Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

VIDEO: प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की तुलना खान मार्केट गैंग से की, दिल्ली में भाषण की बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए दिल्ली और आसपास के इलाकों से भारी भीड़ भगवा कपड़े पहनकर गर्मी के बावजूद बुधवार को यहां द्वारका में भाजपा की चुनावी रैली में इकट्ठा हुई।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 23, 2024 6:20 IST
प्रधानमंत्री...- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली के द्वारका में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने आज मान लिया है कि उनकी दादी, उनके पिताजी और उनकी माताजी के समय जो सिस्टम बना, वो दलितों और पिछड़ों का घोर विरोधी रहा है।

पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

 

  • प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन को ‘घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी’ करार दिया और कहा कि कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल 1984 के सिख विरोधी दंगे का गुनाहगार है।
  • द्वारका में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विकास मॉडल ‘राष्ट्र सर्वप्रथम’ के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन के लिए एकमात्र एजेंडा ‘परिवार प्रथम’ है। उन्होंने कहा, ‘‘देश यह भी समझता है कि अगर गलती से कोई भी वोट ‘इंडी’ गठबंधन के पक्ष में पड़ जाता है तो वह वोट देश के किसी काम नहीं आने वाला है। भाजपा को दिया गया हर वोट ‘विकसित भारत’ के संकल्प को मजबूत करेगा। यही कारण है कि लोगों का यह विशाल समुद्र भी एक स्वर में कही रहा है कि ‘फिर एक बार मोदी सरकार’।
  • कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में सिखों को जिंदा जला दिया गया। उन्होंने कहा, ‘‘इंडी गठबंधन वालों जवाब दो? इसी दिल्ली में गले में टायर बांधकर हमारे सिख भाई-बहनों को जिंदा जलाया गया था, ये गुनाह किसका था? आज कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल सिख दंगे का गुनाहगार है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ये मोदी है जो सिख दंगे के पीड़ितों को न्याय दिला रहा है।
  • पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ‘दिल्ली को लूटकर’ 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के जरिए भारत की छवि धूमिल की। उन्होंने कहा, ‘‘इसी दिल्ली ने जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी की थी और पूरी दुनिया ने इसकी मेजबानी के लिए भारत की सराहना की।
  • इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ पर तीखा हमला करते हुए, मोदी ने इसके घटक दलों पर ‘घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी’ होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के सभी सदस्य ‘बेहद भ्रष्ट’ हैं। मोदी ने चेतावनी दी कि तीसरी बार सत्ता में आने के बाद वह भ्रष्ट लोगों के धन का ‘एक्स-रे’ करेंगे। 
  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में ‘कट्टर भ्रष्टाचारी’ का खेल खेला जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘इन लोगों ने दिल्ली के लोगों को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और यहां तक कि अदालतें भी इससे स्तब्ध हैं। जो लोग राजनीति बदलने आए थे, उन्होंने सबसे बड़ा विश्वासघात किया है।
  • पीएम मोदी ने कांग्रेस की तुलना खान मार्केट गैंग से की। देश की सम्पत्ति धर्म के आधार पर बांटने की तैयारी का आरोप लगाया। पीएम ने कहा कि यही लोग हैं जो बाटला हाउस एनकाउंटर पर आंसू बहाते हैं। 

इनपुट- भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement