Saturday, June 15, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: बस्ती में PM मोदी बोले- दोनों शहजादों की फ्लॉप फिल्म की बार-बार रिलीज से हैरान हूं

Lok Sabha Elections 2024: बस्ती में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इनके दोनों शहजादों की फ्लॉप फिल्म की बार-बार रिलीज से हैरान हूं। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन की परिवारवादी पार्टियों ने तुष्टीकरण की सारी हदें पार कर दी हैं।

Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 22, 2024 13:56 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज आपका ये उत्साह, ये जनसैलाब, ये आशीर्वाद, बस्ती, सिद्धार्थनगर  और डुमरियागंज, इस क्षेत्र ने हमेशा मुझ पर, भाजपा पर भरोसा किया है। हमारे काम पर भरोसा किया है। हमारी बात, हमारे वादों, हमारे इरादों पर भरोसा किया है, इसलिए मैं आपके इस भरोसे पर खरा उतरने में ना पहले कोई कमी छोड़ी है, ना आगे कोई कमी छोड़ूंगा। ये मोदी की गारंटी है। मैं पहले भी इसी मैदान में आपके बीच आ चुका हूं, लेकिन आज जो सभा में देख रहा हूं, इससे पहले ऐसा दृश्य देखने का सौभाग्य नहीं मिला था। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "देश में पांच चरण के चुनाव हो चुके हैं। इन पांच चरणों ने ही देश में तीसरी बार मोदी सरकार पक्की कर दी है। आप इंडी अलायंस का बयान देख लीजिए। हर कोई अलग-अलग आंकड़े बताते हैं। पूरा इंडी अलायंस ऐसा निराशा के गर्त में डूबा है कि इनको ये भी याद नहीं रहता कि वो दो दिन पहले क्या बोला था और आज क्या बोल रहे हैं। आप समझदार लोग हैं कभी भी अपना समय और अपनी शक्ति व्यर्थ नहीं जाने देते। अब आप सोचिए सपा को मिलने वाला एक भी वोट, कांग्रेस को पड़ने वाला वोट किसी काम का है क्या? आपका वोट बेकार हो जाए, बर्बाद हो जाए, यहां का कोई मतदादा चाहेगा क्या? इसलिए आपका वोट उसको पड़ना चाहिए, जिसकी सरकार बनने की गारंटी है।"  

"वोट नहीं डालेंगे तो पुण्य मिलेगा क्या?"

उन्होंने कहा, "कभा भी पुण्य कार्य मिलता हो, तो मौका गंवाना चाहिए क्या? अगर आप वोट नहीं डालेंगे तो पुण्य मिलेगा क्या? आज 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिलता है, तो वो आशीर्वाद देते हैं। मैं इतने काम करने वाला हूं, हर काम से पुण्य मिलने वाला है, इसलिए वोट दीजिए विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए। 22 जनवरी 2024...इस देश में बहुत लोग जिन्हें अपने बेटे का जन्मदिन याद नहीं, लेकिन इस देश के बच्चे-बच्चे को 22 जनवरी 2024 पता है। मैं 22 जनवरी बोलता हूं और देश बोल उठता है जय श्री राम। अयोध्या में उस ऐतिहासित दिन पर मैंने कहा था कि राम से राष्ट्र, विरासत से विकास, अध्यात्म से आधुनिकता, आज देश इसी मंत्र पर आगे बढ़ रहा है।"

"पाकिस्तान तो पस्त पड़ गया है, लेकिन..."

पीएम ने कहा, "हमारा भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। आज भारत का कद बढ़ा है, आज भारत का सम्मान बढ़ा है। भारत अब वैश्विक मंच से बोलता है तो पूरी दुनिया ध्यान से सुनती है। भारत फैसले लेता है, तो दुनिया उसके साथ अपने कदम मिलाने की कोशिश करता है। ये आतंक का सरपस्त देश हमें आंखे दिखाता था, धमकियां देता था, आज उनकी हैसियत ना घर का ना घाट का हो गई है। अनाज भी उनको नसीब नहीं हो रहा है। पाकिस्तान तो पस्त पड़ गया है, लेकिन उसके हमदर्द सपा और कांग्रेस अब भारत को डराने में जुटे हैं। ये लोग हमें सुनाते हैं, उन्हें मालूम नहीं कि 56 इंच क्या होता है, ये कहते हैं कि पाकिस्तान से डरो, उसके पास एटम बम है, क्या भारत को डरना चाहिए? आज भारत में कांग्रेस की कमजोर सरकार नहीं, आज भारत में मोदी की मजबूत सरकार है। अगर डरना है, वो लोग डरे जो मानवता में विश्वास नहीं करते। जो आये दिन खून की नदियां बहाते हैं। डरना है तो वो डरें। भारत ना किसी को डराना चाहता है, लेकिन हमें डराने वालों को भारत बख्शेगा नहीं, इसलिए भारत आज घर में घूसकर मारता है।" 

"शहजादों की फ्लॉप फिल्म की बार-बार रिलीज से हैरान" 

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं सपा और कांग्रेस के दोनों शहजादों की फ्लॉप फिल्म की बार-बार रिलीज से हैरान हूं। ये दोनों शहजादे अब मिलकर अफवाह उड़ा रहे हैं। ये कहते हैं कि यूपी में 79 सीट जीत जाएंगे। मैं पहले सुना करता था कि लोग दिन में सपने देखते हैं, लेकिन अब इसका मतलब पता चला है। 4 जून को यूपी की जनता इनको नींद से जगाने वाली है और तब ये ठीकरा ईवीएम पर फोड़ेंगे। इंडी गठबंधन की परिवारवादी पार्टियों ने तुष्टीकरण की सारी हदें पार कर दी हैं। हमारा देश राम मंदिर की प्रतीक्षा कर रहा था, लेकिन इंडी वालों को राम मंदिर और राम से परेशानी है। सपा के एक बड़े नेता कहते हैं कि राम मंदिर तो बेकार है। सपा खुलेआम कहती है कि राम मंदिर जाने वाले राम भक्त पाखंडी हैं। एक और इंडी नेता ने कहा कि राम मंदिर अपवित्र है। ये लोग सनातन धर्म के विनाश की बात करते हैं। इन सबकी आका कांग्रेस पार्टी है। कांग्रेस के शहजादे ने तो राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटना चाहते हैं। ये राम मंदिर पर बाबरी ताला लगाने का सपना देख रहे हैं। ये रामलला को फिर से टेंट में भेजना चाहते हैं, तो क्या इनलोगों को जवाब मिलना चाहिए या नहीं? कांग्रेस और सपा वालों को अचानक संविधान की याद याद गई। इसी कांग्रेस ने देश में आपातकाल लगाकर संविधान के खत्म कने की भरपूर कोशिश की थी। यही कांग्रेस जो खुद के पार्टी का संविधान नहीं मानती है।"

सीताराम केसरी को याद कर कांग्रेस पर हमला 

जनसभा में पीएम ने कहा, बिहार के एक अति पिछड़े समाज के व्यक्ति सीताराम केसरी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष थे। इनको पिछड़ों और अति पिछड़ों की पता नहीं क्या नाराजगी है, एक शाम को मैडम सोनिया जी की टोली कांग्रेस दफ्तर में घुस गई और ये सीताराम केसरी को बाथरूम में बंद कर दिया और फिर उठाकर फुटपाथ पर फेंक दिया और रातों-रात मैडम सोनिया गांधी को अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठा दिया। जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के संविधान के लीरे-लीरा उड़ा दिए वो संविधान माथे पर रख नाच रहे हैं। ये वही सपा है, जिसने हमेशा दलितों के आरक्षण का विरोध किया। ये लोग संविधान के भावना के खिलाफ जाकर धर्म के आधार पर आरक्षण देने की पैरवी कर रहे हैं। ये लोग दलितों-पीड़ितों का आरक्षण छीनकर वोट जिहाद को देना चाहते हैं। जहां कांग्रेस सरकार है वहां संविधान की पीठ में छुरा घोंप कर कानून बना दिया है। कांग्रेस मुस्लिमों को आरक्षण देने के लिए बाबा साहब आंबेडकर का संविधान बदलना चाहती है। सपा भी इस दलित पिछड़ा षडयंत्र में कांग्रेस के साथ खड़ी है। इसलिए आपको सपा कांग्रेस को यूपी में पक्का सबक सिखाना है। भाजपा सरकार विकास भी, विरासत भी इस मंत्र को लेकर चल रही है। यह क्षेत्र अयोध्या के इतने करीब है, सरकार जो राम सर्किट विकसित कर रही है, ये क्षेत्र उसका एक बड़ा तीर्थ है। महर्षि वशिष्ठ श्रृंगी के आश्रम पर विकास के कार्य हुए हैं। 84 कोस परिक्रमा यही मखौड़ा धाम से शुरू होती है, इसका शिलान्यास शुरू हो चुका है। यहां राम जानकी मार्ग का विकास हुआ है। सरयू से वॉटर वे बनाने का काम भी चल रहा है। अभी तो ये ट्रेलर है, बहुत बड़े-बड़े काम आगे करने हैं। सपा ने यूपी को केवल बदनामी दी थी, हमारी बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। लोग जमीन खरीदने से डरते थे, जमीन खरीदी तो कोई ना कोई माफिया कब्जा कर लेता था। कैसे गुंडे-माफिया सपा के मेहमान होते थे। दंगाईयों को स्पेशल पोट्रोकॉल मिलता था, आतंकवादियों को जेल से छोड़ने का फरमान जारी होता था। इस चुनाव में ऐसी कोई गलती नहीं करनी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement