Saturday, March 02, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी के मूर्खों के सरदार के बयान पर खरगे का तंज, बोले- विधायक उम्मीदवार के जैसे किया प्रचार व 'प्रति दिन एक क्विंटल' झूठ बोले

प्रधानमंत्री मोदी के मूर्खों के सरदार के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने एक विधायक की तरह प्रचार किया और प्रति दिन एक क्विंटल झूठ बोले हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: November 15, 2023 22:05 IST
Mallikarjun Kharge - India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में दिए गए एक बयान पर आज बुधवार को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ने उन पर करारा हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी पर तीखे कटाक्ष करते हुए कहा है कि उन्होंने एक विधायक उम्मीदवार की तरह प्रचार किया और "प्रति दिन एक क्विंटल" झूठ बोला। पीएम मोदी इतने घूम रहे हैं कि ऐसा लग रहा है कि वो विधायक उम्मीदवार हैं। उन्होंने अपना प्रधानमंत्री पद छोड़ दिया है और छोटी-छोटी गलियों में घूम रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिन अपने एक भाषण में राहुल गांधी को मूर्खों के सरदार कहा था।

"पहले प्रधानमंत्री के रूप में अपना कर्तव्य निभाएं"

खरगे ने आगे कहा, "मोदी जी, पहले प्रधानमंत्री के रूप में अपना कर्तव्य निभाएं, फिर चुनाव प्रचार करें।" भाजपा ने स्वतंत्रता संग्राम, संविधान निर्माण या गरीबी उन्मूलन में कोई भूमिका नहीं निभाई। बता दें कि पांच राज्यों में चल रहे चुनाव में मोदी बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं।

"पीएम मोदी हर दिन एक क्विंटल झूठ बोलते हैं"

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी की विचारधारा से जुड़े कुछ लोग संविधान सभा में आए थे और महिलाओं और गरीब लोगों को चुनाव प्रक्रिया से बाहर करना चाहते थे। उन्होंने आरोप लगाया, "उन्होंने देश की आजादी के लिए नहीं, बल्कि ब्रिटिश शासन के दौरान सरकारी नौकरियों के लिए लड़ाई लड़ी।" पीएम मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने वादा किया था कि वह बैंक खातों में 15 लाख रुपये और हर साल 2 करोड़ नौकरियां देंगे। उन्होंने कहा, "हालांकि, किसी को कुछ नहीं मिला। पीएम मोदी हर दिन एक क्विंटल झूठ बोलते हैं।"

राहुल गांधी ने भी दिया जवाब

इस बीच, राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी के 'मूर्खों के सरदार' तंज का जवाब दिया। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी जहां भी जाते हैं, मेरे खिलाफ बुरे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, मुझे गालियां देते हैं, बकवास बातें करते हैं। मुझे इसकी ज्यादा परवाह नहीं है। मैंने आपको अपना लक्ष्य पहले ही बता दिया है। वह मुझे किसी भी नाम से बुला सकते हैं, मुझे वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता।" मेरा लक्ष्य है जितना पैसा नरेंद्र मोदी अडानी को देते हैं उतना पैसा मैं गरीबों को दूंगा।"

ये भी पढ़ें:

पूर्व सीएम ने चुराई बिजली! लगे 'बिजली चोर के पोस्टर', पता चलते ही पुलिस ने हटाया-देखें वीडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement