Saturday, June 15, 2024
Advertisement

मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस के लिए किया सेल्फ गोल! चीनी हमले को लेकर कही ये बात, फिर मांगी माफी

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। हालांकि उन्होंने बाद में अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 29, 2024 6:35 IST
मणिशंकर अय्यर- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI मणिशंकर अय्यर

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने 1962 में हुए चीन के आक्रमण के लिए ‘गलती से’ ‘कथित’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए मंगलवार को माफी मांगी। ‘फॉरेन कॉरेस्पोंडेंट्स क्लब’ में एक कार्यक्रम के कथित वीडियो के अनुसार, अय्यर ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि अक्टूबर 1962 में चीनियों ने कथित तौर पर भारत पर आक्रमण किया। 

मणिशंकर अय्यर ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘‘आज शाम ‘चीनी आक्रमण’ से पहले गलती से ‘कथित’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए मैं पूरी तरह से माफी मांगता हूं।’’ अतीत में अपनी टिप्पणियों से विवादों को जन्म दे चुके अय्यर ने यह टिप्पणी एक पुस्तक ‘‘नेहरूज़ फर्स्ट रिक्रूट्स’’ के विमोचन के मौके पर की।

मणिशंकर अय्यर ने पहले भी दिया था विवादित बयान

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने यह टिप्पणी "नेहरूज़ फर्स्ट रिक्रूट्स" नामक पुस्तक के विमोचन के अवसर पर की। बता दें कि अय्यर पहले भी अपनी टिप्पणियों से विवादों को जन्म दे चुके हैं। इससे कुछ ही दिन पहले अय्यर ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि पाकिस्तान एक सम्मानित राष्ट्र है और उन्होंने सुझाव दिया था कि भारत को उनके साथ बातचीत करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "वे भी एक संप्रभु देश (पाकिस्तान) हैं। वे एक सम्मानित राष्ट्र हैं। आप उनके (पाकिस्तान) साथ कड़ी बात कर सकते हैं। आप एक बंदूक लेकर चल रहे हैं जिससे आपको कुछ नहीं मिला। तनाव बढ़ रहा है। और अगर कोई पागल व्यक्ति वहां आता है, तो देश का क्या होगा? उनके पास परमाणु बम है। हमारे पास भी परमाणु बम है। 

इनपुट-भाषा  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement