Friday, July 26, 2024
Advertisement

Loksabha Election 2024 LIVE Updates: झारखंड और ओडिशा में आज पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली, यहां पढ़ें लाइव अपडेट्स

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 13 मई को चौथे चरण और 20 मई को पांचवे चरण के लिए मतदान किया जाएगा। इस बीच आज देशभर में कई राजनीतिक जनसभाएं व चुनावी रैलियां की जाएंगी। पीएम मोदी झारखंड के चतरा में रैली करने वाले हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 11, 2024 23:58 IST
Loksabha Election 2024 LIVE Updates narendra modi Eelection rally amit shah rahul gandhi yogi aditya- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV झारखंड और ओडिशा में आज पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैल

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चौथे चरण का मतदान 13 मई को किया जाएगा। वहीं पांचवे चरण के लिए मतदान 20 मई को किया जाएगा। बता दें कि चौथे चरण में 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान कराई जाएगी। वहीं पांचवे चरण में 8 राज्यों की 49 सीटों पर, छठे चऱण में 7 राज्यों की 57 सीटों पर और 1 जून को यानी सातवे और अंतिम चरण के लिए मतदान किया जाएगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम 4 जून को घोषित किया जाएगा। इस बीच आज पीएम नरेंद्र मोदी आज झारखंड में कई स्थानों पर चुनावी रैली करने वाले हैं। 

 

Latest India News

Loksabha Election 2024 LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:39 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    आदिवासी समाज का अपमान कर रही कांग्रेस

    पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आपकी जरूरतों को मोदी नहीं समझेगा तो कौन समझेगा। क्या आपने कभी कल्पना भी की थी कि आदिवासी समाज की एक बेटी देश की राष्ट्रपति होगी। ओडिशा की आदिवासी बेटी आज देश की तीनों सेनाओं को कमांड करती हैं। राष्ट्रपति पद की शोभा आपकी बेटी बढ़ा रही है। द्रौपदी जी को राष्ट्रपति बनाने का काम मोदी ने नहीं किया, ये आपके एक वोट ने किया। आपने वोट दिया मोदी को सेवा करने का मौका मिला और तब जाकर द्रौपदी मुर्मू देश की राष्ट्रपति बनीं। लेकिन कांग्रेस और सहयोगी आज तक इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। वो लगातार आदिवासी बेटी का अपमान कर रहे हैं। आपको पता अभी कुछ दिन पहले हमारी राष्ट्रपति अयोध्या में प्रभु रामलला के दर्शन करने गईं। लेकिन उनका अपमान करना, प्रभु राम का अपमान करना, राम मंदिर का अपमान करना, जिन्होंने ठान कर रखी, ये कांग्रेस के नेता कह रहे हैं द्रौपदी मुर्मू जी का रामलला का दर्शन करने के लिए जाना, मंदिर में पूजा करना, एक आदिवासी बेटी और देश की राष्ट्रपति रामलला के दर्शन करके आई। उसके दूसरे दिन कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता ने घोषणा की कि हम राम मंदिर को गंगाजल से धोकर राम मंदिर का शुद्धिकरण करेंगे।  

  • 2:26 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    बरगढ़ में पीएम मोदी की रैली

    ओडिशा के बरगढ़ मेंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "...कांग्रेस पार्टी इस बार विपक्ष भी बन नहीं पाएगी। उसके लिए उनके शहजादे की उम्र से भी कम सीटें मिलने वाली हैं।"

  • 1:54 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल क्या बोले

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "इन्होंने आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन की राजनीति खत्म कर दी। शिवराज सिंह चौहान जिन्होंने मध्य प्रदेश का चुनाव जिताया, उन्हें CM नहीं बनाया, उनकी राजनीति खत्म कर दी। वसुंधरा राजे, खट्टर साहब, रमन सिंह की राजनीति खत्म कर दी अब अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है। अगर ये चुनाव यह जीत गए तो दो महीने में उत्तर प्रदेश का CM बदल दिया जाएगा... यही तानाशाही है..."

  • 1:40 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मल्लिकार्जुन खरगे का बयान

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "हर चीज पर हिन्दू-मुसलमान करके वे(भाजपा) अपनी राजनीति चलाना चाहते हैं और हिन्दू-मुस्लिम को बांटना चाहते हैं। लेकिन जनता समझ गई है कि ये देश की अच्छाई के लिए या विकास के लिए नहीं सिर्फ वोट के लिए लोगों को बांट रहे हैं...पिछले 10 सालों में विपक्ष के लोगों को परेशान करने में ही इन्होंने अपना समय निकाला...कल महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उद्धव ठाकरे और शरद पवार वहां रहकर मरने की बजाय अच्छा होगी वे हमारे साथ रहें और अपनी इच्छा को पूरा करें। हम उनकी इच्छा को पूरा करने के लिए तैयार हैं।"

  • 1:32 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    बरगढ़ पहुंचेंगे पीएम मोदी

    अब ओडिशा के बरगढ़ में पीएम मोदी रैली करने वाले हैं। इसके बाद भुवनेश्वर में रोड शो करेंगे और फिर झारखंड के चतरा के लिए रवाना हो जाएंगे।

  • 12:33 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    वाईएसआर रेड्डी को राहुल गांधी की श्रद्धांजलि

    कांग्रेस नेता राहुल ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी को श्रद्धांजलि दी।

  • 12:32 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कन्नौज में सीएम योगी की चुनावी रैली

    कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "ये नया भारत केवल बोलता ही नहीं है करके दिखाता है। भाजपा ने कहा था कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्तों पर गोलियां चलाते थे। बोलते थे परिंदा भी पर नहीं मार सकता।"

  • 12:31 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    नवग्रह मंदिर में अरविंद केजरीवाल ने की पूजा अर्चना

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ ने कनॉट प्लेस में नवग्रह मंदिर में पूजा-अर्चना की।

  • 11:30 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी का बयान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा , "कांग्रेस को विपक्ष(संसद में) बनने के लिए लोकसभा की कुल संख्या का 10% चाहिए। कांग्रेस वाले कान खोलकर सुन लें... कांग्रेस इस देश में मान्य विपक्ष भी नहीं बन पाएगा।"

  • 11:07 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    दिलीप घोष का बयान

    संदेशखाली मामले में सामने आई वीडियो मामले में हो रही FIR पर भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा, "पुलिस और क्या करेगी, पालतू कुत्ते की तरह ताबेदारी करेगी। इसके अलावा वे और कुछ नहीं कर सकते हैं। पुलिस की नाक के नीचे महिलाओं के साथ ग़लत व्यवहार हुआ। पुलिस उनकी(TMC) चमचागिरी कर रही है। इनके अंदर दम नहीं की वे शाहजहां और उनके चमचों के गिरेबान पर हाथ डाल सकें। यहां पर कुछ ऐसे अपराधी हैं जो TMC में नेता हैं, उनपर भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।"

  • 11:06 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कंधमाल में पीएम मोदी की चुनावी रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कंधमाल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया।

  • 9:55 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    चुनाव आयोग से श्याम रंगीला की अपील

    वाराणसी से चुनाव लड़ रहे कॉमेडियन श्याम रंगीला को 10 प्रस्तावक नहीं मिल रहे हैं। दरअसल वाराणसी लोकसभा सीट से श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। इस बीच श्याम रंगीला ने ट्वीट कर चुनाव आयोग से मदद करने की अपील की है। 

     

  • 9:03 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कन्हैया कुमार पर क्या बोले गिरिराज सिंह

    उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "कन्हैया कुमार कम्युनिस्ट से लड़ लिए अब कांग्रेस से लड़ेंगे। वही हाल होगा जो कम्युनिस्ट से लड़ कर बेगूसराय में हुआ।"

  • 7:06 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा उम्मीदवार एसएस अहलूवालिया का बयान

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत मिलने पर आसनसोल से भाजपा उम्मीदवार एसएस अहलूवालिया ने कहा, "उन्हें 1 जून तक जमानत दी गई है क्योंकि उनकी अपील थी कि उन्हें चुनाव प्रचार करने दिया जाए। 2 तारीख को उन्हें सरेंडर करना होगा।" 

  • 6:35 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    ओडिशा और झारखंड में पीएम मोदी की रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा और झारखंड में तूफानी चुनाव प्रचार करने जा रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ओडिशा के कंधमाल, बोलंगीर और बरगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे और झारखंड के चतरा में जनता से वोट की अपील करेंगे। साथ ही पीएम मोदी भुवनेश्वर मे भव्य रोड शो भी करने वाले हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement