Friday, April 26, 2024
Advertisement

महुआ मोइत्रा का ऐसा गुस्सा-पैनल प्रमुख को कहे अपशब्द, BJP को भी दी चेतावनी, निशिकांत दुबे ने कसा तंज

तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा ने एथिक्स पैनल प्रमुख के बारे में ऐसी बातें कह दीं, जिसे सुनकर सब हैरान हैं। गुस्से में महुआ ने बीजेपी को भी खुली चेतावनी दे दी। इसपर भाजपा नेता निशिकांत दुबे ने तंज कसा है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: November 05, 2023 16:51 IST
mahua moitra angry- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महुआ मोइत्रा का गुस्सा ऐसा

दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने रविवार को लोकसभा एथिक्स पैनल के प्रमुख विनोद सोनकर के खिलाफ अपना हमला तेज कर दिया, उन्होंने दावा किया कि जब वह 2 नवंबर को कैश-फॉर-क्वेरी घोटाले के सिलसिले में पैनल के सामने पेश हुईं तो सोनकर ने उनसे "घटिया और अप्रासंगिक सवाल" पूछे थे।  भाजपा पर ''फर्जी कहानी के साथ महिला सांसदों को आगे बढ़ाने'' का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने पार्टी को चेतावनी दी कि उनके पास पैनल की कार्यवाही की पूरी प्रतिलेख है। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा उन पर अब आपराधिक मामले थोपने की योजना बना रही है।  

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ कैश फॉर क्वेरी के आरोप वाले मामले में लोकसभा आचार समिति की बैठक 7 नवंबर को होगी। बैठक का एजेंडा ड्राफ्ट रिपोर्ट पर विचार करना होगा।

महुआ ने एक्स पर भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि अपनी फर्जी कहानी के साथ महिला सांसदों को बाहर करने से पहले याद रखें कि मेरे पास एथिक्स कमेटी में रिकॉर्ड की सटीक प्रतिलिपि है। अध्यक्ष के सस्ते घिनौने अप्रासंगिक सवाल, विपक्ष का विरोध, मेरा विरोध - सब कुछ आधिकारिक ब्लैक एंड व्हाइट में है। ये सब बेहूदा और बेशरम तरीके का है। "

अडाणी के घोटाले से ध्यान भटकाना चाहती है भाजपा 

उन्होंने आगे कहा "यह जानकर मैं कांप रही हूं कि भाजपा मेरे खिलाफ आपराधिक मामलों की योजना बना रही है। उनका स्वागत करें - केवल यह जान लें कि सीबीआई और ईडी को 13,0000 करोड़ रुपये के कोयला घोटाले के लिए अडानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की जरूरत है, इससे पहले कि वे सवाल करें कि मेरे पास कितने जोड़े जूते हैं।"  एक्स पर एक अन्य टिप्पणी में उन्होंने अपनी पार्टी पर लगे आरोपों को भाजपा और गौतम अडाणी की ''ध्यान भटकाने वाली रणनीति'' करार दिया।

सोनकर ने दावा किया कि मोइत्रा ने घोटाले से संबंधित सवालों से बचने के लिए उनके और पैनल के खिलाफ असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया था। सोनकर ने शुक्रवार दोपहर संवाददाताओं से कहा, "महुआ मोइत्रा से केवल वही सवाल पूछे गए जिन पर आरोप हैं। उन्हें उन सवालों के जवाब देने का अधिकार दिया गया जो वह चाहती थीं और जिनका जवाब नहीं देना चाहती थीं उनका नहीं देने का अधिकार दिया गया।"

उन्होंने कहा, ''ऐसा करने के बजाय, केवल जांच में बाधा उत्पन्न करने के लिए उन्होंने यह हंगामा खड़ा किया.'' उन्होंने एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष और सदस्यों के लिए जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया, वह एक सांसद या महिला को शोभा नहीं देता... वह जवाब देने से बचना चाहती थीं और जांच में बाधाएं पैदा करना चाहती थीं।''

निशिकांत दुबे ने किया महुआ पर कटाक्ष

इस बीच, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी की पेशकश स्वीकार कर ली है। लेकिन गौतम अडाणी का नहीं। वह मोइत्रा के आरोपों का जिक्र कर रहे थे कि अडाणी ने उनके साथ शांति बनाने की पेशकश की थी। उन्होंने एक्स पर लिखा "मैं महुआ मोइत्रा की ईमानदारी का प्रशंसक बन गया हूं। उन्होंने हीरानंदानी के लिए अडाणी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया?" 

एक हलफनामे में, व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी ने दावा किया था कि मोइत्रा ने उन्हें अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके लोकसभा की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रश्न पोस्ट करने की अनुमति देने के बदले में महंगे उपहार स्वीकार किए।इसपर मोइत्रा ने किसी भी गलत काम के आरोप से इनकार किया है। उन्होंने हाल ही में एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने अपने लॉगिन क्रेडेंशियल उस व्यवसायी के साथ साझा किए थे जो उनका दोस्त था। उसने कहा कि उसने व्यवसायी से अपने कर्मचारियों से पोर्टल पर अपने प्रश्न टाइप करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि चूंकि कोई भी प्रश्न उनके ओटीपी के बिना पोस्ट नहीं किया जा सकता, इसलिए प्रश्नों को उनकी मंजूरी प्राप्त है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement