1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. विधायक दल के कार्यालय में लटक रहा ताला, शिंदे या उद्धव गुट में से किसके पास है चाभी

Maharashtra Politics: विधायक दल के कार्यालय में लटक रहा ताला, शिंदे या उद्धव गुट में से किसके पास है चाभी

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में हो रही हलचल थमने का नाम नहीं ले रही। शिवसेना के शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली धड़ों ने अलग-अलग दावा कि उन्होंने विधान भवन में विधायक दल के कार्यालय को सील कर दिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Updated on: July 04, 2022 6:25 IST
Shinde Group- India TV Hindi News
Image Source : ANI Shinde Group

Highlights

  • विधायक दल के कार्यालय को किया सील
  • दोनों दलों ने दावा किया- ऑफिस हमने ही बंद किया
  • राहुल नार्वेकर चुने गए नए विधानसभा स्पीकर

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र विधानसभा के रविवार से शुरू हुए दो दिवसीय विशेष सत्र से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना के धड़ों ने अलग-अलग दावा कि उन्होंने विधान भवन में विधायक दल के कार्यालय को सील कर दिया। विधान भवन में शिवसेना विधायक दल के कार्यालय के बंद दरवाजों पर प्लास्टिक टेप के साथ एक श्वेत पत्र चिपकाया गया है, जिस पर मराठी में संदेश लिखा है, ‘‘शिवसेना विधायक दल के निर्देशानुसार कार्यालय बंद है।’’ इससे पहले दिन में, शिंदे गुट से जुड़े एक सूत्र ने बताया था कि उनके गुट ने विधायक दल के कार्यालय को बंद कर दिया था। 

राहुल नार्वेकर चुने गए नए विधानसभा स्पीकर

भारतीय जनता पार्टी के राहुल नार्वेकर को विधानसभा के विशेष सत्र के प्रथम दिन रविवार को सदन का अध्यक्ष चुना गया और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के (शिवसेना के) विधायकों ने भी उनके समर्थन में मतदान किया। 

शिंदे दल का दावा चाबियां हमारे पास हैं

इसके बाद शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने कहा कि असली शिवसेना ने ही विधायक दल के कार्यालय को ताला लगा दिया था। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता एवं सांसद अरविंद सावंत ने रविवार शाम को कहा, ‘‘कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विधायक दल के कार्यालय की चाबियां एकनाथ शिंदे के पास हैं। यह रिपोर्ट गलत है। हम कल कार्यालय खोलेंगे।’’ सावंत के दावे के संबंध में शिंदे गुट के सूत्रों ने कहा, ‘‘चलिये देखते हैं।’’ महाराष्ट्र में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोग से बनी नयी सरकार चार जुलाई को बहुमत साबित करेगी। 

Latest India News

>independence-day-2022