कांग्रेस नेता ताराप्रसाद बाहिनीपति ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने उठाई कुर्सी, हेडफोन भी निकालकर फेंका

ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष एस. एन. पात्रो ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति के आचरण को अनुचित व्यवहार करार दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2022 9:06 IST
Taraprasad Bahinipati raised the chair in front of the Speaker- India TV Hindi News
Image Source : FILE Taraprasad Bahinipati raised the chair in front of the Speaker

Highlights

  • कांग्रेस नेता ताराप्रसाद बाहिनीपति ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने उठाई कुर्सी
  • अध्यक्ष के फैसले से नाराजगी जताते हुए अपना हेडफोन भी निकालकर फेंक दिया

भुवनेश्वर: ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष एस. एन. पात्रो ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति के आचरण को अनुचित व्यवहार करार दिया। दरअसल, विधायक ने खनन क्षेत्र में कथित अनियमितताओं पर चर्चा कराने की मांग खारिज किए जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष के आसन के समीप कुर्सी उठा ली। पार्टी के मुख्य सचेतक ताराप्रसाद ने अध्यक्ष के फैसले से नाराजगी जताते हुए अपना हेडफोन भी निकालकर फेंक दिया। 

पात्रो ने कहा, 'आप सदन के एक वरिष्ठ सदस्य हैं और विधानसभा में ऐसा व्यवहार उचित नहीं है।' इससे पहले, कांग्रेस विधायक ने एक स्थगन प्रस्ताव के जरिये खनन अनियमितताओं पर सदन में चर्चा कराने की मांगी की। उन्होंने आरोप लगाया कि खनन मालिक ओडिशा को लूट रहे हैं और उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं, विधानसभा में मंगलवार को विपक्षी भाजपा और कांग्रेस के विधायकों ने पुरी में जगन्नाथ मंदिर के ढांचे की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए हंगामा किया, जहां राज्य सरकार एक धरोहर गलियारे का निर्माण कर रही है। 

शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए पुरी से भाजपा विधायक जयंत सारंगी ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्मारक प्राधिकरण (एनएमए) और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की अनुमति के बिना 12वीं शताब्दी के मंदिर के निकट श्रीमंदिर धरोहर गलियारा परियोजना के लिए निर्माण कार्य किया जा रहा है। इनपुट- भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन