Monday, May 06, 2024
Advertisement

Maharashtra Crisis : अब गोवा में डेरा डालने की तैयारी ! बागी विधायकों के लिए होटल में कमरे बुक-सूत्रों के हवाले से खबर

Maharashtra Crisis : सूत्रों के मुताबिक शाम 4.30 बजे तक ये विधायक गोवा पहुंच जाएंगे। कल इन विधायकों को मुंबई लाया जाएगा।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: June 29, 2022 10:52 IST
Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : PTI Eknath Shinde

Highlights

  • आज शाम तक गुवाहाटी से गोवा पहुंचेंगे विधायक-सूत्र
  • ताज कन्वेंशन होटल में 71 कमरे बुक-सूत्र

Maharashtra Crisis : महाराष्ट्र का सियासी संकट अब धीरे-धीरे एक नतीजे की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब बागी विधायकों का खेमा गोवा में डेरा डालने की तैयारी कर रहा है। आज शाम तक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) खेमे के विधायकों के गुवाहाटी से गोवा पहुंचने की उम्मीद है। इन विधायकों के लिए गोवा के ताज कन्वेंशन होटल में कमरा बुक कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक विधायकों के ठहरने के लिए इस होटल के कुल 71 कमरे बुक कराए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक शाम 4.30 बजे तक ये विधायक गोवा के होटल पहुंच जाएंगे। कल इन विधायकों को मुंबई लाया जाएगा।

कल उद्धव ठाकरे सरकार का फ्लोर टेस्ट

बता दें कि राज्यपाल ने 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है जिसमें उद्धव ठाकरे सरकार को बहुमत साबित करने के लिए कहा गया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महा विकास आघाडी की गठबंधन सरकार को गुरुवार सुबह 11 बजे बहुमत साबित करने को कहा है। एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के विधायक और कई निर्दलीय विधायक  पिछले सप्ताह से गुवाहाटी के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं, जिससे ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार संकट में घिर गयी है। 

फ्लोर टेस्ट को चुनौती देंगे-संजय राउत

हालांकि शिवसेना ने फ्लोर टेस्ट का विरोध किया है। शिवसेना का कहना है कि वह राज्यपाल के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी।संजय राउत ने कहा कि शिवसेना फ्लोर टेस्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने गैर-कानूनी तरीके से यह आदेश पारित किया। संजय राउत ने आरोप लगाया कि संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और सुप्रीम कोर्ट के इस मामले में दखल देना चाहिए। 

फडणवीस ने राज्यपाल से की थी मुलाकात

इससे पहले बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार की रात गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी और यह अनुरोध किया था कि वे उद्धव ठाकरे सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहें। देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया था कि शिवसेना की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी सरकार अल्पमत में प्रतीत हो रही है क्योंकि उसके कई विधायकों ने कहा है कि वे इस सरकार का समर्थन नहीं करते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement