Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PM Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी ताकत क्या है? खुद बताया

पीएम मोदी ने ANI को दिए गए इंटरव्यू में तमाम मुद्दों पर बात की। लोकसभा चुनाव से पहले दिया गया पीएम मोदी का ये इंटरव्यू काफी अहम है। इस इंटरव्यू में पीएम ने बताया कि उनकी सबसे बड़ी ताकत क्या है?

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 15, 2024 22:24 IST
PM MODI - India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने लोकसभा चुनावों से पहले न्यूज एजेंसी ANI को इंटरव्यू दिया है। इस दौरान पीएम ने बताया कि उनकी सबसे बड़ी ताकत क्या है। पीएम मोदी ने जनता को अपनी सबसे बड़ी ताकत बताया और कहा कि हम देश को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। 

क्या है पीएम की ताकत?

पीएम मोदी ने बताया कि उनकी सबसे बड़ी ताकत जनता है। उन्होंने कहा कि जनता मुझे मां भारती का बेटा मानती है। हम जो कहते हैं, जनता को उस पर भरोसा है। जनता का भरोसा ही मेरी सबसे बड़ी ताकत है।

पीएम ने ईडी की तारीफ की

पीएम ने ईडी के काम की तारीफ करते हुए कहा कि ईडी ने ज्यादातर जो केस रजिस्टर किए हैं, वह उन लोगों के खिलाफ हैं, जिनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि ईमानदार आदमी को कोई डर नहीं होता है। लेकिन जो लोग भ्रष्टाचार में शामिल हैं, उन्हें पाप का डर है।

पीएम ने कहा कि कोई मुझे नहीं बताता कि कितने विपक्ष के नेता जेल में हैं। जब मैं सीएम था तो उन लोगों ने मेरे होम मिनिस्टर को जेल में डाल दिया था। देश को समझना चाहिए कि राजनीतिक दलों के नेता ईडी केसों में महज 3 फीसदी ही शामिल हैं। 97 फीसदी केस ऐसे लोगों के खिलाफ हैं, जो राजनीति से वास्ता नहीं रखते। 

प्राण जाए पर वचन ना जाए: पीएम 

पीएम ने कहा कि मुझे लगता है कि राजनीतिक नेतृत्व संदिग्ध होता जा रहा है। ऐसी स्थिति में, हमें याद रखना चाहिए कि हमारे पास 'प्राण जाए पर वचन न जाए' की परंपरा है। मेरा मानना ​​है कि राजनेताओं को ऐसा करना चाहिए कि वह खुद स्वामित्व लें, उन्हें जिम्मेदारी लेनी चाहिए। मैं जो कहता हूं, वह मेरी जिम्मेदारी है और मैंने इसकी गारंटी भी दी है और मैं अनुच्छेद 370 का मामला लेता हूं, यह हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता रही है। मैंने साहस दिखाया और 370 को हटा दिया। और आज जम्मू-कश्मीर का भाग्य बदल गया है।

ये भी पढ़ें: 

PM Modi Interview: 'हम 2047 के लिए काम कर रहे हैं, मेरे फैसले किसी को डराने के लिए नहीं', पीएम मोदी का फुल इंटरव्यू

PM Modi Interview: कांग्रेस के घोषणापत्र पर पीएम ने क्या कहा? युवाओं के भविष्य को लेकर कही ये बात

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement