Monday, April 29, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने चेन्नई में किया रोड शो, फूलों की वर्षा और भारत माता की जय से गूंजी सड़कें

लोकसभा चुनाैव 2024 के लिए पहले चरण के मतदान में अब काफी समय बाकी रह गया है। भाजपा का फोकस इस बार तमिलनाडु में बड़ी जीत हासिल करने पर है। इसी के मद्देनजर पीएम मोदी ने मंगलवार को चेन्नई में रोड शो किया। यहां पीएम को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ आई।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 09, 2024 23:33 IST
चेन्नई में पीएम मोदी का रोड शो।- India TV Hindi
Image Source : X (@NARENDRAMODI) चेन्नई में पीएम मोदी का रोड शो।

भारत में इस वक्त लोकसभा चुनाव 2024 का सीजन चल रहा है। सभी राजनीतिक दल विभिन्न तरीकों से जनते के साथ संवाद स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मंगलवार को तमिलनाडु के चेन्नई में भव्य रोड शो किया। पीएम के रोड शो को देखने बड़ी संख्या में भीड़ आई और समर्थकों ने वहां भारत माता की जय और मोदी-मोदी के नारे लगाए। करीब दो किलोमीटर का रोड शो लगभग 45 मिनट तक चला और पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

अन्नामलाई व अन्य प्रत्याशी भी साथ

चेन्नई के टी.नगर इलाके में रोड शो के दौरान पीएम मोदी के साथ  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के.अन्नामलाई और दक्षिण चेन्नई, मध्य चेन्नई और उत्तरी चेन्नई के भाजपा उम्मीदवार भी रहे। आपको बता दें कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 में तमिलिसाई सौंदरराजन को दक्षिण चेन्नई से, जबकि विनोज पी.सेल्वम और आर.सी.पॉल कनगराज को क्रमशः मध्य चेन्नई और उत्तरी चेन्नई से मैदान में उतारा है।

चेन्नई में पीएम मोदी का रोड शो।

Image Source : X (@NARENDRAMODI)
चेन्नई में पीएम मोदी का रोड शो।

सजी हुई कार पर खड़े हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई के रोड शो में एक एक सजी हुई कार के ऊपर खड़े होकर अपने समर्थकों का अभिवादन किया। रोड सो के दौरान पीएम मोदी ने हाथों में भाजपा के चुनाव चिह्न ‘कमल’ का एक छोटा सा कटआउट भी लिया हुआ था। समर्थकों ने पीएम मोदी पर फूलों की वर्षा की उनके लिए स्वागत में नारे भी लगाए। कई लोग भाजपा और पीएम मोदी के नाम की तख्तियां थामे भी दिखे। 

चेन्नई में पीएम मोदी का रोड शो।

Image Source : X (@NARENDRAMODI)
चेन्नई में पीएम मोदी का रोड शो।

तमिलनाडु में कब हैं चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 कुल 7 चरणों में पूरे होंगे। देश की सभी 543 सीटों पर बारी-बारी से सातों चरण में चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से होगी। दूसरा चरण- 26 अप्रैल , तीसरा चरण- 7 मई , चौथा चरण- 13 मई, पाचवां चरण - 20 मई, छठा चरण- 25 मई, सातवां चरण - 1 जून को आयोजित होगा। तमिलनाडु में सभी 39 लोकसभा सीटों के लिए पहले ही चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने जारी की 6 उम्मीदवारों की नई लिस्ट, देखें किसे कहां से टिकट मिला

आजादी के बाद से इन लोकसभा सीटों पर सिर्फ मुस्लिम प्रत्याशी को ही मिली जीत, देखें लिस्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement