Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

'चाय पीने, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से विपक्ष मजबूत हो जाता तो...', विपक्षी एकता पर प्रशांत किशोर का तंज

प्रशांत किशोर ने विपक्षी एकता की कवायद पर तंज कसते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नसीहत दी है कि वह पहले अपने सूबे पर ध्यान दें।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: June 10, 2023 23:29 IST
Prashant Kishor, Prashant Kishor Bihar, Prashant Kishor Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर।

 

पटना: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने विपक्षी एकता को लेकर की जा रही कोशिशों पर शनिवार को जोरदार तंज कसा। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चाय पीने, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से अगर विपक्ष मजबूत हो जाता तो ऐसा 20 साल पहले ही हो गया होता। जन सुराज के संस्थापक प्रशांत ने विपक्षी एकता की कोशिश कर रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी निशाना साधा और कहा कि उन्हें पहले बिहार की चिंता करनी चाहिए। प्रशांत किशोर ने कहा कि आज राष्ट्रीय जनता दल का एक भी सांसद नहीं है और वे देश का प्रधानमंत्री तय कर रहे हैं।

‘जिस पार्टी का खुद का ठिकाना नहीं, वह…’

प्रशांत किशोर ने आगे कहा, ‘जिस पार्टी का अपना ठिकाना नहीं है वो पूरे देश की अलग-अलग पार्टियों को इकट्ठा करने में लगा है।’ उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पिछले दिनों ममता बनर्जी से मिले थे, तो क्या ममता बनर्जी लालू यादव और नीतीश कुमार को पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने के लिए सीट देने को तैयार हो गई हैं? उन्होंने पूछा कि क्या लालू यादव और नीतीश बिहार में टीएमसी को एक भी सीट देने के लिए तैयार हो गए हैं? प्रशांत किशोर ने कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश कुमार को कौन पूछता है?

‘बात ऐसे कर रहे जैसे इनके 500 सांसद हैं’
प्रशांत किशोर ने कहा, ‘नीतीश कुमार हाल ही में उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव से मिलने गए थे। अखिलेश की समाजवादी पार्टी को लोकसभा चुनाव 2014 में 5 सीटें और 2019 में भी 5 सीटें मिलीं। हालांकि, वे बात ऐसे कर रहे हैं जैसे 500 सांसद इन्हीं के पास हैं।’ उन्होंने कहा कि आज ये भारतीय जनता पार्टी की बी टीम हैं, क्योंकि ये अपनी दुकान चला रहे हैं। ये सिर्फ अपनी-अपनी डफली बजाने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग घर से निकलकर 5 किलोमीटर चल नहीं सकते, कोई दौरा नहीं कर सकते, कोई काम नहीं कर सकते, ये राजनीति क्या करेंगे। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement