'पीएम मोदी नाराज हों, ऐसा कुछ नहीं करेंगी ममता बनर्जी', जानिए कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने ऐसा क्यों कहा?

ममता बनर्जी ने भारत जोड़ो यात्रा पर कुछ नहीं कहा। क्योंकि मोदीजी गुस्सा हो जाएंगे। ममता बनर्जी और मोदीजी में 'मो-मो' समझ है, जब मोदी जी कहते हैं, भारत 'कांग्रेस मुक्त' है, तो ममता जी भी कहती हैं कि बंगाल से कांग्रेस को हटा देना चाहिए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 22, 2023 16:57 IST
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी

कभी नरेंद्र मोदी की घोर आलोचना करने वाली ममता बनर्जी आजकल नरेंद्र मोदी की आलोचना करने से बचती हैं? दरअसल, कांग्रेस ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सिलीगुड़ी में आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने भारत जोड़ो यात्रा पर कुछ नहीं कहा। क्योंकि मोदीजी गुस्सा हो जाएंगे। ममता बनर्जी और मोदीजी में 'मो-मो' समझ है, जब मोदी जी कहते हैं, भारत 'कांग्रेस मुक्त' है, तो ममता जी भी कहती हैं कि बंगाल से कांग्रेस को हटा देना चाहिए। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अधीर रंजन ने कहा, ‘विपक्ष 2024 के राष्ट्रीय चुनावों की तैयारी के बीच भाजपा को कड़ी टक्कर देने की कोशिश कर रहा है।’ कांग्रेस सितंबर में शुरू हुई अपनी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए अन्य दलों के नेताओं को भी आमंत्रित कर रही है।

बीते शुक्रवार को उद्धव गुट के शिवसेना नेता संजय राउत ने भी राहुल गांधी की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने के लिए सक्षम हैं। कन्याकुमारी से कश्मीर तक हर कोई 3,500 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय नहीं कर सकता है, इसके लिए बहुत दृढ़ संकल्प और देश के लिए प्यार की जरूरत है।

कई राजनीतिक दल कर चुके हैं भारत जोड़ो यात्रा की प्रशंसा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देशभर के राज्यों में भ्रमण करते हुए जम्मू कश्मीर पहुंची है। लेकिन ममता बनर्जी ने न तो भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लिया है, और न ही इस यात्रा और राहुल गांधी के बारे में अभी तक कुछ कहा है। जबकि कई राजनीतिक दलों ने जो बीजेपी के धुर विरोधी हैं, सभी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की प्रशंसा की है। 

कांग्रेस ने क्यों बोला ममता बनर्जी पर हमला?

यहां तक कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के जी 23 के सदस्य रहे कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी सहित कई बागी नेताओं ने भी राहुल गांधी की इस यात्रा की सराहना की है। लेकिन ममता बनर्जी ने अभी तक कोई कमेंट नहीं किया है। इस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है।

अमेरिका में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान हुई बड़ी वारदात, गोलीबारी की घटना में 10 लोगों की मौत

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल की, तो लगेगी रासुका, संपत्ति होगी कुर्क, पढ़ें पूरी खबर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन