रहते थे। RJD ने बिहार के कितने ही परिवारों को बिहार छोड़कर जाने पर मजबूर कर दिया था।

  • 10:44 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    गया में पीएम मोदी का संबोधन

    गया में पीएम मोदी ने कहा कि "ये वो धरती है जिसने मगध का ऐश्वर्य देखा है, जिसने बिहार का वैभव देखा है। संयोग से आज जब मैं गया जी आया हूं तो नवरात्रि भी है और आज ही सम्राट अशोक की जयंती भी है। ये चुनाव विकसित भारत, विकसित बिहार के उसी संकल्प का चुनाव है। अभी 2 दिन पहले BJP ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। ऐसा पहली बार है, जब किसी पार्टी के संकल्प पत्र को गारंटी कार्ड बोला जा रहा है। क्योंकि 10 वर्षों में सबने देखा है कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की भी गारंटी।

     

  • 10:36 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    गया में पीएम मोदी की रैली

    पीएम मोदी बिहार के गया में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम अपना सरकार की उपलब्धियों का बयान करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। गया से पूर्व सीएम जीतन राम मांझी लड़ रहे हैं।

     

  • 10:33 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    सुकांत मजूमदार ने की पीएम मोदी की तारीफ

    पश्चिम बंगाल: पीएम मोदी के बालुरघाट दौरे पर बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार सुकांत मजूमदार ने कहा कि पीएम के आने से सीटों में इजाफा होता है। पीएम एक सीट पर आते हैं लेकिन उसका असर बहुत सारे सीटों पर पड़ता है। हम पूरी तरह से तैयार हैं। 

     

  • 8:47 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    बसपा ने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

    मायावती ने लोकसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। मैनपुरी से प्रत्याशी को बदलकर शिव प्रसाद यादव को टिकट दिया है जबकि जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट दिया है। बसपा ने गाजीपुर और वाराणसी से उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है।

  • 7:58 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पूर्व के सीएम के बेटे ने नवीन पटनायक को घेरा

      ओडिशा के बेगुनिया से कांग्रेस उम्मीदवार और ओडिशा के पूर्व सीएम जेबी पटनायक के बेटे पृथ्वी बल्लव पटनायक  ने कहा कि मेरे पिता 1980, 1985 और 1995 में मुख्यमंत्री थे। इसलिए आप ओडिशा में विकास देख सकते हैं, इतने सारे उद्योग थे। उनके समय में कई लघु उद्योग भी आए लेकिन आज अगर आप देखें... तो कुछ भी नहीं है, सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है, वर्तमान मुख्यमंत्री गरीबों को कुछ पैसा दे रहे हैं... कोई विकास कार्य नहीं हो रहा है। 

     

  • 6:55 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पीएम मोदी की बिहार और बंगाल में रैलियां

    पीएम मोदी आज बिहार और बंगाल में चुनावी हुंकार भरेंगे। बिहार के गया और पूर्णिया में विशाल जनसभाओं में NDA के उम्मीदवारों के लिए करेंगे वोट की अपील। पश्चिम बंगाल के बालुरघाट और रायगंज में बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए जनता से मांगेंगे समर्थन।

  • 6:54 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    मल्लिकार्जुन खरगे की नगालैंड में रैली

    नगालैंड के दीमापुर में आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जनसभा करेंगे। वो वहां पर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए जनता से वोट मांगते नजर आएंगे। खरगे के साथ प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे। 

  • 6:52 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    सीएम योगी का तूफानी दौरा

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शामली जिले के कैराना में रैली करेंगे। वह दोपहर डेढ़ बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद योगी की अगली सभा बिजनौर के नगीना लोकसभा क्षेत्र में हैं वहां दोपहर 3 बजे वो लोगों को संबोधित करेंगे।  इसके योगी सहरानपुर पहुंचेंगे वहां वो शाम साढ़े 4 बजे रोड शो करेंगे। 

  • 6:50 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की रैलियां

    राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में सुबह साढ़े 10 बजे से जनसंपर्क अभियान शुरू करेंगे। प्रियंका गांधी असम के जोरहाट और वेस्ट त्रिपुरा में रोड शो करेंगी। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement