Monday, May 06, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल में रोड शो, सड़क पर उतरी लोगों की भारी भीड़

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: आज शाम दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। इस बीच प्रधानमंत्री आज छत्तीसगढ़ के बाद मध्य प्रदेश में चुनावी रैलियों को संबोधित करनेवाले हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 24, 2024 21:48 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र...- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर फुल एक्शन में नजर आ रहे हैं। उन्होंने  अपने अभियान की शुरुआत छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक चुनावी रैली से किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के सागर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम में प्रधानमंत्री मोदी बैतूल में बीजेपी के पक्ष में वोट मांगेंगे वहीं देर शाम वे भोपाल में एक रोड शो करेंगे।  गृह मंत्री अमित शाह आज केरल में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। जबकि राहुल गांधी महाराष्ट्र में प्रचार करेंगे और प्रियंका गांधी केरल में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी। जानें पल पल के अपडेट्स

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 9:16 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    बसपा ने भी जारी की नई लिस्ट

    बहुजन समाज पार्टी ने भी यूपी की 3 अन्य सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पार्टी ने सलेमपुर से भीम राजभर, भदोही से इरफान अहमद (बबलू) और हमीरपुर से निर्दोष कुमार दीक्षित को टिकट दिया है। 
     

  • 9:13 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस ने जारी की नई लिस्ट

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर तेलंगाना के लिए 3 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। पार्टी ने करीमनगर से वेलिचला राजेंद्र राव, हैदराबाद से मोहम्मद से वलीउल्लाह समीर और खम्मम सीट से रामासहायम रघुराम रेड्डी को टिकट दिया है। 

  • 7:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल में रोड शो, सड़क पर उतरी लोगों की भारी भीड़

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो कर रहे हैं। रोड शो में सड़क के किनारे लोगों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है।

  • 7:08 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    PDP के वहीद पारा ने श्रीनगर लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन

    पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता वहीद उर रहमान पारा ने बुधवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। सैकड़ों समर्थकों के साथ पारा श्रीनगर में रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस अवसर पर समर्थकों से बात करते हुए पारा ने कहा कि इस बार मतदाता को पीडीपी, एनसी, भाजपा या किसी अन्य राजनीतिक दल को वोट नहीं देना है। इस बार आपको अपने लिए, अपनी जमीन के लिए, अपनी नौकरियों के लिए, अपनी पहचान और अपने सम्मान के लिए वोट देना है। पारा यह चुनाव अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी नेशनल कॉन्फ्रेंस के सैयद रुहुल्ला मेहदी और जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के मोहम्मद अशरफ मीर के खिलाफ लड़ रहे हैं।

  • 7:00 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पलामू सीट के लिए BJP के वीडी राम और RJD की ममता भुइयां ने नामांकन दाखिल किया

    झारखंड के पलामू लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद विष्णु दयाल राम ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उम्मीदवार ममता भुइयां ने भी पलामू निर्वाचन क्षेत्र के लिए विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन की उम्मीदवार के रूप में दिन में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जब विष्णु दयाल राम ने पलामू जिला मुख्यालय में निर्वाचन अधिकारी को अपने कागजात सौंपे तो उनके साथ केंद्रीय मंत्री वी के सिंह और भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री ने पलामू से भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगते हुए कहा, ‘देश के तेज गति से विकास को जारी रखने के लिए यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि झारखंड की सभी सीट पर भाजपा की जीत हो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है। ’

  • 6:25 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तेलंगाना सीएम ने कहा, केंद्र में बनेगी कांग्रेस की सरकार

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने बुधवार को दावा किया कि कांग्रेस पार्टी ही केंद्र में अगली सरकार बनायेगी। सिकंदराबाद लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार डी. नागेंद्र के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस इस बार भाजपा से यह सीट छीन लेगी। उन्होंने कहा, "सिकंदराबाद निर्वाचन सीट का इतिहास बताता है कि जो भी पार्टी यह सीट जीतती है, केंद्र में उसी की सरकार बनती है। इस बार कांग्रेस यह सीट जीतेगी और केंद्र में सरकार बनायेगी।"

  • 5:18 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी ने कहा, 'देश और मध्य प्रदेश में विकास तब आया जब कांग्रेस गई और भाजपा आई'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस को राम और राम मंदिर से ही दिक्कत नहीं है बल्कि मंदिर और मंदिर जाने वालों से भी दिक्कत है। देश और प्रदेश में विकास कब आया, जब कांग्रेस गई और भाजपा आई। मध्य प्रदेश के सागर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें दलितों के हितों की रक्षा करनी है, आदिवासियों के हितों की रक्षा करनी है, पिछड़ों के हितों की रक्षा करनी है क्योंकि हम उनके दर्द को जानते हैं और आपको संरक्षण देकर ही रहूंगा, इसलिए, आपका साथ और 400 पार चाहिए।

  • 3:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चुनाव आयोग ने तृणमूल विधायक को थमाया कारण बताओ नोटिस

    मतदाताओं को डराने-धमकाने के आरोप में भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने बुधवार को चोपड़ा विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस विधायक हमीदुल रहमान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। चोपड़ा दार्जिलिंग लोकसभा के अंतर्गत आने वाले सात विधानसभा क्षेत्रों में से एक है, जहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होना है। आयोग ने रहमान को 25 अप्रैल तक मुख्य निर्वाचन अधिकारी पश्चिम बंगाल के कार्यालय में नोटिस का जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

  • 3:24 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तेजस्वी यादव ने 'NDA को चुनो' बयान पर दी सफाई

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। चुनाव से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूर्णिया सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई मुद्दों पर जवाब दिया। इस दौरान तेजस्वी यादव ने अपने बयान पर भी सफाई दी। उन्होंने एक रैली में कहा था, "आप इंडिया गठबंधन को चुनिए। अगर आप इंडिया गठबंधन की बीमा भारती को नहीं चुनते हैं, तो आप एनडीए को चुनो।" तेजस्वी ने अब इस बयान पर सफाई में कहा है कि हमने यह कहा था कि संविधान को बचाना है तो इंडिया को वोट करें, अन्यथा एनडीए चुनाव जीत गई तो संविधान खतरे में पड़ जाएगा।

  • 2:39 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस पार्टी की पूरी सोच माओवादी-रविशंकर प्रसाद

    इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा, "राहुल गांधी के सलाहकार यह कह रहे हैं कि जो मेहनत से कमाते हैं, उनकी कमाई उनके बच्चों को नहीं मिल सकती है। कांग्रेस पार्टी की पूरी माओवादी सोच है। 

  • 2:37 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हम शुरू विजन की बात कर रहे हैं-प्रियंका गांधी

    वायनाड में चुनाव प्रचार कर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "...हम शुरू से लेकर आज तक विजन की बात कर रहे हैं... आप मेरा भाषण भी सुन सकते हैं...जब आप उनके भाषण सुनेंगे तो पता चलेगा कि उनके पास क्या है? कौन-सा विजन? आप विजन 2047 कहते हैं लेकिन वह विजन क्या है? पिछले 10 वर्षों में आपने इस विजन को आगे बढ़ाने के लिए क्या किया?...आम आदमी के लिए आपके पास क्या विजन है? आप रोजगार देने के लिए क्या कर रहे हैं?..."

  • 2:35 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जीत का अंतर पिछली बार से ज्यादा होगा-विजय चौधरी

    JDU नेता विजय चौधरी ने कहा, "दूसरे चरण में बिहार की जिन पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, उन पांचों क्षेत्र में NDA की तरफ से JDU के ही उम्मीदवार हैं...हमारी यह पांचों सीट बरकरार रहेंगी...इस बार की जीत का अंतर पिछली बार से ज्यादा होगा..."

  • 1:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पूरा केरल पीएम मोदी के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार -अमित शाह

    केरल के अलप्पुझा में एक चुनावी रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा-'सारे सर्वे बता रहे हैं कि पूरा केरल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। केरल के किसान और मछुआरे भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। केरल के कोने-कोने से यहां की संस्कृति और विरासत दोनों के सरंक्षण के लिए नरेंद्र मोदी को वोट देने की आवाज़ आ रही है।'

     

  • 12:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राहुल गांधी बताएं कि उन्होंने वायनाड के लिए क्या किया-अन्नामलाई

    तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने वायनाड में बीजेपी उम्मीदवार सुरेंद्रन के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी से यह सवाल किया उन्होंने पिछले पांच साल में वायनाड के लिए क्या किया है? अन्नामलाई ने कहा, "सुरेंद्रन बड़े अंतर से यहां जीतने जा रहे हैं... वे यहां राहुल गांधी को हराने के लिए नहीं आए हैं, वे यहां लोगों की सेवा करने के लिए हैं... क्या राहुल गांधी एक श्वेत पत्र जारी कर बता सकते हैं कि उन्होंने पिछले 5 वर्षों में वायनाड के लिए क्या किया है... उन्होंने(राहुल गांधी) 10 से भी कम बार वायनाड का दौरा किया है और अब फिर से वे चुनाव के लिए आए हैं..."

  • 11:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    छत्तीसगढ़ के सरजुगा में पीएम मोदी की रैली

    पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला-उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास सत्ता के लालच में देश को तबाह करने का रहा है। इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने जब मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था, तब अंबिकापुर में ही आपने लाल किला बनाया था। कांग्रेस की टोली ने उस समय मुझ पर हमला बोल दिया था, बात का बवंडर बना दिया था। लेकिन मोदी लाल किले पर पहुंचा और राष्ट्र के नाम संदेश दिया। आज अंबिकापुर क्षेत्र फिर वही आशीर्वाद दे रहा है-फिर एक बार मोदी सरकार।

     

  • 11:26 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ सकते है। वे कल नामांकन दाखिल कर सकते हैं। समाजवादी पार्टी ने पहले तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया था।

  • 11:05 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देश में 90 फीसदी लोगों के साथ अन्याय-राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने कहा- मुझे जात में इंट्रेस्ट नहीं है, मुझे इंट्रेस्ट न्याय में है। मैं सिर्फ ये कह रहा हूं कि हिंदुस्तान में आज 90 पर्सेंट के साथ भयंकर अन्याय हो रहा है। और मैंने आजतक नहीं कहा कि कोई एक्शन लेंगे। मैंने ये कहा कि पता लगाएंगे कि कितना अन्याय हो रहा है। इस पर तो कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए। मैं आपसे कहूं कि देखिए इनको चोट लगी है, एक्सरे करा लीजिए। तो एक्सरे पर तो एतराज नहीं होना चाहिए ना। मैंने ये कहा कि देश को बांटने की कोशिश हो रही है। तो एक्सरे से तो नहीं बंटेगा ना।

     

  • 11:04 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हमारा घोषणा पत्र कांतिकारी-राहुल गांधी

    कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी ने कांग्रेस घोषणा पत्र को क्रांतिकारी बताया है। उन्हों कहा-'आपने देखा होगा कि प्रधानमंत्री पैनिक कर गए हैं...हिल गए हैं...घबरा गए हैं...हमारा मेनिफेस्टो क्रांतिकारी मेनिफेस्टो है।'

  • 10:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ओवैसी आम जनता में विष घोल रहे-माधवी लता

    हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने कहा, "असदुद्दीन खुदके कौम को बर्बादी की ओर ले जाते हुए एक बार भी नहीं सोचते कि प्रधानमंत्री ने Flvr योजनाएं लाई हैं, किस योजना पर हिंदू-मुसलमान लिखा है?... असदुद्दीन, अकबरुद्दीन जैसे लोगों का मुंह बंद करवा देना चाहिए... ये आम जनता में विष घोलने का काम कर रहे हैं।"

  • 10:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी रायगढ़ पहुंचे

    प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंचे। जिंदल हवाई अड्डे से अंबिकापुर जिले के लिए रवाना होंगे। हवाई अड्डे के आसपास भारी पुलिस बल तैनात। एक साथ चार हेलीकाप्टर उतरे।

  • 10:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोदी जो वादे कर रहे हैं उसे पूरा नहीं करेंगे-खरगे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तिरुवनंतपुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा-नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं हर परिवार को 15 लाख रुपए दूंगा। कांग्रेस ने विदेश में जो काला धन रखा है उसे वापस लेकर आऊंगा। वो पैसा कहां है? अब वे फिर कह रहे हैं मोदी की गारंटी...मोदी की गारंटी क्या है? मोदी की गारंटी है कि वे जो वादे कर रहे हैं उसे पूरा नहीं करेंगे... ये मोदी की गारंटी है...

  • 9:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मेरे प्रति लोग बहुत सकारात्मक हैं-अरुण गोविल

    मेरठ से भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल ने कहा, "...मुझे हर तरफ से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है... मेरे प्रति लोग बहुत सकारात्मक हैं, सभी लोगों में बहुत उत्साह है... मेरठ में एयरपोर्ट, स्पोर्ट्स स्टेडियम, रिंग रोड, ट्रैफिक आदि के लिए मैं कुछ करना चाहूंगा।"

  • 8:44 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हम हिमाचल की चारों सीटें जीतेंगे-विक्रमादित्य सिंह

    हिमाचल प्रदेश के मंत्री और मंडी से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने कहा, "निश्चित रूप से हम हिमाचल की चारों सीटें जीतेंगे। ये(भाजपा) जो मसले उठा रहे हैं वह जनता सुन-सुन कर थक चुकी है। वही मसले हर बार, वही ध्रुवीकरण की राजनीति... ये चीज़ें अब चलने वाली नहीं हैं। हम मजबूती से लड़ेंगे।"

     

  • 8:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रॉबर्ट वाड्रा को अमेठी से चुनाव लड़ाने की मांग वाले पोस्टर

    अमेठी और गौरीगंज कांग्रेस दफ्तर के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें  रॉबर्ट वाड्रा को अमेठी से चुनाव लड़ाने की मांग की गई है।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजग बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेगा : आठवले

    केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) बिहार में सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेगा। आठवले ने कहा कि देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा और नीतीश कुमार दोनों एक साथ आ गए हैं। अब राजग बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेगा

  • 7:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आज थम जाएगा दूसरे चरण के प्रचार का शोर

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार आज शाम थम जाएगा। 13 राज्यों की 89 सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। दूसरे चरण में जिन दिग्गजों का भविष्य दांव पर लगा है उनमें बीजेपी के प्रह्लाद जोशी, हेमा मालिनी, ओम बिरला, अरुण गोविल, नवनीत राणा, महेश शर्मा शामिल हैं। कांग्रेस के शशि थरूर और राहुल गांधी के भाग्य फैसला भी दूसरे चरण के मतदान में होगा। शशि थरूर तिरुवनंतपुरम और राहुल गांधी केरल के वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं।

  • 7:23 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी की छत्तीसगढ़ में रैली

    प्रधानमंत्री आज छत्तीसगढ़ में भी एक जनसभा को संबोधित करनेवाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी सुबह पौने 11 बजे छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे जहां वे सरगुजा में एक चुनावी रैली में भाषण देंगे।

  • 7:20 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी की मध्यप्रदेश में चुनावी रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के सागर, बैतूल और भोपाल में चुनाव प्रचार करेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी सागर में दोपहर पौने 3 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं शाम सवा 5 बजे पीएम बैतूल से सियासी हुंकार भरेंगे। वहीं देर शाम पीएम मोदी पुराने भोपाल में रोड शो भी करेंगे।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement