Thursday, May 16, 2024
Advertisement

सूरत और इंदौर के बाद पुरी में कांग्रेस को लगा झटका, संबित पात्रा के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी सुचारिता मोहंती

Loksabha Election 2024: पहले सूरत और इंदौर, इसके बाद अब पुरी में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल यहां से कांग्रेस की उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। बता दें कि संबित पात्रा इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 04, 2024 11:53 IST
Loksabha Election 2024 congress candidate from puri Sucharita Mohanty not fight election against Sam- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सुचारिता मोहंती

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 2 चरणों के लिए मतदान खत्म हो चुका है। तीसरे चरण में 12 राज्यों की 94 सीटों पर मतदान किया जाएगा। इस बीच सूरत, इंदौर के बाद अब कांग्रेस को फिर से झटका लगा है। दरअसल ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। मोहंती ने आरोप लगाया है कि पार्टी उन्होंने आर्थिक तौर पर चुनाव लड़ने में कोई मदद नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा चुनावों में मिलने वाली फंडिंग के बगैर चुनाव प्रचार करने मेरे लिए संभव नहीं है, यही कारण है कि चुनाव लड़ने से मैं मना कर रही हूं।

सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

बता दें कि सुचारिता मोहंती ने फंडिंग न मिलने को लेकर नाराजगी जताई। इस बाबत उन्होंने अपने लोकसभा के टिकट को लौटा दिया है। बता दें कि पुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने संबित पात्रा को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल को लिखे गए पत्र में सुचारिता मोहंती ने कहा कि पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारा चुनावी कैंपेन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। इसके पीछे का कारण है कि मुझे पार्टी की तरफ से चुनाव कैंपेन के लिए फंडिंग देने से इनकार कर दिया गया है। इसको लेकर जब ओडिशा कांग्रेस के प्रभारी डॉ. अजॉय कुमार जी को बताया तो उन्होंने कहा कि इसका इंतजाम आप खुद कीजिए।

सूरत के उम्मीदवार ने वापस लिया था नामांकन

बता दें कि इससे पूर्व सूरत और इंदौर में भी इस तरह की घटना देखने को मिली है। इससे पूर्व इंदौर में कांग्रेस को झटका लगा था। दरअसल यहां से लोकसभा उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन अपना पर्चा वापस ले लिया। इसके बाद वो भाजपा में शामिल हो गए। मध्य प्रदेश भाजपा ने सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स पर ट्वीट करके बताया कि इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इसके बाद मध्य प्रदेश के मंत्री और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करके बताया है कि अक्षय कांति बम भाजपा में शामिल हो गए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement