Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Mayawati Attacks Congress: भाजपा से लोहा लेने के बजाय BSP से उलझ रही कांग्रेस, मायावती का बड़ा बयान

Mayawati Attacks Congress: BSP सुप्रीमो ने रविवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ उन्होंने पार्टी नेताओं को कहा कि वे उन लोगों को जाने दें, जो आर्थिक फायदे के लिए पार्टी के दर्शन से विश्वासघात करने को तैयार हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 10, 2022 20:34 IST
BSP chief Mayawati(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI BSP chief Mayawati(File Photo)

Highlights

  • BJP से मोर्चा लेने के बजाय BSP को नुकसान पहुंचाने में लगी है कांग्रेस: मायावती
  • "पार्टी से उन लोगों को जाने दें जो आर्थिक फायदे के लिए विश्वासघात करने को तैयार हैं"
  • BJP के पसमांदा मुसलमानों के प्रति 'उभरे नए प्रेम' को लेकर भी मायावती ने उठाया सवाल

Mayawati Attacks Congress: बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री Mayawati ने रविवार को कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, BJP से मोर्चा लेने के बजाय राजस्थान में खरीद फरोख्त में शामिल होकर बसपा को क्षति पहुंचाने में संलिप्त है। उन्होंने पार्टी नेताओं को कहा कि वे उन लोगों को जाने दें, जो आर्थिक फायदे के लिए पार्टी के दर्शन से विश्वासघात करने को तैयार हैं। राजस्थान के नेताओं के साथ यहां की गई बैठक में उन्होंने BJP पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हाल में उदयपुर में दर्जी की हत्या की घटना का कथित इस्तेमाल BJP ने अपनी संकीर्ण राजनीति के लिए करने पर आड़े हाथ लिया। 

कांग्रेस और BJP को अराजक तत्वों का तृष्टिकरण बंद करना चाहिए

BSP द्वारा जारी बयान में मायावती को उद्धृत करते हुए कहा गया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार स्थिति का आकलन करने में असफल रही। वो लोगों को सुरक्षा की भावना नहीं दे सकी जबकि भाजपा उदयपुर की घटना के बाद अपने राजनीतिक हित को साधने में व्यस्त है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा को उन तत्वों का तृष्टिकरण बंद करना चाहिए जो अराजकता पैदा करते हैं। मायवती ने दावा किया कि सेना में नई ठेके वाली अस्थायी ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना से राजस्थान के मेहनती युवाओं में भी निराशा का भाव है। सरकार को इसपर भी ध्यान देना चाहिए। 

पूर्व सीएम ने BJP पर पसमांदा मुसलमानों को लेकर उठाया सवाल

गौरतलब है कि सरकार ने 14 जून को सेना में भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना की घोषणा की थी। इसके तहत साढ़े 17 से 21 साल के युवाओं की चार साल के लिए सेना में भर्ती की जाएगी। इनमें से 25 प्रतिशत तक उम्मीदवारों को नियमित सेवा में शामिल किया जाएगा। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा के पसमांदा  मुसलमानों के प्रति ‘‘ उभरे नए प्रेम’’ को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि समाज का हर वर्ग बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं की कीमत में हो रही बढ़ोतरी से प्रभावित है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement