Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार को बनाया जाए देश का अगला प्रधानमंत्री, समाजवादी पार्टी ने इंडी गठबंधन से की मांग

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी गठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा। यह अबतक तय नहीं हो सका है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने इंडी गठबंधन से मांग की है। दरअसल समाजवादी पार्टी ने पीएम के चेहरे के लिए नीतीश कुमार के नाम की सिफारिश की है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 07, 2024 9:44 IST
Nitish Kumar should be made the next Prime Minister of the country Samajwadi Party demands from Indi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER समाजवादी पार्टी ने इंडी गठबंधन से की मांग

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी गठबंधन यानी इंडी अलायंस लगातार तैयारियों में जुटी हुई है। एक के बाद एक बैठकें हो रही हैं और कई नेता एक दूसरे से मुलाकात कर रहे हैं। हालांकि अबतक इंडी अलायंस के संयोजक और प्रधानमंत्री पद के लिए किसे चुना जाएगा इसका फैसला नहीं लिया जा सका है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने एक बड़ी मांग इंडी गठबंधन के सामने रख दी है। दरअसल सपा के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री आईपी सिंह ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। सपा प्रवक्ता के इस ट्वीट से इंडी गठबंधन की तरफ से चुने जाने वाले प्रधानमंत्री पद को लेकर राजनीति बढ़ गई है।

Related Stories

सपा ने नीतीश कुमार का आगे बढ़ाया नाम

दरअसल सपा नेता आईपी सिंह ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट लिखा, 'देशभर के पटेल समाज और पीडीए ने तय कर लिया है कि पिछड़े वर्ग के पटेल श्री नीतीश कुमार जी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाना है। सिंहासन खाली करो की जनता आती है।' बता दें कि आईपी सिंह ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की तस्वीर और जदयू के प्रमुख नीतीश कुमार की तस्वीर है। इस तस्वीर में लिखा है, 'यूपी और बिहार गया मोदी सरकार।' दरअसल समाजवादी पार्टी ने पीएम पद के लिए नीतीश कुमार का नाम आगे बढ़ाया है।

विपक्षी गठबंधन का पीएम चेहरा कौन होगा?

दरअसल इंडी गठबंधन की दिल्ली में हुई बैठक के दौरान के दौरान टीएमसी और आम आदमी पार्टी ने एक सुर में मल्लिकार्जुन खरगे को प्रधानमंत्री और संयोजक बनाए जाने की सिफारिश की थी. हालांकि खरगे ने इसे खारिज कर दिया और कहा कि पहले चुनाव हो जाएं, इसके बाद इसपर चर्चा की जाएगी। खरगे ने शनिवार को कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल घटक दलों के नेता गठबंधन में पदों के आवंटन पर 10-15 दिनों के भीतर ही फैसला लेंगे। खरगे की यह टिप्पणी तब आई जब ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि गठबंधन लोकसभा चुनाव से पहले एक संयोजक चुन सकता है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement