Saturday, July 20, 2024
Advertisement

'विधानसभा चुनाव से पहले हटाई जाएं वर्षा गायकवाड...,' महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता खरगे और राहुल संग करेंगे बैठक

महाराष्ट्र में इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव हैं। कांग्रेस पार्टी अभी से चुनाव की तैयारी में लग गई है। पार्टी के कई नेतोओं की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी को लेकर महाराष्ट्र के कई नेता आज दिल्ली में पार्टी के आलाकमान संग बैठक करेंगे।

Reported By : Saket Rai Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: June 25, 2024 11:34 IST
मुंबई कांग्रेस की अध्यक्ष वर्षा गायकवाड- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मुंबई कांग्रेस की अध्यक्ष वर्षा गायकवाड

महाराष्ट्र कांग्रेस के कई नेता मंगलवार को पार्टी के आलाकमान से मीटिंग करेंगे। महाराष्ट्र में अगले कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव हैं। इन्हीं विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी के नेता चर्चा कर सकते हैं। इस बैठक में मौजूदा मुंबई प्रदेश अध्यक्ष से नाराजगी का मुद्दा भी पार्टी आलाकमान के सामने रखा जा सकता है।

राहुल गांधी और खरगे के साथ दिल्ली में बैठक

विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मंगलवार शाम महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नेता दिल्ली में राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ बैठक करेंगे। इस मीटिंग में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, बालासाहब थोराट, विजय वडेट्टीवार, राज्य सभा सांसद और कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य चंद्रकांत हंडोरे, नसीम खान, चरणसिंह सपरा इसके अलावा कांग्रेस के कई पूर्व मंत्री और बड़े नेता शामिल होंगे। 

मुंबई प्रदेश अध्यक्ष वर्षा गायकवाड से नाराजगी का मुद्दा

इस मीटिंग का प्रमुख एजेंडा आने वाले विधानसभा चुनाव पर टिकी होगी। बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता मौजूदा मुंबई प्रदेश अध्यक्ष वर्षा गायकवाड से नाराजगी को लेकर भी जानकारी दे सकते हैं। उत्तर मध्य मुंबई से मौजूदा लोकसभा सांसद और मुंबई कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षा वर्षा गायकवाड को मुंबई प्रदेश अध्यक्षा पद से हटाने के लिए कई कांग्रेस के नेताओं ने आलाकमान से अनुरोध किया है। 

 16 नेताओं ने वर्षा गायकवाड को पद से हटाने की मांग की

कांग्रेस के कई नेताओं का ऐसा मानना है कि उन्हें फिलहाल दरकिनार किया जा रहा है। इसी सिलसिले में कांग्रेस के लगभग 16 नेताओं ने वर्षा गायकवाड को पद से हटाने का अनुरोध किया है। सूत्रों ने बताया कि गायकवाड की कार्यशैली पर भी आपत्ति जताई गई है। कांग्रेस के कई नेताओं का ऐसा मानना है कि वर्षा गायकवाड की तरफ से कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने के लिए कोई भी कम नहीं उठाया जाता। यहां तक की नीट जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर भी कोई चर्चा नहीं की गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement