Monday, April 29, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया बड़ा बयान, बोले- परमाणु हथियारों को खत्म कर देश की रक्षा नहीं कर सकते

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी आज चुनाव प्रचार करने के लिए मध्य प्रदेश के होशंगाबाद क्षेत्र में पहुंचे। यहां उन्होंने इंडी गठबंधन को लेकर कहा कि बिना परमाणु हथियारों के देश की रक्षा नहीं की जा सकती।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 14, 2024 17:48 IST
Loksabha elections 2024 PM Narendra Modi said we cannot protect the country by eliminating nuclear w- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया बयान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के एक घटक दल के परमाणु निरस्त्रीकरण के पक्ष में बयान देने को लेकर रविवार को निशाना साधा और कहा कि बिना परमाणु हथियारों के देश की रक्षा नहीं की जा सकती। प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के पिपरिया कस्बे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक झटके में गरीबी उन्मूलन के दावे पर तंज कसते हुए कहा कि देश राहुल को गंभीरता से नहीं लेता। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने हमेशा डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर का अपमान किया लेकिन भाजपा सरकार ने उनका सम्मान किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने किसी भी पार्टी का नाम लिए बिना मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के एक घटक दल ने परमाणु निरस्त्रीकरण का आह्वान किया है। 

परमाणु हथियार पर पीएम मोदी ने पूछे ये सवाल

पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों से पूछा कि क्या आज के दौर में देश को परमाणु हथियार की जरूरत है या नहीं खासकर तब जब उसके दुश्मनों के पास इतनी ताकत है। उन्होंने कहा, "विपक्षी गठबंधन के सहयोगियों के घोषणापत्र में कई खतरनाक वादे किए गए हैं। उनके एक सहयोगी के घोषणापत्र में कहा गया है कि वह देश को परमाणु निरस्त्रीकरण करेंगे।" प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "हमारे देश की रक्षा के लिए हमारे पास परमाणु हथियार होने चाहिए। जो लोग कह रहे हैं कि परमाणु हथियार नहीं होने चाहिए तो वे भारत की रक्षा कैसे करेंगे।" राहुल गांधी का नाम लिए बिना मोदी ने कांग्रेस नेता के उस दावे पर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने एक झटके में गरीबी मिटा देने की बात कही थी। 

राहुल गांधी पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 'शहजादे' ने ऐसी घोषणा की है कि लोग हंसेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश उन्हें (राहुल को) गंभीरता से नहीं लेता। उन्होंने कहा, ''उनकी दादी (पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) ने भी एक बार ''गरीबी हटाओ'' का नारा दिया था और लोग इसके बारे में जानते हैं। भारत के संविधान के मुख्य निर्माता की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने हमेशा डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर का अपमान किया जबकि हमने उनका सम्मान किया है।" उन्होंने देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर द्रौपदी मुर्मू के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान के कारण एक आदिवासी महिला भारत की राष्ट्रपति बनीं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''आज इतिहास में एक बड़ा दिन है क्योंकि आज आंबेडकर जी की जयंती है। बाबा साहेब के संविधान के कारण ही एक आदिवासी परिवार की बेटी देश की राष्ट्रपति बनी हैं और एक गरीब महिला का बेटा तीसरी बार आपकी सेवा के लिए आपसे वोट मांग रहा है।''

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement