1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. '6 से 8 महीने ही चलेगी शिंदे-बीजेपी की सरकार', शरद पवार ने दिया बड़ा बयान

Maharashtra Politics: '6 से 8 महीने ही चलेगी शिंदे-बीजेपी की सरकार', शरद पवार ने दिया बड़ा बयान

Maharashtra Politics: शिंदे सरकार कल सोमवार बहुमत साबित करना चाहती है, लेकिन उससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ये एक बड़ा बयान दिया है।

Sachin Chaudhary Reported By: Sachin Chaudhary
Updated on: July 04, 2022 0:05 IST
 Sharad Pawar- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO  Sharad Pawar

Highlights

  • एनसीपी की वाईबी चव्हाण सेंटर में बैठक
  • शिंदे सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी: पवार
  • 'मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं, तैयारी शुरू करें'

Maharashtra Politics: शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के बगावत के बाद महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई। बहुमत के अभाव में उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके तुरंत बाद एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने सरकार बनाने का दावा किया और मुख्यमंत्री व उप-मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शिंदे सरकार कल सोमवार बहुमत साबित करना चाहती है, लेकिन उससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक बड़ा बयान दिया है।

शरद पवार ने कहा, "शिंदे सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी। मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हो जाइए। शिंदे सरकार के पास असंतुष्टों की एक बड़ी फौज है।" एनसीपी की आज की बैठक में शरद पवार ने यह बयान दिया है, इसलिए उनके इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है।

मिड टर्म पोल के लिए तैयारी शुरू करने के आदेश दिए

शरद पवार ने रविवार को पार्टी नेताओं और विधायकों के साथ वाईबी चव्हाण सेंटर में बैठक की। इस बैठक में शरद पवार ने अपने नेताओं से मिड टर्म पोल के लिए तैयारी शुरू करने के आदेश दिए। शरद पवार ने कहा, "एकनाथ शिंदे और बीजेपी की सरकार 6 से 8 महीने ही चलेगी। उसके बाद मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं, इसलिए सभी तैयारी शुरू करें।"

इस बीच, उद्वव ठाकरे गुट को बड़ा झटका लगा है। एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल का नेता और भारत गोगवाले को मुख्य सचेतक चीफ व्हिप के तौर पर विधानसभा ने मान्यता दी है। वहीं, महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच शिंदे गुट क  एक और बड़ी जीत मिली। स्पीकर पद के लिए हुए चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को जीत मिली।

स्पीकर पद पर बीजेपी उम्मीदवार नार्वेकर को मिली जीत

बीजेपी के नेता नार्वेकर को 164 वोट मिले। नार्वेकर ने उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के उम्मीदवार राजन साल्वी को हराया जिन्हें 107 वोट मिले। राहुल नार्वेकर के अध्यक्ष चुने जाने के बाद महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नार्वेकर देश में अब तक के सबसे युवा विधानसभा अध्यक्ष हैं। उनके ससुर और NCP नेता रामराजे नाइक विधान परिषद के सभापति हैं। 

 

Latest India News

>independence-day-2022